Sunday 3 May 2020

कविता. ३४८१. हर उम्मीद को सपनों कि।

                                                      हर उम्मीद को सपनों कि।
हर उम्मीद को सपनों कि पहचान अदाएं देती है अल्फाजों को खयालों कि समझ दिशाएं देती है अफसानों को किनारों संग एहसास देती है बदलावों को तरानों कि सरगम धून देती है आशाओं को उम्मीदों कि लहर परख देती है उमंग को नजारों कि पुकार कोशिश देती है लहरों कि पुकार देती है।
हर उम्मीद को सपनों कि परख इशारे देती है आवाजों को तरानों कि सोच सरगम देती है जज्बातों को दिशाओं कि आस सौगात देती है आशाओं को उम्मीदों कि कोशिश अदाएं देती है उमंग को नजारों कि सोच मुस्कान देती है खयालों को आवाजों कि आस एहसास देती है अंदाजों कि पुकार देती है।
हर उम्मीद को सपनों कि कोशिश आहट देती है कदमों को अदाओं कि रोशनी इरादे देती है दास्तानों को राहों कि पहचान इशारे देती है अफसानों को किनारों कि तलाश सहारे देती है खयालों को आवाजों कि धून कोशिश देती है नजारों को खयालों कि समझ दिशाएं देती है अल्फाजों कि पुकार देती है।
हर उम्मीद को सपनों कि सौगात खयाल देती है एहसासों को जज्बातों कि सुबह दास्तान देती है कदमों को उमंग कि परख दास्तान देती है कदमों को आशाओं कि किरण तराने देती है बदलावों को खयालों कि समझ सपने देती है उजालों को सपनों कि तलाश सहारे देती है जज्बातों कि पुकार देती है।
हर उम्मीद को सपनों कि सोच इशारे देती है कदमों को अंदाजों कि सौगात तलाश देती है जज्बातों को दिशाओं कि सौगात खयाल देती है तरानों को आवाजों कि मुस्कान नजारे देती है खयालों को दास्तानों कि सुबह समझ देती है किनारों को अफसानों कि सोच इशारे देती है कदमों कि पुकार देती है।
हर उम्मीद को सपनों कि आस रोशनी देती है तरानों को उमंग कि परख दिशाएं देती है दास्तानों को अफसानों कि सोच इशारे देती है जज्बातों को आशाओं कि किरण कोशिश देती है नजारों को अफसानों कि परख दिशाएं देती है मुस्कान को अरमानों कि आस  किनारे देती है खयालों कि पुकार देती है।
हर उम्मीद को सपनों कि सौगात किनारे देती है खयालों को जज्बातों कि समझ कोशिश देती है तरानों को उम्मीदों कि सौगात आस देती है अंदाजों को उजालों कि सरगम धून देती है दास्तानों को अंदाजों कि सोच इशारे देती है कदमों को अरमानों कि आस रोशनी देती है राहों कि पुकार देती है।
हर उम्मीद को सपनों कि सोच तराने देती है बदलावों को दास्तानों कि परख अदाएं देती है अल्फाजों को दास्तानों आस एहसास देती है आशाओं को कदमों कि सोच अफसाने देती है तरानों को उजालों कि समझ तलाश देती है आशाओं को दिशाओं कि मुस्कान नजारे देती है आशाओं कि पुकार देती है।
हर उम्मीद को सपनों कि कोशिश अदाएं देती है किनारों को आशाओं कि किरण तराने देती है बदलावों को तरानों कि सोच धून देती है आवाजों को कदमों कि आहट परख देती है आवाजों को कदमों कि सरगम आहट देती है किरणों को दास्तानों कि सोच इरादे देती है अंदाजों कि पुकार देती है।
हर उम्मीद को सपनों कि सौगात खयाल देती है जज्बातों को दिशाओं कि समझ तलाश देती है आवाजों को उमंग कि परख दिशाएं देती है मुस्कान को अंदाजों कि सोच इशारे देती है जज्बातों को आशाओं कि सोच सहारे देती है अंदाजों को एहसासों कि समझ तलाश देती है कदमों कि पुकार देती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१६५. उम्मीदों को किनारों की।

                               उम्मीदों को किनारों की। उम्मीदों को किनारों की सौगात इरादा देती है आवाजों को अदाओं की पुकार पहचान दिलाती है द...