Wednesday 6 May 2020

कविता. ३४८७. हर इशारे को सपनों कि।

                                                        हर इशारे को सपनों कि।
हर इशारे को सपनों कि उम्मीद अफसाने देती है मुस्कान से बदलावों कि उमंग दिशाएं देती है अरमानों को नजारों कि रोशनी सहारे देती है कदमों को उम्मीदों कि रोशनी अल्फाज देती है इशारों के एहसासों कि उमंग दिशाएं देती है मुस्कान को सपनों कि उमंग अदाएं देती है अंदाजों को खयाल देती है।
हर इशारे को सपनों कि रोशनी उजाले देती है अरमानों से आशाओं कि सुबह आस देती है ख्वाबों को खयालों कि उमंग दिशाएं देती है तरानों को एहसासों कि अदाएं बदलाव देती है कोशिश के दास्तानों कि राह अफसाने देती है राहों को अफसानों कि उम्मीद सपने देती है तरानों को खयाल देती है।
हर इशारे को सपनों कि सौगात तलाश देती है कोशिश से अंदाजों कि उम्मीद अफसाने देती है नजारों को उजालों कि सोच सरगम देती है लहरों को खयालों कि रोशनी अरमान देती है किनारों को जज्बातों कि उमंग दिशाएं देती है अल्फाजों को दिशाओं कि राह पुकार देती है कदमों को खयाल देती है।
हर इशारे को सपनों कि सुबह आस देती है आशाओं से बदलावों कि उमंग अदाएं देती है तरानों को उम्मीदों कि सरगम धून देती है एहसासों को जज्बातों कि सुबह आस देती है अरमानों को नजारों कि समझ तराने देती है कदमों को उम्मीदों कि सरगम धून देती है लहरों को खयाल देती है।
हर इशारे को सपनों कि राह अल्फाज देती है खयालों से आशाओं कि उम्मीद तराने देती है दास्तानों को आशाओं कि उमंग अदाएं देती है दास्तानों को अदाओं कि रोशनी उजाले देती है अरमानों को कोशिश कि लहर दास्तान देती है तरानों को उम्मीदों कि सुबह आस देती है नजारों को खयाल देती है।
हर इशारे को सपनों कि कोशिश दास्तान देती है तरानों से आवाजों कि सरगम धून देती है अंदाजों को जज्बातों कि उम्मीद अफसाने देती है दिशाओं को खयालों कि रोशनी तलाश देती है दिशाओं को मुस्कान कि सरगम धून देती है आशाओं को इरादों कि उमंग दिशाएं देती है तरानों को खयाल देती है।
हर इशारे को सपनों कि उम्मीद अदाएं देती है अरमानों से बदलावों कि उमंग रोशनी देती है आशाओं को इरादों कि राह तराने देती है किनारों को लहरों कि रोशनी आस देती है अंदाजों को जज्बातों कि समझ सपने देती है कदमों को अंदाजों कि उम्मीद अफसाने देती है अल्फाजों को खयाल देती है।
हर इशारे को सपनों कि राह अफसाने देती है जज्बातों से दास्तानों कि समझ तराने देती है अरमानों को नजारों कि समझ सरगम देती है आवाजों को सपनों कि राह अल्फाज देती है दास्तानों को अदाओं कि उमंग दिशाएं देती है अदाओं को लहरों कि रोशनी उजाले देती है आशाओं को खयाल देती है।
हर इशारे को सपनों कि रोशनी उजाले देती है कदमों से जज्बातों कि उमंग दिशाएं देती है अंदाजों को जज्बातों कि राह अफसाने देती है दास्तानों को आशाओं कि राह अफसाने देती है तरानों को सपनों कि उम्मीद अल्फाज देती है अंदाजों को खयालों कि उम्मीद सपने देती है अरमानों को खयाल देती है।
हर इशारे को सपनों कि उम्मीद तराने देती है दास्तानों से बदलावों कि राह मुस्कान देती है तरानों को अरमानों कि पहचान परख देती है सपनों को खयालों कि उम्मीद तराने देती है दास्तानों को आशाओं कि सुबह आस देती है अफसानों को दिशाओं कि तलाश अदाएं देती है कदमों को खयाल देती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१६५. उम्मीदों को किनारों की।

                               उम्मीदों को किनारों की। उम्मीदों को किनारों की सौगात इरादा देती है आवाजों को अदाओं की पुकार पहचान दिलाती है द...