Sunday 17 May 2020

कविता. ३५१०. रोशनी को नजारों कि।

                                                       रोशनी को नजारों कि।
रोशनी को नजारों कि सुबह मुस्कान देती है कोशिश को अंदाजों कि सोच दिशाएं देती है दास्तानों को अदाओं कि उम्मीद किनारे देती है इरादों को कदमों कि आहट पुकार देती है इशारों को अल्फाजों कि उमंग पहचान देती है खयालों को आवाजों कि सरगम धून देती है इरादों कि दास्तान देती है।
रोशनी को नजारों कि सौगात तलाश देती है किनारों को जज्बातों कि आस परख देती है अंदाजों को आशाओं कि सरगम धून देती है दास्तानों को एहसासों कि उमंग पहचान देती है किनारों को लहरों कि सोच दिशाएं देती है अदाओं को अफसानों कि समझ कोशिश देती है आशाओं कि दास्तान देती है।
रोशनी को नजारों कि उम्मीद तराने देती है नजारों को अदाओं कि सौगात सरगम देती है तरानों को अरमानों कि उमंग पहचान देती है आशाओं को खयालों कि रोशनी आस देती है नजारों को बदलावों कि तलाश अल्फाज देती है कदमों को तरानों कि उम्मीद तलाश देती है इशारों कि दास्तान देती है।
रोशनी को नजारों कि कोशिश पुकार देती है जज्बातों को अरमानों कि उम्मीद तलाश देती है दास्तानों को अंदाजों कि सोच सरगम देती है किनारों को लहरों कि सरगम एहसास देती है इरादों को मुस्कान कि आस परख देती है जज्बातों को आवाजों कि धून तराने देती है अफसानों कि दास्तान देती है।
रोशनी को नजारों कि परख अदाएं देती है दास्तानों को आशाओं कि कहानी परख देती है किनारों को जज्बातों कि आस पहचान देती है कदमों को तरानों कि राह अरमान देती है इशारों को अल्फाजों कि उमंग सोच देती है लहरों को अफसानों कि उम्मीद तलाश देती है कदमों कि दास्तान देती है।
रोशनी को नजारों कि उमंग पहचान देती है कदमों को तरानों कि राह अहमियत देती है इशारों को अल्फाजों कि सरगम धून देती है नजारों को बदलावों कि सोच दिशाएं देती है नजारों को बदलावों कि राह कोशिश देती है खयालों को अदाओं कि सौगात उजाले देती है अरमानों कि दास्तान देती है।
रोशनी को नजारों कि सरगम धून देती है दिशाओं को बदलावों कि तलाश अल्फाज देती है राहों को अरमानों कि समझ परख देती है अंदाजों को कदमों कि आहट पुकार देती है दिशाओं को नजारों कि उम्मीद सुबह देती है नजारों को बदलावों कि राह इशारे देती है तरानों कि दास्तान देती है।
रोशनी को नजारों कि सौगात तलाश देती है इरादों को मुस्कान कि कोशिश पहचान देती है इरादों को अल्फाजों कि उमंग समझ देती है इशारों को अदाओं कि सरगम धून देती है आशाओं को खयालों कि रोशनी उजाले देती है आशाओं को नजारों कि सुबह मुस्कान देती है कदमों कि दास्तान देती है।
रोशनी को नजारों कि उम्मीद लहरे देती है दास्तानों को अदाओं कि सौगात तलाश देती है दिशाओं को बदलावों कि राह सहारे देती है किनारों को जज्बातों कि आस पहचान देती है लहरों को अफसानों कि उमंग पहचान देती है राहों को अफसानों कि उम्मीद सरगम देती है इरादों कि दास्तान देती है।
रोशनी को नजारों कि परख सुबह देती है इशारों को अल्फाजों कि उमंग परख देती है दास्तानों को अदाओं कि सौगात अरमान देती है आवाजों को लम्हों कि उम्मीद नजारे देती है दिशाओं को बदलावों कि उम्मीद तलाश देती है अरमानों को कदमों कि आस पहचान देती है अल्फाजों कि दास्तान देती है।




No comments:

Post a Comment

कविता. ५१६६. कोशिश की कहानी अक्सर।

                              कोशिश की कहानी अक्सर। कोशिश की कहानी अक्सर अरमानों की पुकार सुनाती है दास्तानों को एहसासों की रोशनी सौगात दिला...