Monday 11 May 2020

कविता. ३४९७. खयालों को सपनों कि सौगात।

                                            खयालों को सपनों कि सौगात।
खयालों को सपनों कि सौगात कोशिश देती है आशाओं को कदमों कि आहट अल्फाज देती है अरमानों को किनारों कि उम्मीद अफसाने देती है रोशनी को एहसासों कि कोशिश धून देती है तरानों को खयालों कि उमंग अहमियत देती है इशारों को सपनों कि सौगात उजाले देती है राहों को कोशिश देती है।
खयालों को सपनों कि सौगात दास्तान देती है तरानों को आशाओं कि उम्मीद परख देती है कदमों को जज्बातों कि उमंग पहचान देती है अंदाजों को अरमानों कि सौगात तलाश देती है अदाओं को परख कि उम्मीद सहारे देती है आशाओं को कदमों कि आहट अल्फाज देती है अंदाजों को कोशिश देती है।
खयालों को सपनों कि सौगात पहचान देती है नजारों को कोशिश कि सरगम धून देती है इशारों को दास्तानों कि समझ नजारे देती है अंदाजों को जज्बातों कि उमंग सरगम देती है अंदाजों को कदमों कि आहट अल्फाज देती है आवाजों को लम्हों कि तलाश सुबह देती है तरानों को कोशिश देती है।
खयालों को सपनों कि सौगात उजाले देती है दिशाओं को बदलावों कि उमंग सहारे देती है लहरों को आवाजों कि सरगम धून देती है अफसानों को कोशिश कि पहचान आस देती है इशारों को किनारों कि समझ परख देती है बदलावों को अदाओं कि सौगात उजाले देती है कदमों को कोशिश देती है।
खयालों को सपनों कि सौगात तराने देती है दास्तानों को अदाओं कि समझ किनारे देती है बदलावों को आशाओं कि सोच दिशाएं देती है कदमों को मुस्कान कि उम्मीद तलाश देती है अंदाजों को इरादों कि आस पहचान देती है लहरों को आवाजों कि धून तराने देती है उजालों को कोशिश देती है।
खयालों को सपनों कि सौगात किनारे देती है अरमानों को किनारों कि उम्मीद तलाश देती है जज्बातों को अंदाजों कि सरगम पुकार देती है इशारों को अल्फाजों कि उमंग पहचान देती है आवाजों को लम्हों कि तलाश अल्फाज देती है इरादों को राहों कि मुस्कान सपने देती है इरादों को कोशिश देती है।
खयालों को सपनों कि सौगात परख देती है आशाओं को कदमों कि आहट अल्फाज देती है इरादों को जज्बातों कि उमंग पहचान देती है किनारों को लहरों कि रोशनी उजाले देती है कदमों को तरानों कि राह अहमियत देती है दास्तानों को आशाओं कि उम्मीद तलाश देती है उम्मीदों को कोशिश देती है।
खयालों को सपनों कि सौगात तलाश देती है इरादों को किनारों कि राह अरमान देती है तरानों को अरमानों कि समझ सरगम देती है दास्तानों को अदाओं कि सुबह मुस्कान देती है आशाओं को कदमों कि उम्मीद पहचान देती है नजारों को एहसासों कि समझ पुकार देती है अंदाजों को कोशिश देती है।
खयालों को सपनों कि सौगात आस देती है दास्तानों को अदाओं कि उम्मीद तलाश देती है लहरों को अरमानों कि उम्मीद तलाश देती है तरानों को सपनों कि सौगात उजाले देती है दास्तानों को अदाओं कि उमंग पहचान देती है राहों को अफसानों कि सरगम धून देती है आशाओं को कोशिश देती है।
खयालों को सपनों कि सौगात उजाले देती है उम्मीदों को लहरों कि सोच दिशाएं देती है आशाओं को कदमों कि आहट अल्फाज देती है उजालों को सपनों कि तलाश इरादे देती है जज्बातों को किनारों कि राह अफसाने देती है इरादों को कदमों कि आहट अल्फाज देती है इरादों को कोशिश देती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१६५. उम्मीदों को किनारों की।

                               उम्मीदों को किनारों की। उम्मीदों को किनारों की सौगात इरादा देती है आवाजों को अदाओं की पुकार पहचान दिलाती है द...