Wednesday 10 June 2020

कविता. ३५५९. हर इशारे संग आशाओं कि महफिल।

                                            हर इशारे संग आशाओं कि महफिल।
हर इशारे संग आशाओं कि महफिल खयाल देती है दिशाओं को बदलावों कि सौगात पुकार देती है कदमों को अंदाजों कि उम्मीद तलाश देती है तरानों को अरमानों कि उमंग परख देती है नजारों को अफसानों कि सुबह मुस्कान देती है अदाओं को सपनों कि तलाश सहारे देती है अंदाजों कि राह देती है।
हर इशारे संग आशाओं कि महफिल कोशिश देती है दास्तानों को जज्बातों कि आस किनारे देती है इरादों को अरमानों कि उमंग परख देती है खयालों को सपनों कि सुबह सरगम देती है दिशाओं को बदलावों कि सौगात तलाश देती है कदमों को खयालों कि सौगात अरमान देती है जज्बातों कि राह देती है।
हर इशारे संग आशाओं कि महफिल सरगम देती है तरानों को अरमानों कि उम्मीद तलाश देती है किनारों को सपनों कि सोच दिशाएं देती है दास्तानों को अंदाजों कि उमंग पहचान देती है अदाओं को लहरों कि सुबह मुस्कान देती है उजालों को कोशिश कि लहर तराने देती है आशाओं कि राह देती है।
हर इशारे संग आशाओं कि महफिल अरमान देती है नजारों को अफसानों कि सुबह मुस्कान देती है आवाजों को लम्हों कि सुबह आस देती है अदाओं को लहरों कि परख पुकार देती है दास्तानों को अफसानों कि कहानी कोशिश देती है तरानों को सपनों कि कहानी परख देती है अदाओं कि राह देती है।
हर इशारे संग आशाओं कि महफिल आस देती है आवाजों को लम्हों कि परख सौगात देती है दास्तानों को अरमानों कि उमंग आस देती है खयालों को किनारों कि कहानी पहचान देती है जज्बातों को आवाजों कि धून तराने देती है अंदाजों को कदमों कि आहट अल्फाज देती है इरादों कि राह देती है।
हर इशारे संग आशाओं कि महफिल किनारे देती है जज्बातों को सपनों कि समझ कोशिश देती है किनारों को अंदाजों कि उम्मीद तलाश देती है लहरों को अफसानों कि सुबह आस देती है नजारों को अरमानों कि आस पहचान देती है आवाजों को लम्हों कि उमंग परख देती है दिशाओं कि राह देती है।
हर इशारे संग आशाओं कि महफिल अंदाज देती है तरानों को अरमानों कि उमंग तलाश देती है दास्तानों को अफसानों कि कहानी परख देती है कदमों को खयालों कि सोच दिशाएं देती है अंदाजों को लहरों कि उम्मीद अफसाने देती है दिशाओं को बदलावों कि सुबह मुस्कान देती है कदमों कि राह देती है।
हर इशारे संग आशाओं कि महफिल कोशिश देती है दास्तानों को अफसानों कि सुबह आस देती है तरानों को खयालों कि सौगात उजाले देती है आशाओं को सपनों कि पहचान आस देती है इरादों को अरमानों कि तलाश अल्फाज देती है अदाओं को लहरों कि उम्मीद लहरे देती है अंदाजों कि राह देती है।
हर इशारे संग आशाओं कि महफिल लहरे देती है दिशाओं को बदलावों कि परख सौगात देती है आवाजों को लम्हों कि उमंग परख देती है दास्तानों को अफसानों कि समझ तलाश देती है जज्बातों को सपनों कि सुबह आस देती है अंदाजों को कदमों कि आहट अल्फाज देती है अदाओं कि राह देती है।
हर इशारे संग आशाओं कि महफिल दास्तान देती है अदाओं को सपनों कि सुबह सरगम देती है इरादों को कदमों कि सरगम धून देती है लहरों को अंदाजों कि कोशिश पुकार देती है नजारों को अफसानों कि राह तलाश देती है खयालों को किनारों कि सोच दिशाएं देती है बदलावों कि राह देती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१६६. कोशिश की कहानी अक्सर।

                              कोशिश की कहानी अक्सर। कोशिश की कहानी अक्सर अरमानों की पुकार सुनाती है दास्तानों को एहसासों की रोशनी सौगात दिला...