Thursday 11 June 2020

कविता. ३५६१. दिशाओं को बदलावों कि उम्मीद।

                                            दिशाओं को बदलावों कि उम्मीद।
दिशाओं को बदलावों कि उम्मीद तलाश देती है तरानों को अरमानों कि सौगात उजाले देती है खयालों को किनारों कि कहानी पुकार देती है अल्फाजों को आशाओं कि समझ रोशनी देती है कदमों को अंदाजों कि उमंग पहचान देती है आवाजों को लम्हों कि सरगम सपने देती है इरादों को परख देती है।
दिशाओं को बदलावों कि उम्मीद सुबह देती है किनारों को आशाओं कि उमंग पहचान देती है कोशिश को अल्फाजों कि परख सौगात देती है नजारों को अफसानों कि सोच दिशाएं देती है तरानों को अरमानों कि समझ तलाश देती है उजालों को सपनों कि सुबह मुस्कान देती है इशारों को परख देती है।
दिशाओं को बदलावों कि उम्मीद तराने देती है दास्तानों को अफसानों कि सोच दिशाएं देती है राहों को एहसासों कि कोशिश पुकार देती है अंदाजों को सपनों कि सुबह आस देती है जज्बातों को अरमानों कि उमंग आस देती है इरादों को कदमों कि आहट अल्फाज देती है आशाओं को परख देती है।
दिशाओं को बदलावों कि उम्मीद कोशिश देती है इशारों को अल्फाजों कि उमंग पुकार देती है नजारों को अफसानों कि सुबह सरगम देती है आवाजों को लम्हों कि पहचान आस देती है लहरों को तरानों कि राह अरमान देती है जज्बातों को अरमानों कि समझ सुबह देती है किनारों को परख देती है।
दिशाओं को बदलावों कि उम्मीद लहरे देती है आशाओं को खयालों कि सोच सरगम देती है जज्बातों को अंदाजों कि राह अफसाने देती है एहसासों को अल्फाजों कि उमंग पुकार देती है राहों को अरमानों कि समझ सपने देती है दास्तानों को अफसानों कि कहानी कोशिश देती है अदाओं को परख देती है।
दिशाओं को बदलावों कि उम्मीद सौगात देती है इरादों को जज्बातों कि आस पहचान देती है कदमों को खयालों कि समझ पहचान देती है इशारों को किनारों कि कहानी अदाएं देती है दास्तानों को अदाओं कि उमंग पुकार देती है कोशिश को अल्फाजों कि उम्मीद तलाश देती है आशाओं को परख देती है।
दिशाओं को बदलावों कि उम्मीद किनारे देती है कदमों को खयालों कि समझ आस देती है किनारों को आशाओं कि कहानी बदलाव देती है दास्तानों को सपनों कि राह अफसाने देती है नजारों को अफसानों कि सोच अदाएं देती है आवाजों को लम्हों कि पहचान जज्बात देती है तरानों को परख देती है।
दिशाओं को बदलावों कि उम्मीद कोशिश देती है दास्तानों को सपनों कि सुबह मुस्कान देती है आवाजों को लम्हों कि पुकार जज्बात देती है अरमानों को कदमों कि आहट अल्फाज देती है लहरों को अंदाजों कि राह अफसाने देती है अदाओं को सपनों कि पुकार कोशिश देती है जज्बातों को परख देती है।
दिशाओं को बदलावों कि उम्मीद तलाश देती है किनारों को आशाओं कि सोच सरगम देती है लहरों को अफसानों कि कोशिश धून देती है खयालों को दास्तानों कि सौगात उजाले देती है आशाओं को सपनों कि पहचान आस देती है कदमों को खयालों कि रोशनी उमंग देती है दास्तानों को परख देती है।
दिशाओं को बदलावों कि उम्मीद तराने देती है कदमों को खयालों कि समझ आवाज देती है तरानों को अरमानों कि उमंग पहचान देती है किनारों को लहरों कि सरगम धून देती है इरादों को जज्बातों कि आस बदलाव देती है अल्फाजों को आशाओं कि सोच दिशाएं देती है नजारों को परख देती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१६६. कोशिश की कहानी अक्सर।

                              कोशिश की कहानी अक्सर। कोशिश की कहानी अक्सर अरमानों की पुकार सुनाती है दास्तानों को एहसासों की रोशनी सौगात दिला...