Tuesday 5 May 2020

कविता. ३४८५. हर लहर को खयालों कि।

                                             हर लहर को खयालों कि।
हर लहर को खयालों कि उमंग दिलाती है कदमों को आशाओं से बदलावों को अरमानों से सरगम देती है सपनों को दिशाओं कि तलाश देती है अंदाजों के आवाजों कि पुकार देती है अल्फाजों को आशाओं कि उमंग दास्तान देती है लहरों को आशाओं कि उमंग दास्तान देती है।
हर लहर को खयालों कि उम्मीद देती है तरानों को अरमानों के दास्तानों को आशाओं से परख देती है उजालों से बदलावों कि उमंग दास्तान देती है अल्फाजो के कदमों कि रोशनी देती है जज्बातों को आशाओं कि सुबह राह देती है तरानों को एहसासों कि पुकार दास्तान देती है।
हर लहर को खयालों कि रोशनी मिलती है जज्बातों के एहसासों को आवाजों से धून देती है तरानों को अरमानों कि उम्मीद अफसाने देती है सपनों संग आशाओं कि उम्मीद पहचान देती है अंदाजों को दास्तानों कि रोशनी आस देती है अरमानों को नजारों कि रोशनी दास्तान देती है।
हर लहर को खयालों कि तलाश देती है अरमानों के दास्तानों को आशाओं से परख देती है इशारों को एहसासों कि उम्मीद अल्फाज देती है अंदाजों को लहरों कि रोशनी उजाले देती है तरानों को मुस्कान कि सरगम धून देती है अफसानों को दिशाओं कि अहमियत दास्तान देती है।
हर लहर को खयालों कि कोशिश दिलाती है आवाजों के सपनों को दिशाओं से बदलाव देती है लहरों को आशाओं कि उमंग बदलाव देती है तरानों को किनारों कि उम्मीद अफसाने देती है इशारों को जज्बातों कि उमंग राह देती है दास्तानों को अदाओं कि उमंग दास्तान देती है।
हर लहर को खयालों कि सोच मिलती है किनारों के कदमों को अंदाजों से पहचान देती है इशारों को एहसासों कि उम्मीद अफसाने देती है नजारों को उजालों कि सोच आस देती है आवाजों को उमंग कि पहचान नजारे देती है अरमानों को जज्बातों कि सरगम दास्तान देती है।
हर लहर को खयालों कि पुकार देती है इशारों के एहसासों को जज्बातों से परख देती है अंदाजों को अफसानों कि उम्मीद कोशिश देती है इरादों को अल्फाजों कि रोशनी सपने देती है आशाओं को इरादों कि सौगात तलाश देती है कदमों को अंदाजों कि पहचान दास्तान देती है।
हर लहर को खयालों कि रोशनी दिलाती है कदमों के दास्तानों को किनारों से सौगात देती है अरमानों को नजारों कि राह अफसाने देती है इशारों को जज्बातों कि उमंग अदाएं देती है तरानों को एहसासों कि रोशनी उजाले देती है तरानों को सपनों कि अहमियत दास्तान देती है।
हर लहर को खयालों कि सरगम देती है इशारों के एहसासों को कोशिश से पहचान देती है जज्बातों को आशाओं कि राह अफसाने देती है आवाजों को एहसासों कि उम्मीद तराने देती है इशारों को सपनों कि अदाएं बदलाव देती है अरमानों को नजारों कि रोशनी दास्तान देती है।
हर लहर को खयालों कि सौगात देती है तरानों के कदमों को अंदाजों से अरमान देती है तरानों को एहसासों कि रोशनी उजाले देती है किनारों को जज्बातों कि उमंग दिशाएं देती है अरमानों को नजारों कि आवाज पुकार देती है इशारों को अरमानों कि पहचान दास्तान देती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१६५. उम्मीदों को किनारों की।

                               उम्मीदों को किनारों की। उम्मीदों को किनारों की सौगात इरादा देती है आवाजों को अदाओं की पुकार पहचान दिलाती है द...