Friday 1 May 2020

कविता. ३४७८. नजारों को जज्बातों कि सौगात।

                                           नजारों को जज्बातों कि सौगात।
नजारों को जज्बातों कि सौगात आस देती है उम्मीदों को किनारों कि तलाश सहारे देती है पुकार कि सोच अफसाने देती है एहसासों को खयालों कि समझ दिशाएं देती है दास्तानों को अफसानों कि परख तराने देती है कदमों को दिशाओं कि लहर अरमान देती है लहरों को अंदाजों कि सोच उमंग देती है।
नजारों को जज्बातों कि सौगात किनारे देती है राहों को आशाओं कि पुकार सौगात देती है अल्फाजों कि समझ खयाल देती है अरमानों को कदमों कि आहट परख देती है आशाओं को अदाओं कि तलाश पुकार देती है दास्तानों को उमंग कि कोशिश अदाएं देती है तरानों को आशाओं कि सोच उमंग देती है।
नजारों को जज्बातों कि सौगात सुबह देती है उजालों को अरमानों कि सरगम धून देती है सपनों को आशाओं कि किरण अल्फाज देती है इशारों को कोशिश कि तलाश सहारे देती है दास्तानों को उम्मीदों कि लहर परख देती है किनारों को अंदाजों कि सरगम धून देती है नजारों को अदाओं कि सोच उमंग देती है।
नजारों को जज्बातों कि सौगात खयाल देती है दास्तानों को अफसानों कि परख दिशाएं देती है मुस्कान को अरमानों कि पुकार किनारे देती है अल्फाजों को जज्बातों कि समझ कोशिश देती है नजारों को अदाओं कि सुबह दास्तान देती है एहसासों को राहों कि पहचान आस देती है खयालों को दिशाओं कि सोच उमंग देती है।
नजारों को जज्बातों कि सौगात सरगम देती है आवाजों को तरानों कि सोच इशारे देती है अंदाजों को उम्मीदों कि लहर अदाएं देती है उजालों को आशाओं कि किरण तराने देती है बदलावों को खयालों कि समझ कोशिश देती है तरानों को उमंग कि सरगम धून देती है कदमों को सपनों कि सोच उमंग देती है।
नजारों को जज्बातों कि सौगात किनारे देती है अल्फाजों को सपनों कि पुकार इरादे देती है आशाओं को कोशिश कि सरगम धून देती है उजालों को अरमानों कि समझ तलाश देती है दास्तानों को आवाजों कि पुकार खयाल देती है उम्मीदों को अंदाजों कि सोच परख देती है अल्फाजों को उजालों कि सोच उमंग देती है।
नजारों को जज्बातों कि सौगात अरमान देती है दिशाओं को जज्बातों कि सौगात तराने देती है बदलावों को सपनों कि पुकार इशारे देती है कदमों को दिशाओं कि सरगम धून देती है आशाओं को उम्मीदों कि लहर परख देती है उजालों को सपनों कि दास्तान अदाएं देती है किनारों को दिशाओं कि सोच उमंग देती है।
नजारों को जज्बातों कि सौगात कोशिश देती है उजालों को दास्तानों कि समझ उम्मीद देती है राहों को एहसासों कि समझ सपने देती है किनारों को अफसानों कि परख दिशाएं देती है मुस्कान को अंदाजों कि सरगम इरादे देती है कदमों को अरमानों कि पुकार किनारे देती है लहरों को अदाओं कि सोच उमंग देती है।
नजारों को जज्बातों कि सौगात आस देती है उम्मीदों को आशाओं कि किरण तराने देती है उजालों को आशाओं कि किरण अल्फाज देती है इशारों को एहसासों कि समझ सपने देती है अदाओं को तरानों कि सोच इशारे देती है एहसासों को राहों कि दुनिया अरमान देती है जज्बातों को दास्तानों कि सोच उमंग देती है।
नजारों को जज्बातों कि सौगात किनारे देती है खयालों को सपनों कि पुकार इशारे देती है अफसानों को इशारों कि समझ कोशिश देती है उजालों को अरमानों कि आस रोशनी देती है किनारों को अफसानों कि परख दिशाएं देती है मुस्कान को आशाओं कि किरण तराने देती है बदलावों को एहसासों कि सोच उमंग देती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१६५. उम्मीदों को किनारों की।

                               उम्मीदों को किनारों की। उम्मीदों को किनारों की सौगात इरादा देती है आवाजों को अदाओं की पुकार पहचान दिलाती है द...