Thursday 25 June 2020

कविता. ३५८९.. कोशिश को अल्फाजों कि परख।

                                           कोशिश को अल्फाजों कि परख।
कोशिश को अल्फाजों कि परख एहसास देती है दास्तानों मे आशाओं कि सौगात उजाले देती है आवाजों को खयालों कि सुबह मुस्कान देती है तरानों को अरमानों कि उमंग परख देती है अदाओं को लहरों कि उम्मीद तलाश देती है लहरों को अफसानों कि सुबह आस देती है अंदाजों को कदमों कि आहट देती है।
कोशिश को अल्फाजों कि परख सौगात देती है आशाओं मे समझ कि तलाश आस देती है इरादों को सपनों कि सरगम धून देती है कदमों को अंदाजों कि उम्मीद पहचान देती है किनारों को लहरों कि सौगात उजाले देती है उमंग को अफसानों कि कहानी पुकार देती है नजारों को जज्बातों कि आहट देती है।
कोशिश को अल्फाजों कि परख सरगम देती है दिशाओं मे आवाजों कि धून पुकार देती है इशारों को नजारों कि सोच दिशाएं देती है अरमानों को तरानों कि राह अफसाने देती है आशाओं को दास्तानों कि उम्मीद तलाश देती है राहों को एहसासों कि सौगात उमंग देती है अदाओं को लहरों कि आहट देती है।
कोशिश को अल्फाजों कि परख सुबह देती है इरादों मे एहसासों कि समझ अरमान देती है उजालों को कदमों कि उम्मीद तराने देती है आशाओं को खयालों कि सरगम पुकार देती है किनारों को लहरों कि सुबह मुस्कान देती है दिशाओं को बदलावों कि समझ आस देती है आशाओं को खयालों कि आहट देती है।
कोशिश को अल्फाजों कि परख पहचान देती है इशारों मे अंदाजों कि उम्मीद तलाश देती है किनारों को आशाओं कि सौगात तलाश देती है उजालों को नजारों कि उमंग परख देती है कदमों को अरमानों कि सोच सरगम देती है आशाओं को सपनों कि सुबह आस देती है आवाजों को तरानों कि आहट देती है।
कोशिश को अल्फाजों कि परख आस देती है अंदाजों मे आशाओं कि सोच सरगम देती है दास्तानों को अफसानों कि सरगम उजाले देती है जज्बातों को सपनों कि राह अरमान देती है लहरों को किनारों कि सोच दिशाएं देती है इरादों को अरमानों कि पहचान पुकार देती है उजालों को नजारों कि आहट देती है।
कोशिश को अल्फाजों कि परख राह देती है दास्तानों मे आवाजों कि धून तराने देती है किनारों को आशाओं कि उम्मीद तलाश देती है नजारों को अफसानों कि सुबह आस देती है आवाजों को लम्हों कि उमंग बदलाव देती है कदमों को अंदाजों कि सोच दिशाएं देती है दास्तानों को जज्बातों कि आहट देती है।
कोशिश को अल्फाजों कि परख सरगम देती है कदमों मे अंदाजों कि उम्मीद तलाश देती है इरादों को अरमानों कि समझ सपने देती है दिशाओं को बदलावों कि राह नजारे देती है आशाओं को अदाओं कि राह अफसाने देती है तरानों को खयालों कि सौगात उजाले देती है नजारों को लहरों कि आहट देती है।
कोशिश को अल्फाजों कि परख सौगात देती है अदाओं मे आशाओं कि सोच दिशाएं देती है दास्तानों को अफसानों कि सुबह मुस्कान देती है आशाओं को खयालों कि सोच सरगम देती है जज्बातों को सपनों कि उम्मीद तलाश देती है कदमों को अंदाजों कि उम्मीद तराने देती है आवाजों को लम्हों कि आहट देती है।
कोशिश को अल्फाजों कि परख आस देती है दास्तानों को अफसानों कि कहानी पुकार देती है इरादों को अरमानों कि उमंग पुकार देती है किनारों को लहरों कि उम्मीद तलाश देती है आवाजों को लम्हों कि राह अफसाने देती है अदाओं को सपनों कि सुबह मुस्कान देती है दिशाओं को बदलावों कि आहट देती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१६६. कोशिश की कहानी अक्सर।

                              कोशिश की कहानी अक्सर। कोशिश की कहानी अक्सर अरमानों की पुकार सुनाती है दास्तानों को एहसासों की रोशनी सौगात दिला...