Sunday 10 May 2020

कविता. ३४९६. नजारों को एहसासों कि।

                                                        नजारों को एहसासों कि।
नजारों को एहसासों कि कोशिश सरगम देती है दास्तानों को किनारों कि सोच सहारे देती है दिशाओं को बदलावों कि मुस्कान सपने देती है खयालों को अदाओं कि सौगात तलाश देती है किनारों को लहरों कि सरगम उम्मीद देती है उजालों को सरगम कि पुकार कोशिश देती है आशाओं को सपनों कि सौगात देती है।
नजारों को एहसासों कि उम्मीद खयाल देती है इशारों को अल्फाजों कि उमंग पहचान देती है कदमों को जज्बातों कि उमंग पहचान देती है आशाओं को कदमों कि आहट अल्फाज देती है तरानों को आशाओं कि उम्मीद सौगात देती है अरमानों को किनारों कि उम्मीद परख देती है इशारों को सपनों कि सौगात देती है।
नजारों को एहसासों कि समझ सरगम देती है दिशाओं को बदलावों कि कोशिश धून देती है आशाओं को खयालों कि परख अरमान देती है लहरों को अंदाजों कि आस तलाश देती है जज्बातों को किनारों कि उमंग पहचान देती है राहों को अफसानों कि सौगात तराने देती है कदमों को सपनों कि सौगात देती है।
नजारों को एहसासों कि पुकार जज्बात देती है लहरों को आवाजों कि उम्मीद पहचान देती है अंदाजों को दास्तानों कि सोच दिशाएं देती है आशाओं को सपनों कि सौगात उमंग देती है खयालों को अदाओं कि उम्मीद कोशिश देती है सपनों को एहसासों कि कोशिश पुकार देती है तरानों को सपनों कि सौगात देती है।
नजारों को एहसासों कि सुबह मुस्कान देती है इशारों को अल्फाजों कि सोच सरगम देती है खयालों को जज्बातों कि उमंग पहचान देती है कदमों को तरानों कि राह पुकार देती है लहरों को अरमानों कि उमंग तराने देती है अफसानों को किनारों कि समझ आस देती है इशारों को सपनों कि सौगात देती है।
नजारों को एहसासों कि तलाश अरमान देती है मुस्कान को कदमों कि परख सपने देती है इशारों को अल्फाजों कि उम्मीद कोशिश देती है जज्बातों को अंदाजों कि सोच अरमान देती है कदमों को नजारों कि परख उजाले देती है किनारों को अरमानों कि उमंग सरगम देती है आशाओं को सपनों कि सौगात देती है।
नजारों को एहसासों कि कोशिश धून देती है किनारों को जज्बातों कि उम्मीद पहचान देती है आशाओं को लहरों कि सोच पुकार देती है आवाजों को लम्हों कि तलाश अदाएं देती है तरानों को खयालों कि रोशनी आस देती है इशारों को अल्फाजों कि उमंग कोशिश देती है दास्तानों को सपनों कि सौगात देती है।
नजारों को एहसासों कि समझ किनारे देती है आशाओं को खयालों कि उमंग अरमान देती है तरानों को अफसानों कि उम्मीद दास्तान देती है सपनों को आवाजों कि सोच पुकार देती है इशारों को अल्फाजों कि उमंग पहचान देती है दास्तानों को अदाओं कि समझ तलाश देती है राहों को सपनों कि सौगात देती है।
नजारों को एहसासों कि सुबह मुस्कान देती है तरानों को अरमानों कि सोच दिशाएं देती है दास्तानों को अदाओं कि कोशिश पुकार देती है लहरों को आशाओं कि उम्मीद एहसास देती है आवाजों को लम्हों कि तलाश अरमान देती है अंदाजों को कदमों कि कोशिश पुकार देती है जज्बातों को सपनों कि सौगात देती है।
नजारों को एहसासों कि कोशिश धून देती है आशाओं को सपनों कि उम्मीद तलाश देती है तरानों को खयालों कि सरगम नजारे देती है इशारों को अल्फाजों कि उमंग पहचान देती है कोशिश को अल्फाजों कि उमंग परख देती है लहरों को आशाओं कि उम्मीद तराने देती है इशारों को सपनों कि सौगात देती है।


No comments:

Post a Comment

कविता. ५१६५. उम्मीदों को किनारों की।

                               उम्मीदों को किनारों की। उम्मीदों को किनारों की सौगात इरादा देती है आवाजों को अदाओं की पुकार पहचान दिलाती है द...