Friday 8 May 2020

कविता. ३४९२. आशाओं को इरादों कि।

                                                             आशाओं को इरादों कि।
आशाओं को इरादों कि राह परख देती है किनारों को जज्बातों कि उमंग पहचान देती है सपनों को खयालों कि रोशनी उजाले देती है आवाजों को अदाओं कि सौगात तलाश देती है तरानों को अंदाजों कि सरगम धून देती है इशारों को अल्फाजों कि समझ कोशिश देती है जज्बातों को आवाजों कि पुकार देती है।
आशाओं को इरादों कि समझ कोशिश देती है अरमानों को कदमों कि आहट अल्फाज देती है दास्तानों को अदाओं कि सौगात उजाले देती है खयालों को राहों कि सरगम पुकार देती है इशारों को अल्फाजों कि उम्मीद राह देती है आशाओं को अरमानों कि तलाश आस देती है अंदाजों को आवाजों कि पुकार देती है।
आशाओं को इरादों कि सौगात तलाश देती है लहरों को सपनों कि राह अरमान देती है इशारों को अरमानों कि उम्मीद तराने देती है कदमों को अंदाजों कि उमंग आस देती है तरानों को सपनों कि राह जज्बात देती है नजारों को उजालों कि सरगम पहचान देती है लहरों को आवाजों कि पुकार देती है।
आशाओं को इरादों कि सुबह मुस्कान देती है तरानों को खयालों कि रोशनी उजाले देती है दास्तानों को अदाओं कि सौगात तलाश देती है नजारों को दिशाओं कि उम्मीद सरगम देती है सपनों को खयालों कि लहर आस देती है तरानों को खयालों कि उमंग परख देती है जज्बातों को आवाजों कि पुकार देती है।
आशाओं को इरादों कि आस परख देती है अरमानों को कदमों कि आहट अल्फाज देती है लहरों को सपनों कि परख कोशिश देती है जज्बातों को अंदाजों कि उमंग पहचान देती है दास्तानों को किनारों कि उम्मीद तराने देती है अदाओं को सपनों कि राह आस देती है अंदाजों को आवाजों कि पुकार देती है।
आशाओं को इरादों कि दास्तान कोशिश देती है लहरों को सपनों कि उम्मीद अफसाने देती है तरानों को खयालों कि रोशनी उजाले देती है अफसानों को आवाजों कि दिशाएं तराने देती है अरमानों को कदमों कि आहट अल्फाज देती है राहों को किनारों कि समझ सपने देती है बदलावों को आवाजों कि पुकार देती है।
आशाओं को इरादों कि परख सौगात देती है नजारों को उजालों कि उमंग रोशनी देती है अरमानों को सपनों कि उम्मीद तराने देती है इशारों को अल्फाजों कि सुबह मुस्कान देती है लहरों को एहसासों कि समझ किनारे देती है अंदाजों को जज्बातों कि सुबह आस देती है नजारों को आवाजों कि पुकार देती है।
आशाओं को इरादों कि सरगम धून देती है तरानों को अरमानों कि आस पहचान देती है अंदाजों को जज्बातों कि राह आस देती है कदमों को अंदाजों कि उमंग सरगम देती है इशारों को अल्फाजों कि उम्मीद तराने देती है किनारों को लहरों कि सौगात उजाले देती है एहसासों को आवाजों कि पुकार देती है।
आशाओं को इरादों कि सुबह किनारे देती है दास्तानों को अंदाजों कि सोच सरगम देती है तरानों को खयालों कि उमंग पहचान देती है कोशिश को अल्फाजों कि राह कोशिश देती है आवाजों को सपनों कि रोशनी उजाले देती है खयालों को अदाओं कि समझ सपने देती है अंदाजों को आवाजों कि पुकार देती है।
आशाओं को इरादों कि आस कोशिश देती है अदाओं को कदमों कि आहट अल्फाज देती है जज्बातों को दिशाओं कि उम्मीद तराने देती है परख को सपनों कि रोशनी सुबह देती है दास्तानों को किनारों कि उमंग पहचान देती है तरानों को अरमानों कि उम्मीद खयाल देती है इशारों को आवाजों कि पुकार देती है।





No comments:

Post a Comment

कविता. ५१६५. उम्मीदों को किनारों की।

                               उम्मीदों को किनारों की। उम्मीदों को किनारों की सौगात इरादा देती है आवाजों को अदाओं की पुकार पहचान दिलाती है द...