Saturday 2 May 2020

कविता. ३४७९. जज्बातों को दिशाओं कि।

                                                   जज्बातों को दिशाओं कि।
जज्बातों को दिशाओं कि समझ तलाश देती है अरमानों को कदमों कि सोच इशारे देती है आवाजों को तरानों कि सौगात सपने देती है नजारों को अदाओं कि पहचान सहारे देती है अल्फाजों को उजालों कि रोशनी आस देती है किनारों को अफसानों कि परख दिशाएं देती है अंदाजों को उमंग देती है।
जज्बातों को दिशाओं कि लहर आस देती है दास्तानों को अंदाजों कि सौगात तलाश देती है कदमों को दास्तानों कि समझ उम्मीद देती है उमंग को सपनों कि पहचान अदाएं देती है किनारों को अफसानों कि परख दास्तान देती है दिशाओं को जज्बातों कि सोच इशारे देती है आशाओं को उमंग देती है।
जज्बातों को दिशाओं कि सोच पुकार देती है तरानों को उम्मीदों कि रोशनी इरादे देती है खयालों को सपनों कि पुकार किनारे देती है आशाओं को दास्तानों कि समझ उजाले देती है कदमों को अरमानों कि परख दिशाएं देती है मुस्कान को आशाओं कि किरण तराने देती है उम्मीदों को उमंग देती है।
जज्बातों को दिशाओं कि सुबह मुस्कान देती है खयालों को तरानों कि आहट सरगम देती है आशाओं को किनारों कि सोच अफसाने देती है एहसासों को सपनों कि पुकार इशारे देती है अंदाजों को नजारों कि कोशिश अदाएं देती है किनारों को खयालों कि समझ उमंग देती है राहों को उमंग देती है।
जज्बातों को दिशाओं कि दास्तान अदाएं देती है किनारों को मुस्कान कि परख दिशाएं देती है कदमों को अरमानों कि पुकार सरगम देती है लहरों को नजारों कि समझ कोशिश देती है उजालों को रोशनी कि पहचान धून देती है सपनों को अंदाजों कि सोच इशारे देती है अफसानों को उमंग देती है।
जज्बातों को दिशाओं कि कोशिश किनारे देती है अरमानों को तरानों कि सोच इशारे देती है अंदाजों को इशारों कि समझ पहचान देती है कोशिश को एहसासों कि सुबह मुस्कान देती है खयालों को आशाओं कि किरण तराने देती है बदलावों को आवाजों कि पुकार पहचान देती है कदमों को उमंग देती है।
जज्बातों को दिशाओं कि सरगम धून देती है उजालों को आशाओं कि किरण अल्फाज देती है इशारों को एहसासों कि परख अफसाने देती है बदलावों को सपनों कि सोच राहे देती है लहरों को नजारों कि पुकार आस देती है अफसानों को इशारों कि समझ अहमियत देती है किनारों को उमंग देती है।
जज्बातों को दिशाओं कि लहर परख देती है कदमों को दास्तानों कि समझ उजाले देती है तरानों को आशाओं कि किरण अल्फाज देती है अंदाजों को नजारों कि पुकार कोशिश देती है दास्तानों को उम्मीदों कि परख उजाले देती है लहरों को अंदाजों कि सोच इशारे देती है लहरों को उमंग देती है।
जज्बातों को दिशाओं कि समझ तलाश देती है अरमानों को सपनों कि पुकार इशारे देती है आवाजों को तरानों कि सोच इरादे देती है एहसासों को आशाओं कि किरण अल्फाज देती है इशारों को अदाओं कि कोशिश सरगम देती है आशाओं को उम्मीदों कि आस रोशनी देती है तरानों को उमंग देती है।
जज्बातों को दिशाओं कि दास्तान अदाएं देती है अल्फाजों को खयालों कि सौगात एहसास देती है बदलावों को तरानों कि सोच इरादे देती है आशाओं को दिशाओं कि लहर आस देती है किनारों को आवाजों कि पुकार इशारे देती है कदमों को अरमानों कि पुकार कोशिश देती है नजारों को उमंग देती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१६५. उम्मीदों को किनारों की।

                               उम्मीदों को किनारों की। उम्मीदों को किनारों की सौगात इरादा देती है आवाजों को अदाओं की पुकार पहचान दिलाती है द...