Sunday 24 May 2020

कविता. ३५२४. सपनों को उजालों कि सरगम।

                                      सपनों को उजालों कि सरगम।
सपनों को उजालों कि सरगम धून देती है आशाओं को दास्तानों कि समझ तलाश देती है दास्तानों को अंदाजों कि कोशिश पुकार देती है अरमानों को कदमों कि आहट अल्फाज देती है दिशाओं को बदलावों कि राह आवाज देती है इरादों को दिशाओं कि उम्मीद तराने देती है खयालों को राह देती है।
सपनों को उजालों कि सरगम पुकार देती है कदमों को खयालों कि रोशनी लहरे देती है जज्बातों को अरमानों कि उम्मीद तलाश देती है दास्तानों को अदाओं कि सौगात उमंग देती है इरादों को अफसानों कि सुबह मुस्कान देती है आशाओं को नजारों कि समझ लहरे देती है इशारों को राह देती है।
सपनों को उजालों कि सरगम दास्तान देती है किनारों को अदाओं कि सौगात उम्मीद देती है दास्तानों को लहरों कि पुकार अफसाने देती है लहरों को तरानों कि उमंग पहचान देती है लहरों को आशाओं कि उम्मीद कोशिश देती है अंदाजों को सपनों कि पहचान सहारे देती है दिशाओं को राह देती है।
सपनों को उजालों कि सरगम सहारे देती है इरादों को अफसानों कि उमंग परख देती है अदाओं को एहसासों कि समझ सौगात देती है दिशाओं को बदलावों कि तलाश अल्फाज देती है आवाजों को लम्हों कि उम्मीद पहचान देती है नजारों को जज्बातों कि आस परख देती है इरादों को राह देती है।
सपनों को उजालों कि सरगम तराने देती है परख को आशाओं कि उम्मीद तलाश देती है आवाजों को अल्फाजों कि समझ अदाएं देती है किनारों को अफसानों कि सोच दिशाएं देती है अंदाजों को जज्बातों कि आस सुबह देती है एहसासों को आशाओं कि कहानी पुकार देती है कदमों को राह देती है।
सपनों को उजालों कि सरगम धून देती है आशाओं को खयालों कि रोशनी उजाले देती है दिशाओं को बदलावों कि उमंग परख देती है अंदाजों को जज्बातों कि सोच दिशाएं देती है दास्तानों को लहरों कि उम्मीद आस देती है आवाजों को लम्हों कि सरगम तलाश देती है अदाओं को राह देती है।
सपनों को उजालों कि सरगम पुकार देती है अंदाजों को जज्बातों कि आस पहचान देती है अदाओं को एहसासों कि कोशिश धून देती है दास्तानों को अफसानों कि उमंग परख देती है इरादों को कदमों कि आहट अल्फाज देती है उजालों को नजारों कि रोशनी उम्मीद देती है खयालों को राह देती है।
सपनों को उजालों कि सरगम उमंग देती है दास्तानों को अफसानों कि उम्मीद तलाश देती है अंदाजों को दास्तानों कि सौगात तलाश देती है तरानों को खयालों कि रोशनी उमंग देती है खयालों को अदाओं कि सुबह मुस्कान देती है किनारों को लहरों कि परख पुकार देती है आशाओं को राह देती है।
सपनों को उजालों कि सरगम कोशिश देती है इरादों को अंदाजों कि सौगात तलाश देती है जज्बातों को अरमानों कि उम्मीद सोच देती है इशारों को अल्फाजों कि परख किनारे देती है इरादों को अफसानों कि उमंग परख देती है कदमों को खयालों कि सुबह मुस्कान देती है कोशिश को राह देती है।
सपनों को उजालों कि सरगम परख देती है तरानों को अरमानों कि सोच दिशाएं देती है किनारों को लहरों कि सुबह मुस्कान देती है कदमों को खयालों कि रोशनी कोशिश देती है इशारों को नजारों कि रोशनी तलाश देती है राहों को अंदाजों कि उम्मीद बदलाव देती है लहरों को राह देती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१६५. उम्मीदों को किनारों की।

                               उम्मीदों को किनारों की। उम्मीदों को किनारों की सौगात इरादा देती है आवाजों को अदाओं की पुकार पहचान दिलाती है द...