Monday 4 May 2020

कविता. ३४८४. रोशनी को उमंग कि पुकार।

                                              रोशनी को उमंग कि पुकार।
रोशनी को उमंग कि पुकार इशारे देती है कोशिश को एहसासों कि सरगम धून देती है उजालों को आशाओं कि तलाश सहारे देती है अल्फाजों को जज्बातों कि सौगात आस देती है अरमानों को कदमों कि सोच अफसाने देती है दिशाओं को खयालों कि समझ सपने देती है जज्बातों को आस देती है।
रोशनी को उमंग कि पुकार इरादे देती है आशाओं को अरमानों कि कोशिश दिशाएं देती है मुस्कान को उम्मीदों कि लहर कोशिश देती है उजालों को दिशाओं कि किरण तराने देती है उमंग को नजारों कि परख अदाएं देती है अल्फाजों को आवाजों कि पुकार खयाल देती है सपनों को आस देती है।
रोशनी को उमंग कि पुकार किनारे देती है राहों को अंदाजों कि सोच सहारे देती है खयालों को कदमों कि कोशिश लहरे देती है लहरों को उम्मीदों कि सरगम धून देती है उजालों को नजारों कि पुकार एहसास देती है आशाओं को उम्मीदों कि लहर पहचान देती है कोशिश को कदमों कि आहट देती है किरणों को आस देती है।
रोशनी को उमंग कि पुकार कोशिश देती है आवाजों को तरानों कि सरगम धून देती है उजालों को सपनों कि सौगात खयाल देती है तरानों को अरमानों कि कोशिश दिशाएं देती है मुस्कान को उम्मीदों कि लहर परख देती है अल्फाजों को अदाओं कि समझ एहसास देती है अफसानों को आस देती है।
रोशनी को उमंग कि पुकार तराने देती है उजालों को सपनों कि कोशिश आहट देती है किरणों को अफसानों कि परख दिशाएं देती है अल्फाजों को जज्बातों कि सौगात अदाएं देती है नजारों को अदाओं कि समझ धून देती है आशाओं को उम्मीदों कि लहर अरमान देती है दिशाओं को आस देती है।
रोशनी को उमंग कि पुकार इशारे देती है आवाजों को राहों कि सुबह दिशाएं देती है जज्बातों को आशाओं कि किरण अल्फाज देती है इशारों को उजालों कि समझ तलाश देती है कदमों को दिशाओं कि लहर सरगम देती है सपनों को किनारों कि तलाश पहचान देती है दास्तानों को आस देती है।
रोशनी को उमंग कि पुकार कोशिश देती है किनारों को अफसानों कि सोच अंदाज देती है आशाओं को अदाओं कि सुबह मुस्कान देती है कोशिश को एहसासों कि समझ सपने देती है नजारों को अंदाजों कि सोच इशारे देती है कदमों को अरमानों कि सुबह दास्तान देती है कदमों को आस देती है।
रोशनी को उमंग कि पुकार इशारे देती है अल्फाजों को जज्बातों कि सौगात किनारे देती है खयालों को आवाजों कि धून एहसास देती है उम्मीदों को अंदाजों कि सोच इशारे देती है राहों को उम्मीदों कि सुबह अफसाने देती है दास्तानों को उमंग कि परख दिशाएं देती है अरमानों को आस देती है।
रोशनी को उमंग कि पुकार किनारे देती है राहों को कदमों कि सरगम धून देती है उजालों को सपनों कि कोशिश एहसास देती है उम्मीदों को नजारों कि पुकार कोशिश देती है आवाजों को तरानों कि धून आवाज देती है अंदाजों को उमंग के किनारों कि परख दास्तान देती है अल्फाजों को आस देती है।
रोशनी को उमंग कि पुकार कोशिश देती है नजारों को अदाओं कि समझ दास्तान देती है किनारों को खयालों कि समझ सपने देती है खयालों को आवाजों कि पुकार पहचान देती है कदमों कि आहट सौगात देती है उजालों को अरमानों कि कोशिश अहमियत देती है लहरों को आस देती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१६५. उम्मीदों को किनारों की।

                               उम्मीदों को किनारों की। उम्मीदों को किनारों की सौगात इरादा देती है आवाजों को अदाओं की पुकार पहचान दिलाती है द...