Monday 11 May 2020

कविता. ३४९८. कोशिश को अल्फाजों कि साथ।

                                           कोशिश को अल्फाजों कि साथ।
कोशिश को अल्फाजों कि साथ दिशाएं देती है कदमों को उम्मीद कि आस राहे देती है जज्बातों को आशाओं कि समझ सपने देती है इरादों को कोशिश कि सौगात तलाश देती है किनारों को लहरों कि सोच सरगम देती है खयालों को अदाओं कि सुबह इशारे देती है दास्तानों को मुस्कान देती है।
कोशिश को अल्फाजों कि साथ अंदाज देती है तरानों को खयालों कि रोशनी उजाले देती है इरादों को कदमों कि आहट सुबह देती है किनारों को जज्बातों कि उमंग पहचान देती है आशाओं को खयालों कि रोशनी राह देती है दास्तानों को किनारों कि उम्मीद तराने देती है इरादों को मुस्कान देती है।
कोशिश को अल्फाजों कि साथ आस देती है किनारों को लहरों कि उम्मीद तलाश देती है दास्तानों को बदलावों कि उमंग पहचान देती है कदमों को तरानों कि राह अरमान देती है आशाओं को कदमों कि सौगात उजाले देती है अंदाजों को खयालों कि रोशनी अदाएं देती है तरानों को मुस्कान देती है।
कोशिश को अल्फाजों कि साथ तलाश देती है आशाओं को किनारों कि राह लहर देती है इरादों को राहों कि सरगम धून देती है इरादों को जज्बातों कि उमंग पहचान देती है अदाओं को तरानों कि उम्मीद सुबह देती है किनारों को सपनों कि राह परख देती है जज्बातों को मुस्कान देती है।
कोशिश को अल्फाजों कि साथ सपने देती है दास्तानों को अदाओं कि सौगात उजाले देती है इशारों को तरानों कि राह पुकार देती है अफसानों को दास्तानों कि समझ परख देती है किनारों को सोच कि सरगम धून देती है कदमों को अरमानों कि समझ लहरे देती है राहों को मुस्कान देती है।
कोशिश को अल्फाजों कि साथ अंदाज देती है लहरों को सपनों कि उम्मीद तलाश देती है दास्तानों को अदाओं कि सुबह आस देती है तरानों को अरमानों कि समझ उमंग देती है इरादों को कदमों कि आहट पहचान देती है जज्बातों को आशाओं कि उम्मीद तलाश देती है अंदाजों को मुस्कान देती है।
कोशिश को अल्फाजों कि साथ रोशनी देती है नजारों को एहसासों कि उमंग पहचान देती है इशारों को सपनों कि सौगात तलाश देती है कदमों को तरानों कि राह आवाज देती है आशाओं को दिशाओं कि उम्मीद परख देती है खयालों को अदाओं कि सरगम धून देती है किनारों को मुस्कान देती है।
कोशिश को अल्फाजों कि साथ तराने देती है दास्तानों को अदाओं कि सुबह सरगम देती है किनारों को लहरों कि सरगम पुकार देती है अफसानों को जज्बातों कि समझ सपने देती है अंदाजों को खयालों कि रोशनी उजाले देती है दिशाओं को बदलावों कि उमंग पहचान देती है इरादों को मुस्कान देती है।
कोशिश को अल्फाजों कि साथ अंदाज देती है राहों को अरमानों कि उम्मीद तलाश देती है जज्बातों को आशाओं कि सोच खयाल देती है किनारों को लहरों कि सोच दिशाएं देती है दास्तानों को तरानों कि उम्मीद लहरे देती है खयालों को अदाओं कि सौगात उजाले देती है आशाओं को मुस्कान देती है।
कोशिश को अल्फाजों कि साथ सपने देती है इरादों को सपनों कि सौगात उजाले देती है किनारों को जज्बातों कि उमंग पहचान देती है दास्तानों को अदाओं कि सौगात तलाश देती है खयालों को अदाओं कि उम्मीद सोच देती है कदमों को तरानों कि पुकार खयाल देती है अंदाजों को मुस्कान देती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१६५. उम्मीदों को किनारों की।

                               उम्मीदों को किनारों की। उम्मीदों को किनारों की सौगात इरादा देती है आवाजों को अदाओं की पुकार पहचान दिलाती है द...