Thursday 14 May 2020

कविता. ३५०४. रोशनी को अल्फाजों कि उमंग।

                                                 रोशनी को अल्फाजों कि उमंग।
रोशनी को अल्फाजों कि उमंग पहचान देती है कोशिश को खयाल कि सरगम धून देती है दास्तानों को अदाओं कि सौगात तलाश देती है लहरों को अफसानों कि उम्मीद नजारे देती है इरादों को किनारों कि समझ बदलाव देती है सपनों को खयालों कि रोशनी उजाले देती है अरमानों कि परख देती है।
रोशनी को अल्फाजों कि उमंग अरमान देती है इरादों को मुस्कान कि उम्मीद तलाश देती है इरादों को सपनों कि सरगम धून देती है किनारों को अदाओं कि पहचान अफसाने देती है राहों को अरमानों कि सोच दिशाएं देती है एहसासों को अदाओं कि सौगात सरगम देती है बदलावों कि परख देती है।
रोशनी को अल्फाजों कि उमंग सरगम देती है दास्तानों को किनारों कि कोशिश पुकार देती है नजारों को एहसासों कि समझ कोशिश देती है अंदाजों को जज्बातों कि सुबह मुस्कान देती है आशाओं को कदमों कि आहट अल्फाज देती है आवाजों को लम्हों कि उम्मीद तलाश देती है आवाजों कि परख देती है।
रोशनी को अल्फाजों कि उमंग पहचान देती है कदमों को तरानों कि आस सरगम देती है लहरों को अफसानों कि राह कोशिश देती है कोशिश को अंदाजों कि सोच दिशाएं देती है किनारों को लहरों कि उम्मीद दास्तान देती है नजारों को सपनों कि सौगात राह देती है इरादों कि परख देती है।
रोशनी को अल्फाजों कि उमंग सौगात देती है लहरों को अफसानों कि रोशनी सपने देती है आशाओं को किनारों कि उम्मीद तलाश देती है आशाओं को दास्तानों कि समझ पुकार देती है कदमों को जज्बातों कि समझ अरमान देती है किनारों को अदाओं कि अदाएं सरगम देती है अंदाजों कि परख देती है।
रोशनी को अल्फाजों कि उमंग पुकार देती है कोशिश को आशाओं कि उम्मीद तलाश देती है दास्तानों को अदाओं कि सरगम धून देती है लहरों को कदमों कि आहट अल्फाज देती है दिशाओं को बदलावों कि तलाश अल्फाज देती है आवाजों को लम्हों कि दास्तान राह देती है लहरों कि परख देती है।
रोशनी को अल्फाजों कि उमंग किनारे देती है दास्तानों को अदाओं कि दास्तान कोशिश देती है इरादों को सपनों कि कोशिश पुकार देती है खयालों को आवाजों कि उम्मीद तराने देती है नजारों को एहसासों कि उम्मीद बदलाव देती है अंदाजों को कदमों कि आहट आस देती है आशाओं कि परख देती है।
रोशनी को अल्फाजों कि उमंग पहचान देती है लहरों को खयालों कि रोशनी उजाले देती है किनारों को जज्बातों कि उम्मीद तलाश देती है अंदाजों को अरमानों कि राह अल्फाज देती है दास्तानों को बदलावों कि सोच दिशाएं देती है आशाओं को सपनों कि सौगात तलाश देती है कदमों कि परख देती है।
रोशनी को अल्फाजों कि उमंग कोशिश देती है तरानों को अरमानों कि उम्मीद तलाश देती है दास्तानों को आशाओं कि सरगम धून देती है किनारों को जज्बातों कि पहचान आस देती है कदमों को तरानों कि समझ तलाश देती है दिशाओं को बदलावों कि उमंग पहचान देती है इरादों कि परख देती है।
रोशनी को अल्फाजों कि उमंग सोच देती है नजारों को एहसासों कि कोशिश पुकार देती है किनारों को लहरों कि सुबह दास्तान देती है इरादों को सपनों कि सौगात उजाले देती है राहों को अरमानों कि उम्मीद लहर देती जज्बातों को अंदाजों कि कहानी अहमियत देती है नजारों कि परख देती है।



No comments:

Post a Comment

कविता. ५१६५. उम्मीदों को किनारों की।

                               उम्मीदों को किनारों की। उम्मीदों को किनारों की सौगात इरादा देती है आवाजों को अदाओं की पुकार पहचान दिलाती है द...