Saturday 16 May 2020

कविता. ३५०७. आशाओं को खयालों कि सरगम।

                                             आशाओं को खयालों कि सरगम।
आशाओं को खयालों कि सरगम धून देती है कोशिश को अल्फाजों कि तलाश तराने देती है दिशाओं को बदलावों कि सौगात सहारे देती है किनारों को जज्बातों कि आस परख देती है इरादों को मुस्कान कि कोशिश पुकार देती है कदमों को तरानों कि राह अफसाने देती है दास्तानों को अदाओं कि सुबह देती है।
आशाओं को खयालों कि सरगम किनारे देती है किनारों को लहरों कि उम्मीद दास्ताने देती है तरानों को सपनों कि कोशिश धून देती है इरादों को मुस्कान कि पुकार जज्बात देती है आवाजों को लम्हों कि उम्मीद तलाश देती है अंदाजों को अरमानों कि उमंग पहचान देती है कोशिश को अदाओं कि सुबह देती है।
आशाओं को खयालों कि सरगम आस देती है दास्तानों को नजारों कि रोशनी उजाले देती है उम्मीदों को लहरों कि परख एहसास देती है अंदाजों को सपनों कि सौगात उम्मीद देती है दास्तानों को दिशाओं कि समझ कोशिश देती है लहरों को अफसानों कि सरगम धून देती है इरादों को अदाओं कि सुबह देती है।
आशाओं को खयालों कि सरगम आस देती है कदमों को जज्बातों कि उमंग पहचान देती है किनारों को जज्बातों कि आस पुकार देती है इरादों को अल्फाजों कि मुस्कान नजारे देती है राहों को किनारों कि उम्मीद तलाश देती है अंदाजों को कदमों कि आहट परख देती है किनारों को अदाओं कि सुबह देती है।
आशाओं को खयालों कि सरगम राह देती है नजारों को एहसासों कि कोशिश पुकार देती है तरानों को अरमानों कि उमंग परख देती है आवाजों को लम्हों कि पुकार सहारे देती है दास्तानों को कदमों कि आहट अल्फाज देती है आशाओं को दास्तानों कि समझ सौगात देती है रोशनी को अदाओं कि सुबह देती है।
आशाओं को खयालों कि सरगम सपने देती है दास्तानों को आशाओं कि उम्मीद तलाश देती है इरादों को अल्फाजों कि उम्मीद तराने देती है जज्बातों को सपनों कि सौगात सरगम देती है इशारों को नजारों कि समझ अफसाने देती है इरादों को दिशाओं कि उम्मीद पहचान देती है दिशाओं को अदाओं कि सुबह देती है।
आशाओं को खयालों कि सरगम पुकार देती है किनारों को लहरों कि परख सौगात देती है तरानों को अरमानों कि उमंग पहचान देती है अंदाजों को कदमों कि आहट अल्फाज देती है राहों को जज्बातों कि समझ कोशिश देती है लहरों को अफसानों कि सोच दिशाएं देती है इरादों को अदाओं कि सुबह देती है।
आशाओं को खयालों कि सरगम नजारे देती है कोशिश को अल्फाजों कि उमंग पहचान देती है दिशाओं को बदलावों कि सोच अफसाने देती है दास्तानों को अदाओं कि सौगात तलाश देती है इरादों को मुस्कान कि परख सौगात देती है राहों को अरमानों कि उम्मीद तराने देती है नजारों को अदाओं कि सुबह देती है।
आशाओं को खयालों कि सरगम आस देती है तरानों को सपनों कि सौगात अरमान देती है जज्बातों को अरमानों कि उम्मीद तलाश देती है आशाओं को अंदाजों कि सोच दिशाएं देती है इशारों को सपनों कि सौगात उजाले देती है नजारों को एहसासों कि समझ पुकार देती है आवाजों को अदाओं कि सुबह देती है।
आशाओं को खयालों कि सरगम धून देती है किनारों को लहरों कि उम्मीद तलाश देती है नजारों को एहसासों कि कोशिश सौगात देती है दिशाओं को बदलावों कि उमंग पहचान देती है किनारों को लहरों कि उम्मीद आस देती है जज्बातों को अंदाजों कि सोच दिशाएं देती है अल्फाजों को अदाओं कि सुबह देती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१६५. उम्मीदों को किनारों की।

                               उम्मीदों को किनारों की। उम्मीदों को किनारों की सौगात इरादा देती है आवाजों को अदाओं की पुकार पहचान दिलाती है द...