Thursday 28 May 2020

कविता. ३५३१. हर पुकार संग नयी कहानी।

                                             हर पुकार संग नयी कहानी।
हर पुकार संग नयी कहानी उजागर होती है आशाओं को खयालों कि नयी निशानी दिशाएं देती है दास्तानों को अफसानों कि उम्मीद तलाश देती है इरादों को जज्बातों कि आस सहारे देती है अरमानों को कदमों कि पहचान सपने देती है आशाओं को सपनों कि सौगात सरगम कि तलाश देती है।
हर पुकार संग नयी कहानी राहे देती है दास्तानों को अफसानों कि नयी सोच इशारे देती है तरानों को अरमानों कि उमंग परख देती है अंदाजों को नजारों कि रोशनी पहचान देती है दिशाओं को बदलावों कि कोशिश अल्फाज देती है इरादों को आवाजों कि धून तराने कि तलाश देती है।
हर पुकार संग नयी कहानी पुकार दिलाती है कदमों को अरमानों कि नयी सरगम धून देती है इरादों को जज्बातों कि आस एहसास देती है दिशाओं को बदलावों कि उमंग कोशिश देती है जज्बातों को सपनों कि सौगात उजाले देती है इशारों को अल्फाजों कि परख अदाओं कि तलाश देती है।
हर पुकार संग नयी कहानी कोशिश देती है खयालों को दिशाओं कि नयी सुबह मुस्कान देती है दास्तानों को अफसानों कि उमंग परख देती है इरादों को अरमानों कि उम्मीद तलाश देती है कदमों को अंदाजों कि उम्मीद तराने देती है लहरों को अफसानों कि सोच दिशाओं कि तलाश देती है।
हर पुकार संग नयी कहानी एहसास देती है इरादों को अंदाजों कि नयी कोशिश अरमान देती है आशाओं को सपनों कि उम्मीद मुस्कान देती है आवाजों को लम्हों कि सुबह आस देती है खयालों को अरमानों कि उमंग पहचान देती है किनारों को अदाओं कि सौगात उजालों कि तलाश देती है।
हर पुकार संग नयी कहानी बदलाव दिलाती है तरानों को खयालों कि नयी सरगम तराने देती है आवाजों को लम्हों कि सुबह अफसाने देती है कदमों को पहचान कि सौगात उजाले देती है दास्तानों को आशाओं कि सोच दिशाएं देती है नजारों को बदलावों कि उमंग आवाजों कि तलाश देती है।
हर पुकार संग नयी कहानी नजारे देती है दिशाओं को अफसानों कि नयी सुबह मुस्कान देती है इरादों को जज्बातों कि आस कोशिश देती है किनारों को अदाओं कि उम्मीद परख देती है कदमों को अदाओं कि सुबह सरगम देती है राहों को अंदाजों कि पहचान आशाओं कि तलाश देती है।
हर पुकार संग नयी कहानी आवाज देती है किनारों को लहरों कि नयी कोशिश पहचान देती है इशारों को अल्फाजों कि परख सौगात देती है इरादों को जज्बातों कि राह अरमान देती है दिशाओं को बदलावों कि उमंग आस देती है दास्तानों को अफसानों कि सरगम अंदाजों कि तलाश देती है।
हर पुकार संग नयी कहानी बदलाव देती है अदाओं को एहसासों कि नयी सरगम परख देती है दास्तानों को अफसानों कि उम्मीद सोच देती है आशाओं को खयालों कि समझ दिशाएं देती है इरादों को अंदाजों कि पहचान कोशिश देती है अल्फाजों को सपनों कि सौगात तरानों कि तलाश देती है।
हर पुकार संग नयी कहानी कोशिश देती है दास्तानों को आशाओं कि नयी राह अल्फाज देती है इरादों को जज्बातों कि आस पहचान देती है कदमों को अंदाजों कि उम्मीद उमंग देती है आवाजों को लम्हों कि उमंग किनारे देती है अंदाजों को नजारों कि रोशनी दास्तानों कि तलाश देती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१६५. उम्मीदों को किनारों की।

                               उम्मीदों को किनारों की। उम्मीदों को किनारों की सौगात इरादा देती है आवाजों को अदाओं की पुकार पहचान दिलाती है द...