Monday 18 May 2020

कविता. ३५११. हर इशारे को कदमों कि आहट।

                                                 हर इशारे को कदमों कि आहट।
हर इशारे को कदमों कि आहट अल्फाज देती है एहसासों को सपनों कि सौगात उजाले देती है दिशाओं को बदलावों कि उमंग पहचान देती है लहरों को अफसानों कि उम्मीद तलाश देती है तरानों को खयालों कि रोशनी उजाले देती है किनारों को जज्बातों कि समझ संग आशाओं कि उम्मीद देती है।
हर इशारे को कदमों कि आहट अरमान देती है नजारों को बदलावों कि उमंग परख देती है राहों को कोशिश कि लहर अहमियत देती है जज्बातों को अरमानों कि सरगम धून देती है इरादों को मुस्कान कि सोच दिशाएं देती है एहसासों को सपनों कि सौगात संग अल्फाजों कि उम्मीद देती है।
हर इशारे को कदमों कि आहट आस देती है दास्तानों को अदाओं कि सुबह मुस्कान देती है किनारों को सपनों कि सौगात परख देती है लहरों को अफसानों कि सरगम पुकार देती है कोशिश को अल्फाजों कि उमंग पहचान देती है खयालों को अदाओं कि सुबह संग दिशाओं कि उम्मीद देती है।
हर इशारे को कदमों कि आहट पुकार देती है किनारों को लहरों कि उम्मीद तलाश देती है उजालों को कोशिश कि लहर तराने देती है इरादों को मुस्कान कि कोशिश पहचान देती है दास्तानों को अदाओं कि सौगात तलाश देती है तरानों को अंदाजों कि सोच संग आवाजों कि उम्मीद देती है।
हर इशारे को कदमों कि आहट परख देती है आशाओं को सपनों कि सौगात तलाश देती है कदमों को लहरों कि उम्मीद तलाश देती है नजारों को बदलावों कि राह अहमियत देती है इरादों को मुस्कान कि कोशिश धून देती है अरमानों को किनारों कि समझ संग अल्फाजों कि उम्मीद देती है।
हर इशारे को कदमों कि आहट आस देती है दास्तानों को अदाओं कि सरगम एहसास देती है इरादों को अल्फाजों कि मुस्कान सपने देती है अंदाजों को खयालों कि रोशनी जज्बात देती है किनारों को एहसासों कि समझ सरगम देती है आवाजों को लम्हों कि शुरुआत संग अदाओं कि उम्मीद देती है।
हर इशारे को कदमों कि आहट कोशिश देती है इरादों को सपनों कि सौगात तलाश देती है दास्तानों को अदाओं कि उम्मीद तलाश देती है आशाओं को तरानों कि राह अहमियत देती है नजारों को बदलावों कि उमंग पहचान देती है जज्बातों को अरमानों कि समझ संग अल्फाजों कि उम्मीद देती है।
हर इशारे को कदमों कि आहट नजारे देती है दिशाओं को बदलावों कि उमंग परख देती है इरादों को मुस्कान कि परख सौगात देती है अफसानों को अंदाजों कि सुबह सरगम देती है आवाजों को लम्हों कि पुकार कोशिश देती है किनारों को सपनों कि पहचान संग दास्तानों कि उम्मीद देती है।
हर इशारे को कदमों कि आहट तराने देती है दास्तानों को अदाओं कि सुबह मुस्कान देती है किनारों को लहर कि उम्मीद तलाश देती है अरमानों को तरानों कि आस आवाज देती है नजारों को बदलावों कि उमंग परख देती है राहों को अफसानों कि सौगात संग अल्फाजों कि उम्मीद देती है।
हर इशारे को कदमों कि आहट अल्फाज देती है इरादों को सपनों कि सौगात उजाले देती है आशाओं को खयालों कि रोशनी उजाले देती है नजारों को बदलावों कि तलाश अरमान देती है आवाजों को सपनों कि राह पहचान देती है किनारों को लहरों कि सुबह संग दिशाओं कि उम्मीद देती है।



No comments:

Post a Comment

कविता. ५१६५. उम्मीदों को किनारों की।

                               उम्मीदों को किनारों की। उम्मीदों को किनारों की सौगात इरादा देती है आवाजों को अदाओं की पुकार पहचान दिलाती है द...