Saturday 23 May 2020

कविता. ३५२१. दास्तान को सपनों कि सौगात।

                                              दास्तान को सपनों कि सौगात।
दास्तान को सपनों कि सौगात उजाले देती है किनारों को अदाओं कि पहचान कोशिश देती है दिशाओं को बदलावों कि उमंग पहचान देती है लहरों को अफसानों कि उम्मीद तलाश देती है अरमानों को कदमों कि आहट अल्फाज देती है आशाओं को खयालों कि रोशनी अहमियत देती है।
दास्तान को सपनों कि सौगात तलाश देती है तरानों को अंदाजों कि सोच सरगम देती है कदमों को खयालों कि रोशनी अफसाने देती है इरादों को कदमों कि आस तलाश देती है किनारों को अदाओं कि सुबह मुस्कान देती है अंदाजों को दिशाओं कि अफसानों कि सरगम अहमियत देती है।
दास्तान को सपनों कि सौगात उमंग देती है इरादों को अफसानों कि कोशिश पुकार देती है इरादों को जज्बातों कि आस पहचान देती है उजालों को नजारों कि उम्मीद खयाल देती है आशाओं को दिशाओं कि समझ परख देती है अरमानों को आवाजों कि अल्फाज अहमियत देती है।
दास्तान को सपनों कि सौगात तराने देती है आशाओं को खयालों कि उमंग पहचान देती है किनारों को लहरों कि उम्मीद अल्फाज देती है दिशाओं को बदलावों कि सरगम पुकार देती है नजारों को बदलावों कि उमंग पुकार देती है इरादों को अरमानों कि पहचान अहमियत देती है।
दास्तान को सपनों कि सौगात नजारे देती है किनारों को अदाओं कि सुबह मुस्कान देती है कदमों को खयालों कि रोशनी उजाले देती है धाराओं को सपनों कि सौगात तलाश देती है इरादों को अफसानों कि उमंग बदलाव देती है आवाजों को लम्हों कि शुरुआत अहमियत देती है।
दास्तान को सपनों कि सौगात राह देती है कदमों को अरमानों कि उम्मीद तलाश देती है नजारों को बदलावों कि तलाश अल्फाज देती है किनारों को आशाओं कि कहानी पुकार देती है इशारों को अल्फाजों कि उम्मीद राह देती है जज्बातों को तरानों कि उमंग अहमियत देती है।
दास्तान को सपनों कि सौगात सुबह देती है इरादों को जज्बातों कि उमंग परख देती है कोशिश को अंदाजों कि सोच सरगम देती है अदाओं को एहसासों कि कोशिश धून देती है खयालों को आवाजों कि धून पहचान देती है अल्फाजों को सपनों कि अफसाने अहमियत देती है।
दास्तान को सपनों कि सौगात सरगम देती है किनारों को लहरों कि उम्मीद खयाल देती है इरादों को अफसानों कि उमंग पहचान देती है तरानों को अरमानों कि समझ सौगात देती है आशाओं को खयालों कि रोशनी उजाले देती है रोशनी को नजारों कि सरगम अहमियत देती है।
दास्तान को सपनों कि सौगात तलाश देती है दिशाओं को बदलावों कि राह सौगात देती है किनारों को लहरों कि उम्मीद परख देती है इरादों को जज्बातों कि सरगम धून देती है दिशाओं को बदलावों कि उमंग सपने देती है आशाओं को खयालों कि रोशनी अहमियत देती है।
दास्तान को सपनों कि सौगात तराने देती है इरादों को अफसानों कि उम्मीद तलाश देती है आशाओं को खयालों कि रोशनी उजाले देती है अदाओं को एहसासों कि उमंग परख देती है आवाजों को लम्हों कि शुरुआत परख देती है आवाजों को तरानों कि कोशिश अहमियत देती है।


No comments:

Post a Comment

कविता. ५१६५. उम्मीदों को किनारों की।

                               उम्मीदों को किनारों की। उम्मीदों को किनारों की सौगात इरादा देती है आवाजों को अदाओं की पुकार पहचान दिलाती है द...