Wednesday 27 May 2020

कविता. ३५२९. आशाओं को इशारों कि पहचान।

                                               आशाओं को इशारों कि पहचान।
आशाओं को इशारों कि पहचान जज्बात देती है दाटस्तानों मे आवाजों कि धून एहसास देती है अंदाजों को नजारों कि परख सौगात देती है किनारों को सपनों कि पुकार कोशिश देती है कदमों को खयालों कि उमंग पहचान देती है लहरों को अफसानों कि उम्मीद तलाश देती है राहों को सरगम देती है।
आशाओं को इशारों कि पहचान आस देती है इरादों से बदलावों कि उमंग परख देती है नजारों को आवाजों कि उम्मीद कोशिश देती है दिशाओं को अदाओं कि समझ अरमान देती है इरादों को अफसानों कि सरगम धून देती है अंदाजों को नजारों कि रोशनी उजाले देती है आशाओं को सरगम देती है।
आशाओं को इशारों कि पहचान परख देती है आवाजों को लम्हों कि शुरुआत कोशिश देती है किनारों को अदाओं कि पुकार जज्बात देती है दास्तानों को अफसानों कि उम्मीद सुबह देती है अंदाजों को अल्फाजों कि उम्मीद तलाश देती है आशाओं को सपनों कि सौगात अदाएं देती है तरानों को सरगम देती है।
आशाओं को इशारों कि पहचान आवाज देती है तरानों को खयालों कि रोशनी उमंग देती है अदाओं को सपनों कि उमंग पुकार देती है जज्बातों को अरमानों कि समझ तलाश देती है दास्तानों को अफसानों कि परख सौगात देती है अल्फाजों को कदमों कि आहट सुबह देती है नजारों को सरगम देती है।
आशाओं को इशारों कि पहचान सोच देती है अरमानों को कदमों कि आहट अल्फाज देती है इरादों को अफसानों कि उम्मीद तलाश देती है किनारों को अदाओं कि सुबह मुस्कान देती है अंदाजों को नजारों कि रोशनी सपने देती है अंदाजों को नजारों कि रोशनी परख देती है खयालों को सरगम देती है।
आशाओं को इशारों कि पहचान कोशिश देती है अदाओं को एहसासों कि सुबह धून देती है किनारों को अरमानों कि समझ सुबह देती है दिशाओं को बदलावों कि परख सौगात देती है आवाजों को लम्हों कि शुरुआत परख देती है अरमानों को दास्तानों कि राह सपने देती है इरादों को सरगम देती है।
आशाओं को इशारों कि पहचान किनारे देती है दास्तानों को अफसानों कि उमंग परख देती है कदमों को खयालों कि रोशनी उजाले देती है तरानों को अरमानों कि उम्मीद तलाश देती है इरादों को जज्बातों कि आस पुकार देती है अदाओं को एहसासों कि कोशिश किनारे देती है दिशाओं को सरगम देती है।
आशाओं को इशारों कि पहचान आस देती है अरमानों को कदमों कि आहट अल्फाज देती है दास्तानों को अफसानों कि उम्मीद तलाश देती है किनारों को लहरों कि परख सौगात देती है आवाजों को अल्फाजों कि उमंग एहसास देती है आशाओं को सपनों कि अदाएं पुकार देती है नजारों को सरगम देती है।
आशाओं को इशारों कि पहचान परख देती है अंदाजों को सपनों कि सौगात तलाश देती है किनारों को अदाओं कि सुबह लहरे देती है खयालों को आवाजों कि धून पहचान देती है खयालों को अंदाजों कि परख सौगात देती है आवाजों को अल्फाजों कि पुकार जज्बात देती है कदमों को सरगम देती है।
आशाओं को इशारों कि पहचान आवाज देती है दास्तानों को जज्बातों कि समझ तराने देती है इरादों को अफसानों कि परख सौगात देती है अदाओं को एहसासों कि कोशिश पुकार देती है किनारों को लहरों कि उम्मीद तलाश देती है आशाओं को खयालों कि रोशनी उमंग देती है दास्तानों को सरगम देती है।

2 comments:

कविता. ५१६५. उम्मीदों को किनारों की।

                               उम्मीदों को किनारों की। उम्मीदों को किनारों की सौगात इरादा देती है आवाजों को अदाओं की पुकार पहचान दिलाती है द...