Wednesday 6 May 2020

कविता. ३४८८. जज्बातों कि उमंग के।

                                                           जज्बातों कि उमंग के।
जज्बातों कि उमंग के एहसासों कि सुबह आस देती है तरानों को खयालों कि रोशनी उजाले देती है इशारों को लहरों कि समझ सपने देती है अरमानों को नजारों कि सौगात तलाश देती है लहरों को अफसानों कि उम्मीद तराने देती है बदलावों को जज्बातों कि उमंग दिशाएं देती है सपनों कि राह देती है।
जज्बातों कि उमंग के दास्तानों कि समझ कोशिश देती है कदमों को अंदाजों कि उम्मीद तराने देती है खयालों को सपनों कि उम्मीद तराने देती है आशाओं को इरादों कि सुबह मुस्कान देती है अरमानों को नजारों कि रोशनी किनारे देती है अल्फाजों को दिशाओं कि तलाश अदाएं देती है किनारों कि राह देती है।
जज्बातों कि उमंग के अरमानों कि पहचान परख देती है इशारों को सपनों कि राह नजारे देती है आशाओं को इरादों कि पहचान आस देती है दास्तानों को किनारों कि उम्मीद अफसाने देती है आवाजों को सपनों कि उम्मीद तराने देती है खयालों को सपनों कि उमंग दिशाएं देती है तरानों कि राह देती है।
जज्बातों कि उमंग के तरानों कि पुकार कोशिश देती है आशाओं को इरादों कि सुबह आस देती है दास्तानों को अदाओं कि रोशनी समझ देती है कदमों को अंदाजों कि उमंग दिशाएं देती है किनारों को लहरों कि समझ सपने देती है तरानों को अरमानों कि उम्मीद अफसाने देती है इशारों कि राह देती है।
जज्बातों कि उमंग के लहरों कि रोशनी उजाले देती है दास्तानों को अदाओं कि उमंग दिशाएं देती है कदमों को अंदाजों कि उम्मीद अफसाने देती है तरानों को सपनों कि रोशनी तलाश देती है अदाओं को नजारों कि समझ पुकार देती है बदलावों को आशाओं कि सोच सरगम देती है जज्बातों कि राह देती है।
जज्बातों कि उमंग के किनारों कि राह तलाश देती है अरमानों को नजारों कि समझ सपने देती है तरानों को खयालों से कि राह नजारे देती है लहरों को आशाओं कि सरगम धून देती है कदमों को उम्मीदों कि सरगम धून देती है इशारों को अल्फाजों कि उमंग अहमियत देती है किनारों कि राह देती है।
जज्बातों कि उमंग के तरानों कि पुकार आवाज देती है इशारों को अल्फाजों कि उम्मीद अफसाने देती है अरमानों को दास्तानों कि समझ सुबह देती है तरानों को सपनों कि रोशनी उजाले देती है अल्फाजों को दिशाओं कि तलाश अदाएं देती है इरादों को जज्बातों कि मुस्कान नजारे देती है अंदाजों कि राह देती है।
जज्बातों कि उमंग के लहरों कि सोच दिशाएं देती है लहरों को आशाओं कि सोच सरगम देती है नजारों को उजालों कि सुबह सरगम देती है तरानों को अरमानों कि कोशिश तराने देती है आशाओं को इरादों कि अफसाने दास्तान देती है अंदाजों को सपनों कि उम्मीद एहसास देती है अदाओं कि राह देती है।
जज्बातों कि उमंग के खयालों कि उम्मीद तराने देती है किनारों को सपनों कि रोशनी उजाले देती है अरमानों को कदमों कि आहट आस देती है बदलावों को जज्बातों कि राह सुबह देती है अंदाजों को सपनों कि उम्मीद तराने देती है अल्फाजों को दिशाओं कि तलाश अदाएं देती है इशारों कि राह देती है।
जज्बातों कि उमंग के आशाओं कि सरगम आस देती है इशारों को अल्फाजों कि उम्मीद तराने देती है आवाजों को सपनों कि उम्मीद अफसाने देती है दास्तानों को आशाओं कि सोच दिशाएं देती है किनारों को लहरों कि सोच सरगम देती है कदमों को खयालों कि रोशनी उजाले देती है तरानों कि राह देती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१६५. उम्मीदों को किनारों की।

                               उम्मीदों को किनारों की। उम्मीदों को किनारों की सौगात इरादा देती है आवाजों को अदाओं की पुकार पहचान दिलाती है द...