Friday 22 May 2020

कविता. ३५१९. कोशिश कि सरगम।

                                                               कोशिश कि सरगम।
कोशिश कि सरगम एहसास देती है कदमों को खयालों कि रोशनी उमंग देती है आशाओं को अरमानों कि तलाश अल्फाज देती है अंदाजों को उम्मीदों कि दुनिया पहचान देती है दिशाओं को बदलावों कि सोच अफसाने देती है इरादों को अंदाजों कि पुकार जज्बात देती है अदाओं को तराने देती है।
कोशिश कि सरगम पुकार देती है अल्फाजों को नजारों कि दिशाएं बदलाव देती है किनारों को उजालों कि सौगात परख देती है अरमानों को सपनों कि राह तलाश देती है इरादों को खयालों कि रोशनी उमंग देती है सपनों को जज्बातों कि पहचान आस देती है लहरों को तराने देती है।
कोशिश कि सरगम धून देती है दास्तानों को आशाओं कि उम्मीद तलाश देती है अदाओं को एहसासों कि समझ अफसाने देती है इरादों को अफसानों कि सोच सरगम देती है कदमों को जज्बातों कि आस पहचान देती है आशाओं को खयालों कि रोशनी उजाले देती है दास्तानों को तराने देती है।
कोशिश कि सरगम पहचान देती है इरादों को अफसानों कि सुबह मुस्कान देती है आवाजों को लम्हों कि शुरुआत परख देती है तरानों को खयालों कि उमंग किनारे देती है उजालों को सपनों कि सौगात तलाश देती है एहसासों को अल्फाजों कि उम्मीद राह देती है अरमानों को तराने देती है।
कोशिश कि सरगम आस देती है आशाओं को किनारों कि समझ अफसाने देती है लहरों को अफसानों कि उमंग पहचान देती है आवाजों को लम्हों कि शुरुआत परख देती है जज्बातों को अरमानों कि उम्मीद सपने देती है अंदाजों को जज्बातों कि उमंग किनारे देती है इरादों को तराने देती है।
कोशिश कि सरगम अदाएं देती है अंदाजों को कदमों कि सोच दिशाएं देती है अरमानों को सपनों कि सौगात उजाले देती है इरादों को अफसानों कि उम्मीद तलाश देती है खयालों को आवाजों कि तलाश सरगम देती है दास्तानों को आशाओं कि कहानी पुकार देती है आशाओं को तराने देती है।
कोशिश कि सरगम खयाल देती है इरादों को अफसानों कि उमंग किनारे देती है दिशाओं को बदलावों कि उम्मीद सोच देती है जज्बातों को सपनों कि सौगात पुकार देती है राहों को लहरों कि परख अरमान देती है आवाजों को लम्हों कि शुरुआत एहसास देती है अंदाजों को तराने देती है।
कोशिश कि सरगम धून देती है आवाजों को लम्हों कि उम्मीद तलाश देती है जज्बातों को अरमानों कि समझ किनारे देती है इशारों को अल्फाजों कि परख सरगम देती है खयालों को अदाओं कि सुबह मुस्कान देती है कदमों को अंदाजों कि सोच दिशाएं देती है आवाजों को तराने देती है।
कोशिश कि सरगम पुकार देती है अरमानों को सपनों कि सौगात उजाले देती है किनारों को लहरों कि उम्मीद तलाश देती है आशाओं को आवाजों कि धून दास्ताने देती है अंदाजों को कदमों कि आहट पहचान देती है अफसानों को दास्तानों कि समझ किनारे देती है इरादों को तराने देती है।
कोशिश कि सरगम आस देती है इशारों को अल्फाजों कि परख बदलाव देती है कदमों को खयालों कि रोशनी उजाले देती है अंदाजों को अरमानों कि उमंग अदाएं देती है किनारों को लहरों कि उमंग परख देती है अदाओं को एहसासों कि उम्मीद तलाश देती है अफसानों को तराने देती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१६५. उम्मीदों को किनारों की।

                               उम्मीदों को किनारों की। उम्मीदों को किनारों की सौगात इरादा देती है आवाजों को अदाओं की पुकार पहचान दिलाती है द...