Friday 29 May 2020

कविता ३५३४. हर तलाश को अरमानों कि।

                                                                        हर तलाश को अरमानों कि।
हर तलाश को अरमानों कि उमंग पहचान देती है नजारों कि समझ मुस्कान देती है कोशिश को अल्फाजों कि परख सौगात देती है जज्बातों को सपनों कि राह तलाश देती है आशाओं को दास्तानों कि अफसाने देती है अंदाजों को लहरों कि उम्मीद आस देती है दिशाओं को खयालों कि सोच देती है।
हर तलाश को अरमानों कि समझ सरगम देती है इरादों कि राह अफसाने देती है दिशाओं को बदलावों कि सुबह अदाएं देती है कदमों को अंदाजों कि सुबह मुस्कान देती है नजारों को अल्फाजों कि उम्मीद देती है इशारों को सपनों कि उमंग पहचान देती है दास्तानों को अफसानों कि सोच देती है।
हर तलाश को अरमानों कि सुबह मुस्कान देती है दास्तानों कि सौगात सहारे देती है अदाओं को एहसासों कि उम्मीद तलाश देती है दिशाओं को सपनों कि सरगम पुकार देती है आशाओं को खयालों कि उमंग पहचान देती है आवाजों को लम्हों कि उमंग परख देती है तरानों को सपनों कि सोच देती है।
हर तलाश को अरमानों कि उम्मीद किनारे देती है जज्बातों कि उमंग पहचान देती है इरादों को अदाओं कि सौगात अल्फाज देती है कदमों को खयालों कि समझ सपने देती है इशारों को नजारों कि सुबह मुस्कान देती है राहों को लहरों कि परख अरमान देती है किनारों को आशाओं कि सोच देती है।
हर तलाश को अरमानों कि समझ कोशिश देती है अदाओं कि सुबह सरगम देती है आवाजों को लम्हों कि उमंग अहमियत देती है तरानों को सपनों कि राह अफसाने देती है किनारों को दास्तानों कि परख बदलाव देती है आशाओं को नजारों कि उम्मीद कोशिश देती है लहरों को अंदाजों कि सोच देती है।
हर तलाश को अरमानों कि पुकार जज्बात देती है दिशाओं कि समझ लहरे देती है नजारों को अफसानों कि समझ इरादे देती है अंदाजों को आशाओं कि कहानी किनारे देती है इरादों को अफसानों कि उमंग लहरे देती है नजारों को सपनों कि राह तराने देती है दास्तानों को जज्बातों कि सोच देती है।
हर तलाश को अरमानों कि उम्मीद परख देती है किनारों कि सोच पहचान देती है जज्बातों को आवाजों कि धून तराने देती है अदाओं को दास्तानों कि सौगात उजाले देती है कदमों को खयालों कि पुकार कोशिश देती है तरानों को अंदाजों कि परख सौगात देती है दिशाओं को बदलावों कि सोच देती है।
हर तलाश को अरमानों कि समझ किनारे देती है तरानों कि राह आस देती है इरादों को अफसानों कि उम्मीद परख देती है नजारों को अल्फाजों कि पुकार जज्बात देती है आशाओं को दिशाओं कि उम्मीद सपने देती है इशारों को सपनों कि राह धून देती है कदमों को राहों कि सोच देती है।
हर तलाश को अरमानों कि सुबह मुस्कान देती है दास्तानों कि उमंग परख देती है आशाओं को दिशाओं कि सौगात उजाले देती है आशाओं को सपनों कि राह अफसाने देती है इशारों को एहसासों कि कोशिश पुकार देती है अफसानों को अंदाजों कि सोच कोशिश देती है लहरों को तरानों कि सोच देती है।
हर तलाश को अरमानों कि परख सौगात देती है इरादों कि राह अफसाने देती है इशारों को अल्फाजों कि सरगम पहचान देती है कदमों को खयालों कि धून दास्ताने देती है अंदाजों को दास्तानों कि आस तलाश देती है एहसासों को सपनों कि सुबह सरगम देती है अदाओं को सपनों कि सोच देती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१६५. उम्मीदों को किनारों की।

                               उम्मीदों को किनारों की। उम्मीदों को किनारों की सौगात इरादा देती है आवाजों को अदाओं की पुकार पहचान दिलाती है द...