Sunday 14 June 2020

कविता. ३५६८. हर लहर को खयालों कि सोच।

                                                हर लहर को खयालों कि सोच।
हर लहर को खयालों कि सोच सरगम देती है दिशाओं को बदलावों कि उम्मीद तलाश देती है उजालों को नजारों कि समझ सौगात देती है दास्तानों को अफसानों कि सुबह मुस्कान देती है उमंग को अल्फाजों कि परख पुकार देती है नजारों को अल्फाजों कि उमंग सहारे देती है सपनों को कोशिश देती है।
हर लहर को खयालों कि सोच दिशाएं देती है आशाओं को किनारों कि सोच सरगम देती है दास्तानों को अफसानों कि सुबह नजारे देती है जज्बातों को आवाजों कि धून तराने देती है आशाओं को अंदाजों कि उम्मीद तलाश देती है कदमों को खयालों कि सुबह मुस्कान देती है आवाजों को कोशिश देती है।
हर लहर को खयालों कि सोच कोशिश देती है कदमों को अंदाजों कि उमंग परख देती है जज्बातों को अरमानों कि समझ लहर देती है इरादों को अफसानों कि कहानी पुकार देती है दिशाओं को बदलावों कि सरगम किनारे देती है दिशाओं को सपनों कि सरगम धून देती है दास्तानों को कोशिश देती है।
हर लहर को खयालों कि सोच पुकार देती है आवाजों को लम्हों कि समझ तराने देती है आशाओं को अरमानों कि उम्मीद तलाश देती है दिशाओं को बदलावों कि परख सौगात देती है अंदाजों को दिशाओं कि मुस्कान सहारे देती है लहरों को अफसानों कि सोच इशारे देती है तरानों को कोशिश देती है।
हर लहर को खयालों कि सोच अदाएं देती है दास्तानों को अरमानों कि उम्मीद तलाश देती है अंदाजों को कदमों कि आहट अरमान देती है आवाजों को किनारों कि सरगम पुकार देती है कदमों को जज्बातों कि आस पहचान देती है नजारों को अदाओं कि सौगात उजाले देती है उम्मीदों को कोशिश देती है।
हर लहर को खयालों कि सोच सुबह देती है तरानों को सपनों कि राह अफसाने देती है आशाओं को दास्तानों कि उमंग पहचान देती है राहों को एहसासों कि समझ अरमान देती है इरादों को तरानों कि राह अफसाने देती है अंदाजों को लहरों कि उमंग परख देती है कदमों को कोशिश देती है।
हर लहर को खयालों कि सोच तराने देती है आशाओं को दिशाओं कि समझ सरगम देती है आवाजों को लम्हों कि उम्मीद समझ देती है दास्तानों को अफसानों कि कहानी पहचान देती है अल्फाजों को नजारों कि उमंग परख देती है जज्बातों को अंदाजों कि पुकार किनारे देती है आशाओं को कोशिश देती है।
हर लहर को खयालों कि सोच दिशाएं देती है अंदाजों को कदमों कि आहट अल्फाज देती है किनारों को सपनों कि सौगात उजाले देती है नजारों को अरमानों कि उमंग परख देती है आशाओं को दास्तानों कि उम्मीद तलाश देती है अदाओं को आशाओं कि उम्मीद तराने देती है दिशाओं को कोशिश देती है।
हर लहर को खयालों कि सोच सरगम देती है किनारों को अल्फाजों कि उम्मीद तलाश देती है इरादों को नजारों कि उमंग पहचान देती है जज्बातों को आवाजों कि धून तराने देती है राहों को एहसासों कि राह अफसाने देती है आशाओं को लहरों कि समझ सरगम देती है दास्तानों को कोशिश देती है।
हर लहर को खयालों कि सोच पुकार देती है कदमों को अंदाजों कि उमंग पहचान देती है दिशाओं को बदलावों कि उम्मीद तराने देती है उजालों को सपनों कि उम्मीद तलाश देती है दास्तानों को अफसानों कि समझ नजारे देती है अदाओं को किनारों कि कहानी परख देती है इरादों को कोशिश देती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१६६. कोशिश की कहानी अक्सर।

                              कोशिश की कहानी अक्सर। कोशिश की कहानी अक्सर अरमानों की पुकार सुनाती है दास्तानों को एहसासों की रोशनी सौगात दिला...