Monday 25 May 2020

कविता. ३५२६. हर आस को एहसासों कि आहट।

                                               हर आस को एहसासों कि आहट।
हर आस को एहसासों कि आहट अल्फाज देती है दास्तानों को अफसानों कि उमंग पहचान देती है किनारों को कोशिश कि सरगम धून देती है इरादों को सपनों कि सौगात उजाले देती है आशाओं को अरमानों कि उम्मीद किनारे देती है अल्फाजों को आवाजों कि धून तराने देती है अदाओं कि पुकार देती है।
हर आस को एहसासों कि आहट अरमान देती है इरादों को जज्बातों कि समझ अहमियत देती है दास्तानों को सपनों कि सौगात उजाले देती है उम्मीदों को राहों कि कोशिश परख देती है आवाजों को अल्फाजों कि उमंग परख देती है खयालों को आशाओं कि सुबह अफसाने देती है अदाओं कि पुकार देती है।
हर आस को एहसासों कि आहट कोशिश देती है किनारों को अदाओं कि सौगात उजाले देती है इरादों को अरमानों कि उम्मीद तलाश देती है आशाओं को दास्तानों कि सरगम धून देती है कदमों को खयालों कि बदलाव किनारे देती है अंदाजों को नजारों कि कोशिश अहमियत देती है अदाओं कि पुकार देती है।
हर आस को एहसासों कि आहट सपने देती है तरानों को खयालों कि रोशनी उमंग देती है उजालों को आवाजों कि समझ सुबह देती है अरमानों को कदमों कि कोशिश पुकार देती है जज्बातों को अरमानों कि उमंग पहचान देती है अंदाजों को अल्फाजों कि परख सौगात देती है अदाओं कि पुकार देती है।।
हर आस को एहसासों कि आहट लहरे देती है दिशाओं को बदलावों कि तलाश अल्फाज देती है आशाओं को दास्तानों कि उमंग परख देती है अदाओं को सपनों कि सौगात उजाले देती है इरादों को अफसानों कि कोशिश पुकार देती है किनारों को लहरों कि सुबह सरगम देती है अदाओं कि पुकार देती है।
हर आस को एहसासों कि आहट अल्फाज देती है कोशिश को तरानों कि समझ पहचान देती है इरादों को किनारों कि उम्मीद तलाश देती है आशाओं को दास्तानों कि उमंग परख देती है दिशाओं को बदलावों कि राह अफसाने देती है नजारों को अंदाजों कि सौगात तलाश देती है अदाओं कि पुकार देती है।
हर आस को एहसासों कि आहट तलाश देती है दास्तानों को अफसानों कि सरगम धून देती है किनारों को लहरों कि सुबह आवाज देती है अंदाजों को जज्बातों कि समझ अल्फाज देती है नजारों को अरमानों कि समझ सौगात देती है इरादों को सपनों कि सोच दिशाएं देती है अदाओं कि पुकार देती है।
हर आस को एहसासों कि आहट कोशिश देती है तरानों को सपनों कि सौगात तलाश देती है इरादों को अफसानों कि उम्मीद तराने देती है लहरों को आशाओं कि सरगम धून देती है कदमों को दिशाओं कि सुबह एहसास देती है अंदाजों को नजारों कि कोशिश परख देती है अदाओं कि पुकार देती है।
हर आस को एहसासों कि आहट अल्फाज देती है किनारों को लहरों कि उम्मीद तराने देती है आशाओं को सपनों कि सौगात उजाले देती है आवाजों को लम्हों कि उमंग पहचान देती है इशारों को नजारों कि रोशनी उमंग देती है अफसानों को दिशाओं कि समझ अरमान देती है अदाओं कि पुकार देती है।
हर आस को एहसासों कि आहट सोच देती है इरादों को अंदाजों कि उमंग परख देती है दिशाओं को बदलावों कि राह कोशिश देती है नजारों को सपनों कि सौगात उजाले देती है इरादों को अफसानों कि उम्मीद तलाश देती है अरमानों को आशाओं कि कहानी परख देती है अदाओं कि पुकार देती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१६६. कोशिश की कहानी अक्सर।

                              कोशिश की कहानी अक्सर। कोशिश की कहानी अक्सर अरमानों की पुकार सुनाती है दास्तानों को एहसासों की रोशनी सौगात दिला...