Saturday 2 May 2020

कविता . ३४८०. आशाओं को किनारों कि रोशनी।

                                            आशाओं को किनारों कि रोशनी।
आशाओं को किनारों कि रोशनी आस देती है अंदाजों को उम्मीदों कि लहर तलाश देती है कदमों को अरमानों कि पुकार सरगम देती है अल्फाजों को कोशिश कि पहचान सुबह देती है एहसासों को सपनों कि परख दिशाएं देती है अरमानों को कदमों कि आहट सौगात देती है नजारों कि समझ देती है।
आशाओं को किनारों कि रोशनी इशारे देती है अफसानों को इरादों कि सरगम धून देती है उजालों को अंदाजों कि सोच इरादे देती है आवाजों को तरानों कि सुबह कोशिश देती है लहरों को नजारों कि पुकार कोशिश देती है एहसासों को राहों कि पहचान आस देती है  खयालों कि समझ देती है।
आशाओं को किनारों कि रोशनी तलाश देती है कदमों को अरमानों कि पुकार कोशिश देती है उम्मीदों को आवाजों कि पुकार कोशिश देती है उजालों को रोशनी कि समझ तलाश देती है आवाजों को तरानों कि सोच इशारे देती है अफसानों को लहरों कि समझ कोशिश देती है तरानों कि समझ देती है।
आशाओं को किनारों कि रोशनी कोशिश देती है दास्तानों को अंदाजों कि सोच इशारे देती है आवाजों को तरानों कि लहर परख देती है अरमानों को कदमों कि सोच सरगम देती है एहसासों को राहों कि पहचान परख देती है नजारों को अदाओं कि समझ पुकार देती है दास्तानों कि समझ देती है।
आशाओं को किनारों कि रोशनी उमंग देती है अल्फाजों को उजालों कि दास्तान अदाएं देती है जज्बातों को एहसासों कि समझ सपने देती है नजारों को अदाओं कि सुबह मुस्कान देती है तरानों को उम्मीदों कि सोच इरादे देती है लहरों को जज्बातों कि सुबह इशारे देती है अफसानों कि समझ देती है।
आशाओं को किनारों कि रोशनी उजाले देती है तरानों को उम्मीदों कि राह अरमान देती है दिशाओं को सपनों कि पुकार कोशिश देती है जज्बातों को अल्फाजों कि समझ खयाल देती है अदाओं को तरानों कि धून परख देती है लहरों को अंदाजों कि सोच सहारे देती है आवाजों कि समझ देती है।
आशाओं को किनारों कि रोशनी राह देती है दास्तानों को अफसानों कि परख दिशाएं देती है मुस्कान को उम्मीदों कि लहर परख देती है अल्फाजों को कदमों कि सोच इशारे देती है अरमानों को दिशाओं कि आस एहसास देती है बदलावों को तरानों कि समझ कोशिश देती है जज्बातों कि समझ देती है।
आशाओं को किनारों कि रोशनी इशारे देती है अंदाजों को नजारों कि पुकार कोशिश देती है उजालों को अरमानों कि पुकार कोशिश देती है तरानों को उम्मीदों कि सोच इरादे देती है तरानों को उमंग कि परख दास्तान देती है एहसासों को राहों कि पहचान सुबह देती है खयालों कि समझ देती है।
आशाओं को किनारों कि रोशनी सहारे देती है लहरों को दास्तानों कि पुकार आवाज देती है अंदाजों को खयालों कि समझ सपने देती है दिशाओं को एहसासों कि सौगात आस देती है कदमों कि सोच इशारे देती है अफसानों को राहों कि कोशिश अहमियत देती है उजालों कि समझ देती है।
आशाओं को किनारों कि रोशनी तलाश देती है अरमानों को कदमों कि आहट समझ देती है नजारों को अदाओं कि अदाएं समझ देती है किनारों को खयालों कि सरगम धून देती है सपनों कि पुकार कोशिश देती है उजालों को अरमानों कि राह इशारे देती है कदमों कि समझ देती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१६५. उम्मीदों को किनारों की।

                               उम्मीदों को किनारों की। उम्मीदों को किनारों की सौगात इरादा देती है आवाजों को अदाओं की पुकार पहचान दिलाती है द...