Monday 25 May 2020

कविता. ३५२५. किसी मुस्कान को ढूंढने कि।

                                                 किसी मुस्कान को ढूंढने कि।
किसी मुस्कान को ढूंढने कि कोशिश आसमानों मे सितारों कि महफिल बन जाती है सांसों को एहसासों कि उम्मीद तराने सुनाती है आवाजों को अल्फाजों कि परख सौगात देती है दास्तानों को सपनों कि तलाश अल्फाज देती है इरादों को जज्बातों कि आस पहचान देती है तरानों को खयालों कि रोशनी देती है।
किसी मुस्कान को ढूंढने कि उम्मीद अरमानों के एहसासों कि कोशिश तलाश देती है आशाओं को दास्तानों कि पुकार जज्बात देती है इशारों को नजारों कि समझ सरगम देती है किनारों को लहरों कि सुबह सरगम देती है अंदाजों को अल्फाजों कि उम्मीद राह देती है कदमों को खयालों कि रोशनी देती है।
किसी मुस्कान को ढूंढने कि तलाश जज्बातों के अदाओं कि सौगात इशारे देती है तरानों को अरमानों कि उमंग पहचान देती है दास्तानों को जज्बातों कि उम्मीद तलाश देती है अल्फाजों को आशाओं कि सोच दिशाएं देती है तरानों को अंदाजों कि राह दास्तान देती है नजारों को खयालों कि रोशनी देती है।
किसी मुस्कान को ढूंढने कि उमंग कदमों के दास्तानों कि उम्मीद मिल जाती है अदाओं को एहसासों कि कोशिश पुकार देती है किनारों को अंदाजों कि सुबह आस देती है दिशाओं को बदलावों कि तलाश अल्फाज देती है दास्तानों को अफसानों कि उमंग परख देती है जज्बातों को खयालों कि रोशनी देती है।
किसी मुस्कान को ढूंढने कि आस आवाजों के तरानों कि राह सरगम देती है इरादों को अफसानों कि उमंग परख देती है आशाओं को सपनों कि सौगात तलाश देती है अंदाजों को नजारों कि समझ आस देती है उजालों को जज्बातों कि उम्मीद लहर देती है इरादों को खयालों कि रोशनी देती है।
किसी मुस्कान को ढूंढने कि तलाश अदाओं के जज्बातों कि आस पहचान देती है किनारों को अदाओं कि सौगात उजाले देती है तरानों को अरमानों कि उम्मीद अफसाने देती है इरादों को जज्बातों कि उमंग पहचान देती है कदमों को तरानों कि राह अल्फाज देती है आवाजों को खयालों कि रोशनी देती है।
किसी मुस्कान को ढूंढने कि समझ आशाओं के दास्तानों कि उम्मीद तलाश देती है तरानों को अरमानों कि उम्मीद तलाश देती है नजारों को बदलावों कि उमंग पहचान देती है कदमों को अंदाजों कि सुबह किनारे देती है इरादों को अफसानों कि सोच दिशाएं देती है आशाओं को खयालों कि रोशनी देती है।
किसी मुस्कान को ढूंढने कि सौगात कदमों के तरानों कि राह अरमान देती है आशाओं को सपनों कि उमंग पहचान देती है इरादों को अफसानों कि आस परख देती है दिशाओं को बदलावों कि राह तलाश देती है किनारों को लहरों कि पुकार कोशिश देती है अंदाजों को खयालों कि रोशनी देती है।
किसी मुस्कान को ढूंढने कि उम्मीद आवाजों के एहसासों कि सुबह आस देती है दास्तानों को अफसानों कि आस परख देती है दिशाओं को अंदाजों कि उम्मीद सरगम देती है तरानों को अरमानों कि कोशिश धून देती है नजारों को आवाजों कि सुबह आस देती है जज्बातों को खयालों कि रोशनी देती है।
किसी मुस्कान को ढूंढने कि आस आशाओं के दास्तानों कि सौगात तलाश देती है किनारों को अदाओं कि उम्मीद पुकार देती है इरादों को अफसानों कि उमंग पहचान देती है कदमों को जज्बातों कि आस पहचान देती है आवाजों को लम्हों कि समझ इशारे देती है आवाजों को खयालों कि रोशनी देती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१६५. उम्मीदों को किनारों की।

                               उम्मीदों को किनारों की। उम्मीदों को किनारों की सौगात इरादा देती है आवाजों को अदाओं की पुकार पहचान दिलाती है द...