Friday 29 May 2020

कविता ३५३३. हर इशारे को सपनों कि।

                                                                             हर इशारे को सपनों कि।
हर इशारे को सपनों कि सौगात तलाश देती है कदमों को खयालों कि सरगम किनारे देती है दिशाओं को बदलावों कि सरगम धून देती है लहरों को अफसानों कि उम्मीद उजाले देती है नजारों को किनारों कि सोच पुकार देती है इरादों को जज्बातों कि आस पहचान देती है कोशिश को अल्फाजों कि उम्मीद देती है।
हर इशारे को सपनों कि कोशिश धून देती है दास्तानों को अफसानों कि उमंग परख देती है आशाओं को खयालों कि सोच दिशाएं देती है आवाजों को लम्हों कि परख दिशाएं देती है अंदाजों को लहरों कि मुस्कान समझ देती है इशारों को अल्फाजों कि सुबह सरगम देती है इरादों को अदाओं कि उम्मीद देती है।
हर इशारे को सपनों कि राह अफसाने देती है दिशाओं को बदलावों कि सुबह आस देती है आवाजों को लम्हों कि उमंग पहचान देती है नजारों को एहसासों कि समझ परख देती है दास्तानों को अफसानों कि कोशिश परख देती है आशाओं को दिशाओं कि सोच पुकार देती है अंदाजों को लहरों कि उम्मीद देती है।
हर इशारे को सपनों कि सुबह अरमान देती है आशाओं को दास्तानों कि सौगात तलाश देती है इरादों को जज्बातों कि आस पुकार देती है किनारों को आवाजों कि धून तराने देती है अंदाजों को लहरों कि पुकार धून देती है अदाओं को एहसासों कि समझ बदलाव देती है दिशाओं को तरानों कि उम्मीद देती है।
हर इशारे को सपनों कि सोच दिशाएं देती है आवाजों को लम्हों कि उमंग पहचान देती है कदमों को खयालों कि सौगात तलाश देती है नजारों को अरमानों कि उम्मीद सहारे देती है अरमानों को कदमों कि सरगम धून देती है आशाओं को दास्तानों कि सौगात तलाश देती है राहों को नजारों कि उम्मीद देती है।
हर इशारे को सपनों कि रोशनी उजाले देती है जज्बातों को अरमानों कि समझ सुबह देती है तरानों को अंदाजों कि सुबह आस देती है अफसानों को कोशिश कि सरगम धून देती है इरादों को जज्बातों कि आस एहसास देती है किनारों को सपनों कि सोच दिशाएं देती है कदमों को जज्बातों कि उम्मीद देती है।
हर इशारे को सपनों कि सरगम धून देती है इरादों को अफसानों कि पुकार कोशिश देती है लहरों को अरमानों कि समझ बदलाव देती है दास्तानों को आशाओं कि कहानी परख देती है खयालों को आवाजों कि उमंग तलाश देती है दिशाओं को बदलावों कि राह अदाएं देती है अदाओं को अंदाजों कि उम्मीद देती है।
हर इशारे को सपनों कि अदाएं पुकार देती है दिशाओं को बदलावों कि सौगात तलाश देती है आशाओं को खयालों कि सोच किनारे देती है नजारों को अफसानों कि उमंग परख देती है अंदाजों को किनारों कि सुबह मुस्कान देती है कोशिश को अल्फाजों कि परख सौगात देती है दास्तानों को रोशनी कि उम्मीद देती है।
हर इशारे को सपनों कि सुबह आस देती है तरानों को अरमानों कि उम्मीद पहचान देती है इरादों को जज्बातों कि समझ कोशिश देती है आशाओं को अल्फाजों कि पुकार अदाएं देती है दिशाओं को बदलावों कि राह अफसाने देती है अंदाजों को लहरों कि सरगम धून देती है किनारों को लहरों कि उम्मीद देती है।
हर इशारे को सपनों कि राह अदाएं देती है दास्तानों को आशाओं कि समझ कोशिश देती है दिशाओं को अरमानों कि उमंग परख देती है अंदाजों को लहरों कि राह अफसाने देती है इरादों को किनारों कि सुबह मुस्कान देती है तरानों को अदाओं कि कोशिश परख देती है कदमों को खयालों कि उम्मीद देती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१६५. उम्मीदों को किनारों की।

                               उम्मीदों को किनारों की। उम्मीदों को किनारों की सौगात इरादा देती है आवाजों को अदाओं की पुकार पहचान दिलाती है द...