Wednesday 27 May 2020

कविता. ३५३०. जज्बातों कि सुबह।

                                                         जज्बातों कि सुबह।
जज्बातों कि सुबह मुस्कान देती है दास्तानों को अफसानों कि उम्मीद तलाश देती है किनारों को लहरों कि पहचान परख देती है कदमों को अदाओं कि सौगात उजाले देती है नजारों को बदलावों कि पुकार कोशिश देती है आशाओं को सपनों कि उमंग अदाएं देती है इरादों को अफसानों कि परख देती है।
जज्बातों कि सुबह किनारे देती है अंदाजों को अल्फाजों कि परख पहचान देती है अदाओं को एहसासों कि उम्मीद तलाश देती है आशाओं को दास्तानों कि उम्मीद समझ देती है आवाजों को लम्हों कि शुरुआत परख देती है अदाओं को तरानों कि राह सरगम देती है जज्बातों को अरमानों कि परख देती है।
जज्बातों कि सुबह अदाएं देती है आशाओं को खयालों कि रोशनी उजाले देती है दिशाओं को आवाजों कि धून दास्ताने देती है इरादों को अरमानों कि उमंग परख देती है कदमों को खयालों कि उमंग पहचान देती है नजारों को बदलावों कि सुबह मुस्कान देती है आशाओं को तरानों कि परख देती है।
जज्बातों कि सुबह कोशिश देती है इरादों को कदमों कि आहट अल्फाज देती है दास्तानों को अफसानों कि उम्मीद तलाश देती है अदाओं को एहसासों कि समझ तराने देती है आशाओं को दास्तानों कि सोच दिशाएं देती है अंदाजों को उजालों कि आस पहचान देती है अदाओं को सपनों कि परख देती है।
जज्बातों कि सुबह नजारे देती है इशारों को लहरों कि उम्मीद तलाश देती है आवाजों को लम्हों कि शुरुआत किनारे देती है अंदाजों को नजारों कि रोशनी उमंग देती है अफसानों को दिशाओं कि उमंग पहचान देती है दास्तानों को कदमों कि आहट अदाएं देती है दिशाओं को बदलावों कि परख देती है।
जज्बातों कि सुबह दास्तान देती है अदाओं को खयालों कि रोशनी उमंग देती है तरानों को सपनों कि सौगात कोशिश देती है आवाजों को लम्हों कि शुरुआत परख देती है अंदाजों को नजारों कि समझ सरगम देती है इरादों को अफसानों कि उम्मीद तलाश देती है अदाओं को आशाओं कि परख देती है।
जज्बातों कि सुबह मुस्कान देती है किनारों को अदाओं कि सौगात उजाले देती है अरमानों को कदमों कि आहट सरगम देती है दिशाओं को बदलावों कि राह खयाल देती है दास्तानों को अफसानों कि उमंग पहचान देती है आशाओं को किनारों कि समझ आस देती है उजालों को सपनों कि परख देती है।
जज्बातों कि सुबह आस देती है दास्तानों को अफसानों कि उम्मीद तलाश देती है तरानों को खयालों कि सोच दिशाएं देती है अंदाजों को नजारों कि रोशनी उमंग देती है कदमों को आशाओं कि कोशिश पुकार देती है अरमानों को कदमों कि आस पहचान देती है किनारों को अदाओं कि परख देती है।
जज्बातों कि सुबह दास्तान देती है इरादों को अल्फाजों कि पुकार कोशिश देती है राहों को अंदाजों कि आस परख देती है आशाओं को दास्तानों कि राह अरमान देती है आशाओं को दास्तानों कि उम्मीद तलाश देती है उजालों को सपनों कि सौगात तलाश देती है खयालों को अरमानों कि परख देती है।
जज्बातों कि सुबह मुस्कान देती है आशाओं को दास्तानों कि उम्मीद तलाश देती है नजारों को बदलावों कि उमंग पुकार देती है किनारों को अदाओं कि सौगात उजाले देती है रोशनी को एहसासों कि कोशिश अरमान देती है इरादों को अफसानों कि सुबह आस देती है दिशाओं को आशाओं कि परख देती है।




No comments:

Post a Comment

कविता. ५१६५. उम्मीदों को किनारों की।

                               उम्मीदों को किनारों की। उम्मीदों को किनारों की सौगात इरादा देती है आवाजों को अदाओं की पुकार पहचान दिलाती है द...