Friday 15 May 2020

कविता. ३५०६. कोशिश को अल्फाजों कि सरगम।

                                             कोशिश को अल्फाजों कि सरगम।
कोशिश को अल्फाजों कि सरगम मुस्कान देती है कदमों को तरानों कि उम्मीद पहचान देती है दास्तानों को आशाओं कि सोच दिशाएं देती है लहरों को खयालों कि रोशनी उमंग देती है इरादों को आवाजों कि उम्मीद तलाश देती है अरमानों को कदमों कि आहट पुकार देती है दिशाओं को मुस्कान देती है।
कोशिश को अल्फाजों कि सरगम किनारे देती है इरादों को सपनों कि सौगात पुकार देती है नजारों को एहसासों कि उम्मीद तलाश देती है अदाओं को किनारों कि राह अफसाने देती है जज्बातों को अंदाजों कि सोच अदाएं देती है दास्तानों को आशाओं कि कहानी परख देती है इरादों को मुस्कान देती है।
कोशिश को अल्फाजों कि सरगम समझ देती है तरानों को खयालों कि उमंग पहचान देती है
अदाओं को तरानों कि राह अरमान देती है आवाजों को लम्हों कि सोच दिशाएं देती है नजारों को उजालों कि सौगात बदलाव देती है इरादों को अल्फाजों कि उमंग पहचान देती है दास्तानों को मुस्कान देती है।
कोशिश को अल्फाजों कि सरगम पुकार देती है दास्तानों को अदाओं कि समझ तलाश देती है राहों को अफसानों कि उमंग पहचान देती है कदमों को अरमानों कि सोच दिशाएं देती है खयालों को सपनों कि समझ तलाश देती है किनारों को लहरों कि उम्मीद नजारे देती है तरानों को मुस्कान देती है।
कोशिश को अल्फाजों कि सरगम धून देती है किनारों को लहरों कि उम्मीद अहमियत देती है इरादों को आशाओं कि उम्मीद अदाएं देती है दिशाओं को बदलावों कि उमंग परख देती है आशाओं को दास्तानों कि उमंग राह देती है अंदाजों को कदमों कि परख सौगात देती है इरादों को मुस्कान देती है।
कोशिश को अल्फाजों कि सरगम अदाएं देती है कदमों को तरानों कि राह अफसाने देती है किनारों को लहरों कि सुबह परख देती है दास्तानों को अदाओं कि सौगात तलाश देती है नजारों को एहसासों कि उमंग पहचान देती है खयालों को आवाजों कि धून तराने देती है आशाओं को मुस्कान देती है।
कोशिश को अल्फाजों कि सरगम राहे देती है इरादों को आशाओं कि उम्मीद तलाश देती है आवाजों को लम्हों कि परख सौगात देती है दिशाओं को बदलावों कि उमंग पहचान देती है कदमों को खयालों कि उम्मीद तराने देती है राहों को अफसानों कि अदाएं पुकार देती है दिशाओं को मुस्कान देती है।
कोशिश को अल्फाजों कि सरगम बदलाव देती है दास्तानों को अदाओं कि सौगात लहर देती है इरादों को सपनों कि राह अफसाने देती है किनारों को जज्बातों कि उम्मीद सपने देती है अरमानों को समझ कि सौगात तलाश देती है कदमों को तरानों कि राह अहमियत देती है आवाजों को मुस्कान देती है।
कोशिश को अल्फाजों कि सरगम सुबह देती है किनारों को लहरों कि परख पहचान देती है कदमों को अरमानों कि उमंग पहचान देती है आशाओं को नजारों कि सौगात खयाल देती है अदाओं को एहसासों कि उम्मीद तराने देती है जज्बातों को आशाओं कि कहानी पुकार देती है अंदाजों को मुस्कान देती है।
कोशिश को अल्फाजों कि सरगम दास्तान देती है आशाओं को जज्बातों कि उमंग परख देती है इरादों को सपनों कि सौगात तलाश देती है कदमों को अरमानों कि उम्मीद तलाश देती है किनारों को खयालों कि रोशनी उजाले देती है बदलावों को सपनों कि आस पहचान देती है दास्तानों को मुस्कान देती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१६५. उम्मीदों को किनारों की।

                               उम्मीदों को किनारों की। उम्मीदों को किनारों की सौगात इरादा देती है आवाजों को अदाओं की पुकार पहचान दिलाती है द...