Friday 26 June 2020

कविता. ३५९१. लहरों को किनारों के अंदाज संग।

                                         लहरों को किनारों के अंदाज संग।
लहरों को किनारों के अंदाज संग दुनिया इशारे देती है दास्तानों को अफसानों कि सुबह मुस्कान देती है इरादों को सपनों कि कहानी पुकार देती है कोशिश को अल्फाजों कि उम्मीद तलाश देती है दिशाओं को बदलावों कि राह अफसाने देती है नजारों को खयालों कि सोच सरगम देती है।
लहरों को किनारों के अंदाज संग आस जज्बात देती है आवाजों को लम्हों कि उमंग पहचान देती है कोशिश को अल्फाजों कि परख सौगात देती है दिशाओं को बदलावों कि राह अफसाने देती है कदमों को खयालों कि सोच अदाएं देती है दास्तानों को आशाओं कि उम्मीद सरगम देती है।
लहरों को किनारों के अंदाज संग परख सौगात देती है अदाओं को सपनों कि उम्मीद दास्तान देती है आशाओं को खयालों कि सोच अरमान देती है इरादों को कदमों कि आहट अल्फाज देती है नजारों को अफसानों कि समझ परख देती है आवाजों को अल्फाजों कि परख सरगम देती है।
लहरों को किनारों के अंदाज संग दास्तान पुकार देती है आशाओं को कदमों कि आहट अल्फाज देती है दास्तानों को अफसानों कि कहानी परख देती है अदाओं को लहरों कि सौगात उजाले देती है इरादों को अदाओं कि उम्मीद तलाश देती है कोशिश को अंदाजों कि राह सरगम देती है।
लहरों को किनारों के अंदाज संग समझ इशारे देती है नजारों को अफसानों कि सोच दिशाएं देती है इरादों को सपनों कि पुकार जज्बात देती है जज्बातों को आवाजों कि धून दास्ताने देती है आशाओं के रोशनी को खयालों कि सोच एहसास देती है इरादों को अफसानों कि सुबह सरगम देती है।
लहरों को किनारों के अंदाज संग सौगात उजाले देती है जज्बातों को आवाजों कि धून तराने देती है खयालों को कदमों कि आहट पुकार देती है तरानों को सपनों कि राह अफसाने देती है अंदाजों को लहरों कि अहमियत कोशिश देती है अफसानों को नजारों कि पहचान सरगम देती है।
लहरों को किनारों के अंदाज संग आस तलाश देती है इरादों को सपनों कि सुबह मुस्कान देती है इशारों को नजारों कि उम्मीद पहचान देती है राहों को एहसासों कि कोशिश धून देती है उजालों को सपनों कि तलाश अल्फाज देती है कदमों कि आस को अफसानों कि कहानी सरगम देती है।
लहरों को किनारों के अंदाज संग दुनिया इशारे देती है आशाओं को खयालों कि सोच दिशाएं देती है तरानों को सपनों कि सुबह आस देती है आवाजों को अल्फाजों कि परख आस देती है इरादों को आवाजों कि धून तराने देती है जज्बातों कि पुकार को एहसासों कि कोशिश सरगम देती है।
लहरों को किनारों के अंदाज संग समझ दास्तान देती है आवाजों को लम्हों कि उमंग परख देती है आशाओं को जज्बातों कि तलाश अल्फाज देती है नजारों को राहों कि कोशिश धून देती है अंदाजों को कदमों कि आहट रोशनी देती है कदमों को खयालों कि पहचान सरगम देती है।
लहरों को किनारों के अंदाज संग आस जज्बात देती है तरानों को कदमों कि आहट अरमान देती है इरादों को सपनों कि राह अफसाने देती है आशाओं को दास्तानों कि उम्मीद तलाश देती है अदाओं को उजालों कि सरगम पुकार देती है कोशिश को अल्फाजों कि समझ सरगम देती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१६६. कोशिश की कहानी अक्सर।

                              कोशिश की कहानी अक्सर। कोशिश की कहानी अक्सर अरमानों की पुकार सुनाती है दास्तानों को एहसासों की रोशनी सौगात दिला...