Monday 4 May 2020

कविता. ३४८३. हर दास्तान को उम्मीदों कि।

                                                  हर दास्तान को उम्मीदों कि।
हर दास्तान को उम्मीदों कि लहर परख देती है अल्फाजों को सपनों कि पुकार अरमान देती है कदमों को सपनों कि पुकार आस देती है अंदाजों को नजारों कि सरगम न देती है किनारों को अफसानों कि सोच दिशाएं देती है अल्फाजों को खयालों कि समझ इशारे देती है उजालों को राह देती है।
हर दास्तान को उम्मीदों कि सोच अफसाने देती है आशाओं को दिशाओं कि लहर जज्बात देती है उमंग को नजारों कि कोशिश अदाएं देती है जज्बातों को अंदाजों कि सोच इशारे देती है कदमों को अरमानों कि सरगम धून देती है आशाओं को दिशाओं कि लहर आस देती है खयालों को राह देती है।
हर दास्तान को उम्मीदों कि समझ सपने देती है किनारों को अफसानों कि परख दास्तान देती है एहसासों को जज्बातों कि सौगात आस देती है उमंग को नजारों कि सरगम एहसास देती है बदलावों को तरानों कि सोच इशारे देती है कदमों को दास्तानों कि कोशिश अदाएं देती है आशाओं को राह देती है।
हर दास्तान को उम्मीदों कि आस रोशनी देती है तरानों को उमंग कि सरगम एहसास देती है उम्मीदों को अंदाजों कि सोच सहारे देती है जज्बातों को दिशाओं कि आवाज पुकार देती है किनारों को अफसानों कि परख दिशाएं देती है मुस्कान को आशाओं कि किरण तराने देती है बदलावों को राह देती है।
हर दास्तान को उम्मीदों कि कोशिश अदाएं देती है उजालों को सपनों कि पुकार इशारे देती है आवाजों को तरानों कि समझ तलाश देती है अरमानों को कदमों कि उमंग इरादे देती है  खयालों को लहरों कि पहचान सुबह देती है अफसानों को इशारों कि सरगम धून देती है नजारों को राह देती है।
हर दास्तान को उम्मीदों कि सरगम धून देती है आवाजों को तरानों कि सोच दास्ताने देती है आशाओं को किनारों कि रोशनी एहसास देती है बदलावों को अंदाजों कि सौगात तलाश देती है अरमानों को कदमों कि आहट पुकार देती है अदाओं को किनारों कि लहर जज्बात देती है अल्फाजों को राह देती है।
हर दास्तान को उम्मीदों कि एहसास किनारे देती है खयालों को सपनों कि पुकार इशारे देती है अफसानों को इरादों कि सरगम धून देती है अंदाजों को उजालों कि समझ रोशनी देती है तरानों को उमंग कि परख दिशाएं देती है उजालों को आशाओं कि किरण तराने देती है अल्फाजों को राह देती है।
हर दास्तान को उम्मीदों कि परख उजाले देती है रोशनी को दास्तानों कि समझ उमंग देती है अल्फाजों को सपनों कि पुकार आस देती है किनारों को आवाजों कि धून एहसास देती है अंदाजों को जज्बातों कि सौगात किनारे देती है खयालों को अरमानों कि पुकार सरगम देती है सपनों को राह देती है।
हर दास्तान को उम्मीदों कि लहर अदाएं देती है अल्फाजों को जज्बातों कि सौगात आस देती है किनारों को अफसानों कि आस रोशनी देती है तरानों को उमंग कि सरगम धून देती है उजालों को रोशनी कि उमंग इशारे देती है मुस्कान को अंदाजों कि सोच सहारे देती है एहसासों को राह देती है।
हर दास्तान को उम्मीदों कि आस रोशनी देती है तरानों को आशाओं कि किरण तराने देती है बदलावों को खयालों कि समझ दिशाएं देती है नजारों को अफसानों कि परख दिशाएं देती है मुस्कान को अंदाजों कि सोच इशारे देती है अंदाजों को अदाओं कि समझ सरगम देती है अल्फाजों को राह देती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१६५. उम्मीदों को किनारों की।

                               उम्मीदों को किनारों की। उम्मीदों को किनारों की सौगात इरादा देती है आवाजों को अदाओं की पुकार पहचान दिलाती है द...