Thursday 28 May 2020

कविता. ३५३२. कोशिश को अंदाजों कि उम्मीद।

                                               कोशिश को अंदाजों कि उम्मीद।
कोशिश को अंदाजों कि उम्मीद सुबह देती है दास्तानों को अफसानों कि उमंग परख देती है आशाओं को कदमों कि आहट अल्फाज देती है दिशाओं को बदलावों कि आस पहचान देती है नजारों को जज्बातों कि अदाएं पुकार देती है आवाजों को लम्हों कि सुबह मुस्कान देती है सपनों कि सौगात देती है।
कोशिश को अंदाजों कि उम्मीद तराने देती है इरादों को अल्फाजों कि सरगम मुस्कान देती है किनारों को लहरों कि परख तलाश देती है एहसासों को आवाजों कि धून तराने देती है आशाओं को खयालों कि सोच दिशाएं देती है तरानों को कदमों कि आहट अरमान देती है नजारों कि सौगात देती है।
कोशिश को अंदाजों कि उम्मीद लहरे देती है नजारों को बदलावों कि तलाश दिशाएं देती है इरादों को अफसानों कि उमंग पहचान देती है दास्तानों को अदाओं कि कोशिश पुकार देती है किनारों को अरमानों कि समझ सुबह देती है नजारों को अंदाजों कि उम्मीद परख देती है दास्तानों कि सौगात देती है।
कोशिश को अंदाजों कि उम्मीद इशारे देती है किनारों को अदाओं कि आस पहचान देती है दिशाओं को बदलावों कि तलाश नजारे देती है इरादों को अफसानों कि सुबह तराने देती है लहरों को अल्फाजों कि पहचान सहारे देती है आशाओं को खयालों कि समझ सरगम देती है जज्बातों कि सौगात देती है।
कोशिश को अंदाजों कि उम्मीद राहे देती है तरानों को खयालों कि सोच सरगम देती है आशाओं को दास्तानों कि उमंग परख देती है आवाजों को लम्हों कि शुरुआत किनारे देती है दास्तानों को अफसानों कि सरगम धून देती है दिशाओं को बदलावों कि अदाएं पुकार देती है कदमों कि सौगात देती है।
कोशिश को अंदाजों कि उम्मीद दास्तान देती है नजारों को दिशाओं कि उमंग परख देती है कदमों को खयालों कि सोच दिशाएं देती है अरमानों को आशाओं कि आहट पुकार देती है इरादों को अंदाजों कि समझ अल्फाज देती है इशारों को सपनों कि राह अफसाने देती है आवाजों कि सौगात देती है।
कोशिश को अंदाजों कि उम्मीद तलाश देती है जज्बातों को सपनों कि सौगात तराने देती है दास्तानों को तरानों कि राह अरमान देती है इरादों को अफसानों कि उमंग परख देती है इशारों को अल्फाजों कि उम्मीद अफसाने देती है किनारों को अदाओं कि सरगम पहचान देती है तरानों कि सौगात देती है।
कोशिश को अंदाजों कि उम्मीद सोच देती है दास्तानों को अफसानों कि सरगम धून देती है अदाओं को एहसासों कि उमंग परख देती है आशाओं को खयालों कि समझ तलाश देती है दिशाओं को बदलावों कि लहर आस देती है नजारों को अंदाजों कि परख अफसाने देती है दास्तानों कि सौगात देती है।
कोशिश को अंदाजों कि उम्मीद सरगम देती है आवाजों को लम्हों कि शुरुआत परख देती है इरादों को अफसानों कि सुबह मुस्कान देती है कदमों को सपनों कि सोच दिशाएं देती है दास्तानों को अल्फाजों कि सरगम धून देती है आशाओं को लहरों कि समझ पुकार देती है अरमानों कि सौगात देती है।
कोशिश को अंदाजों कि उम्मीद बदलाव देती है इरादों को अल्फाजों कि उमंग पहचान देती है किनारों को अदाओं कि सरगम धून देती है नजारों को बदलावों कि उम्मीद एहसास देती है आशाओं को सपनों कि उमंग पहचान देती है जज्बातों को कदमों कि आहट अरमान देती है अंदाजों कि सौगात देती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१६५. उम्मीदों को किनारों की।

                               उम्मीदों को किनारों की। उम्मीदों को किनारों की सौगात इरादा देती है आवाजों को अदाओं की पुकार पहचान दिलाती है द...