Sunday 24 May 2020

कविता. ३५२३. हर किनारे को नजारों कि सौगात।

                                            हर किनारे को नजारों कि सौगात।
हर किनारे को नजारों कि सौगात तलाश देती है अरमानों को कदमों कि आहट अल्फाज देती है राहों को नजारों कि रोशनी उजाले देती है आशाओं को खयालों कि उमंग पहचान देती है सपनों को पुकार को अदाओं कि सुबह देती है मुस्कान को आवाजों कि धून दास्ताने देती है इरादों कि आस देती है।
हर किनारे को नजारों कि सौगात रोशनी देती है अंदाजों को खयालों कि दास्तान परख देती है कोशिश को अल्फाजों कि उम्मीद अदाएं देती है तरानों को अरमानों कि उम्मीद तलाश देती है आशाओं को खयालों कि रोशनी उमंग देती है अदाओं को एहसासों कि कोशिश पुकार देती है आवाजों कि आस देती है।
हर किनारे को नजारों कि सौगात उजाले देती है इशारों को अदाओं कि सुबह सरगम देती है दास्तानों को कोशिश कि सरगम पुकार देती है आशाओं को सपनों कि समझ लहर देती है कदमों को आशाओं कि उम्मीद तलाश देती है नजारों को बदलावों कि उमंग परख देती है खयालों कि आस देती है।
हर किनारे को नजारों कि सौगात उमंग देती है लहरों को अफसानों कि कोशिश पुकार देती है अंदाजों को अरमानों कि समझ अफसाने देती है इरादों को जज्बातों कि सुबह मुस्कान देती है दास्तानों को अदाओं कि सुबह सरगम देती है दिशाओं को अल्फाजों कि उम्मीद तलाश देती है जज्बातों कि आस देती है।
हर किनारे को नजारों कि सौगात राह देती है आशाओं को दास्तानों कि उमंग पहचान देती है कदमों को अल्फाजों कि परख एहसास देती है आवाजों को लम्हों कि शुरुआत अदाएं देती है दिशाओं को बदलावों कि उम्मीद कोशिश देती है अंदाजों को तरानों कि राह पुकार देती है इशारों कि आस देती है।
हर किनारे को नजारों कि सौगात तलाश देती है सपनों को जज्बातों कि समझ अरमान देती है आशाओं को खयालों कि रोशनी उमंग देती है तरानों को अरमानों कि सोच दिशाएं देती है इरादों को अफसानों कि सोच दिशाएं देती है जज्बातों को एहसासों कि कोशिश धून देती है कदमों कि आस देती है।
हर किनारे को नजारों कि सौगात अदाएं देती है अंदाजों को कदमों कि आहट अल्फाज देती है दास्तानों को उजालों कि सरगम पुकार देती है अदाओं को मुस्कान कि सुबह दिशाएं देती है खयालों को आवाजों कि धून तराने देती है इरादों को अफसानों कि उम्मीद तलाश देती है दास्तानों कि आस देती है।
हर किनारे को नजारों कि सौगात तराने देती है अरमानों को खयालों कि रोशनी सपने देती है अदाओं को सपनों कि उम्मीद तलाश देती है कदमों को आशाओं कि समझ अरमान देती है इरादों को अल्फाजों कि परख सहारे देती है बदलावों को सपनों कि उमंग पहचान देती है अंदाजों कि आस देती है।
हर किनारे को नजारों कि सौगात तलाश देती है कदमों को आशाओं कि उम्मीद पहचान देती है खयालों को अरमानों कि समझ लहरे देती है दास्तानों को अदाओं कि सुबह मुस्कान देती है कोशिश को अंदाजों कि सरगम धून देती है इशारों को अल्फाजों कि परख अफसाने देती है लहरों कि आस देती है।
हर किनारे को नजारों कि सौगात सहारे देती है इरादों को अफसानों कि उमंग अंदाज देती है लहरों को अफसानों कि समझ तलाश देती है खयालों को अंदाजों कि सोच अरमान देती है इरादों को जज्बातों कि पुकार कोशिश देती है आवाजों को लम्हों कि शुरुआत एहसास देती है कदमों कि आस देती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१६५. उम्मीदों को किनारों की।

                               उम्मीदों को किनारों की। उम्मीदों को किनारों की सौगात इरादा देती है आवाजों को अदाओं की पुकार पहचान दिलाती है द...