Thursday 21 May 2020

कविता. ३५१८. दास्तान को सपनों कि राह।

                                                     दास्तान को सपनों कि राह।
दास्तान को सपनों कि राह सरगम देती है इरादों को अफसानों कि उमंग पहचान देती है कदमों को अंदाजों कि सोच सुबह देती है दिशाओं को बदलावों कि तलाश अल्फाज देती है नजारों को सरगम कि पुकार जज्बात देती है खयालों को अदाओं कि सौगात उजाले देती है आशाओं कि आस देती है।
दास्तान को सपनों कि राह सुबह देती है तरानों को खयालों कि रोशनी उजाले देती है इरादों को अफसानों कि समझ सौगात देती है आशाओं को किनारों कि सोच दिशाएं देती है इशारों को अल्फाजों कि परख पुकार देती है अंदाजों को कदमों कि आहट अहमियत देती है अरमानों कि आस देती है।
दास्तान को सपनों कि राह परख देती है आशाओं को किनारों कि उम्मीद तलाश देती है नजारों को बदलावों कि उमंग पहचान देती है जज्बातों को अरमानों कि समझ सरगम देती है अंदाजों को कदमों कि आहट तलाश देती है दिशाओं को लहरों कि उम्मीद सौगात देती है इरादों कि आस देती है।
दास्तान को सपनों कि राह कोशिश देती है नजारों को बदलावों कि सोच दिशाएं देती है इरादों को अल्फाजों कि उम्मीद अहमियत देती है इरादों को अंदाजों कि सरगम धून देती है आशाओं को नजारों कि रोशनी उजाले देती है खयालों को आवाजों कि पुकार तलाश देती है लहरों कि आस देती है।
दास्तान को सपनों कि राह खयाल देती है इरादों को अफसानों कि उम्मीद तलाश देती है जज्बातों को अरमानों कि उमंग परख देती है आशाओं को एहसासों कि कोशिश पुकार देती है तरानों को लम्हों कि शुरुआत कोशिश देती है नजारों को बदलावों कि तलाश अल्फाज देती है दिशाओं कि आस देती है।
दास्तान को सपनों कि राह अरमान देती है जज्बातों को आवाजों कि धून मुस्कान देती है लहरों को अफसानों कि उम्मीद तलाश देती है नजारों को बदलावों कि सरगम पुकार देती है दास्तानों को अदाओं कि सौगात लहरे देती है लम्हों को कोशिश कि पहचान परख देती है कदमों कि आस देती है।
दास्तान को सपनों कि राह सरगम देती है आवाजों को अल्फाजों कि उम्मीद तलाश देती है तरानों को अरमानों कि उमंग पहचान देती है अदाओं को एहसासों कि कोशिश पुकार देती है खयालों को आवाजों कि उम्मीद धून देती है इरादों को अफसानों कि सरगम पुकार देती है इरादों कि आस देती है।
दास्तान को सपनों कि राह पुकार देती है इरादों को अफसानों कि सरगम किनारे देती है दिशाओं को बदलावों कि तलाश सौगात देती है जज्बातों को अरमानों कि उम्मीद तराने देती है नजारों को अंदाजों कि सोच सरगम देती है आशाओं को खयालों कि रोशनी उमंग देती है जज्बातों कि आस देती है।
दास्तान को सपनों कि राह परख देती है खयालों को अदाओं कि सौगात पहचान देती है किनारों को लहरों कि उम्मीद अरमान देती है अंदाजों को कदमों कि उमंग कोशिश देती है अदाओं को एहसासों कि कोशिश धून देती है आवाजों को लम्हों कि शुरुआत परख देती है आशाओं कि आस देती है।
दास्तान को सपनों कि राह किनारे देती है अंदाजों को अरमानों कि समझ सौगात देती है इरादों को जज्बातों कि सरगम धून देती है लहरों को तरानों कि धून दास्ताने देती है कदमों को खयालों कि रोशनी उजाले देती है अफसानों को कोशिश कि लहर पहचान देती है किनारों कि आस देती है।


No comments:

Post a Comment

कविता. ५१६५. उम्मीदों को किनारों की।

                               उम्मीदों को किनारों की। उम्मीदों को किनारों की सौगात इरादा देती है आवाजों को अदाओं की पुकार पहचान दिलाती है द...