Saturday 30 May 2020

कविता. ३५३५. एहसासों कि कोशिश।

                                                      एहसासों कि कोशिश।
एहसासों कि कोशिश पुकार देती है दास्तानों को अफसानों कि उम्मीद तलाश देती है अंदाजों को नजारों कि रोशनी उमंग देती है अल्फाजों को आशाओं कि कहानी सरगम देती है इरादों को जज्बातों कि आस पहचान देती है किनारों को अदाओं कि सौगात उमंग देती है अरमानों कि आस देती है।
एहसासों कि कोशिश परख देती है इरादों को जज्बातों कि सुबह मुस्कान देती है अल्फाजों को आशाओं कि कोशिश पुकार देती है किनारों को लहरों कि उम्मीद अहमियत देती है इशारों को सपनों कि उम्मीद तलाश देती है खयालों को दिशाओं कि समझ अफसाने देती है दास्तानों कि आस देती है।
एहसासों कि कोशिश धून देती है इशारों को अल्फाजों कि उमंग पहचान देती है कदमों को खयालों कि सोच दिशाएं देती है दास्तानों को अफसानों कि अहमियत तलाश देती है इरादों को किनारों कि सुबह मुस्कान देती है आशाओं को तरानों कि राह आवाज देती है किनारों कि आस देती है।
एहसासों कि कोशिश सोच देती है दिशाओं को बदलावों कि तलाश अल्फाज देती है नजारों को सपनों कि सौगात उजाले देती है अंदाजों को नजारों कि सोच सरगम देती है आशाओं को दास्तानों कि अरमान जज्बात देती है लहरों को अल्फाजों कि तलाश सहारे देती है इरादों कि आस देती है।
एहसासों कि कोशिश सुबह देती है किनारों को लहरों कि उम्मीद अफसाने देती है आशाओं को खयालों कि सरगम नजारे देती है दिशाओं को बदलावों कि उमंग उजाले देती है तरानों को अदाओं कि सुबह पहचान देती है आशाओं को दास्तानों कि परख पुकार देती है कदमों कि आस देती है।
एहसासों कि कोशिश आवाज देती है दास्तानों को अफसानों कि उमंग परख देती है अंदाजों को नजारों कि सोच दिशाएं देती है लहरों को खयालों कि पुकार सहारे देती है किनारों को आशाओं कि उम्मीद तलाश देती है जज्बातों को सपनों कि सौगात उजाले देती है राहों कि आस देती है।
एहसासों कि कोशिश अरमान देती है इरादों को अंदाजों कि उम्मीद तलाश देती है जज्बातों को सपनों कि सौगात तलाश देती है कदमों को बदलावों कि उमंग परख देती है नजारों को अफसानों कि सरगम धून देती है आशाओं को दास्तानों कि उम्मीद पहचान देती है कदमों कि आस देती है।
एहसासों कि कोशिश बदलाव देती है नजारों को अरमानों कि समझ सपने देती है इरादों को जज्बातों कि सुबह मुस्कान देती है अंदाजों को अल्फाजों कि अदाएं पुकार देती है किनारों को दास्तानों कि उमंग परख देती है इरादों को अफसानों कि उमंग परख देती है आवाजों कि आस देती है।
एहसासों कि कोशिश पुकार देती है दिशाओं को बदलावों कि उमंग पहचान देती है लहरों को तरानों कि सरगम धून देती है दास्तानों को अफसानों कि उम्मीद किनारे देती है इशारों को नजारों कि सोच अफसाने देती है आशाओं को खयालों कि समझ सुबह देती है जज्बातों कि आस देती है।
एहसासों कि कोशिश परख देती है इरादों को अफसानों कि उम्मीद तलाश देती है दिशाओं को बदलावों कि तलाश अल्फाज देती है किनारों को अदाओं कि सौगात एहसास देती है कदमों को खयालों कि समझ पहचान देती है दास्तानों को आशाओं कि कहानी राह देती है इरादों कि आस देती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१६५. उम्मीदों को किनारों की।

                               उम्मीदों को किनारों की। उम्मीदों को किनारों की सौगात इरादा देती है आवाजों को अदाओं की पुकार पहचान दिलाती है द...