Saturday 27 June 2020

कविता. ३५९४. जज्बातों को सपनों कि सुबह।

                                                 जज्बातों को सपनों कि सुबह।
जज्बातों को सपनों कि सुबह मुस्कान देती है इरादों को अरमानों कि उमंग परख देती है दास्तानों को आशाओं कि उम्मीद तलाश देती है इशारों को अल्फाजों कि सोच सरगम देती है अदाओं को कोशिश कि लहर आस देती है तरानों को खयालों कि सौगात उजाले देती है इरादों को अंदाज देती है।
जज्बातों को सपनों कि सुबह आस देती है दास्तानों को अफसानों कि कहानी पुकार देती है कोशिश को अल्फाजों कि परख सरगम देती है दिशाओं को बदलावों कि राह अफसाने देती है इशारों को नजारों कि सोच अदाएं देती है लहरों को आशाओं कि उम्मीद तलाश देती है आवाजों को अंदाज देती है।
जज्बातों को सपनों कि सुबह सरगम देती है आशाओं को खयालों कि सोच दिशाएं देती है नजारों को अफसानों कि कोशिश पुकार देती है दास्तानों को आवाजों कि समझ कोशिश देती है लहरों को तरानों कि राह अरमान देती है अदाओं को सपनों कि राह अरमान देती है दास्तानों को अंदाज देती है।
जज्बातों को सपनों कि सुबह अदाएं देती है किनारों को लहरों कि उम्मीद तलाश देती है अरमानों को कदमों कि आहट सपने देती है इरादों को नजारों कि राह अफसाने देती है तरानों को आवाजों कि धून दास्ताने देती है अल्फाजों को आशाओं कि धून तराने देती है अदाओं को अंदाज देती है।
जज्बातों को सपनों कि सुबह मुस्कान देती है कदमों को अरमानों कि समझ पहचान देती है किनारों को आशाओं कि सोच पहचान देती है तरानों को अंदाजों कि उमंग परख देती है दास्तानों को अफसानों कि कहानी परख देती है अदाओं को सपनों कि पुकार कोशिश देती है दिशाओं को अंदाज देती है।
जज्बातों को सपनों कि सुबह किनारे देती है नजारों को अफसानों कि सोच सरगम देती है कोशिश को अल्फाजों कि सुबह आस देती है बदलावों को कदमों कि आहट तलाश देती है इरादों को अरमानों कि उमंग राह देती है अंदाजों को लहरों कि राह पहचान देती है आशाओं को अंदाज देती है।
जज्बातों को सपनों कि सुबह सरगम देती है आवाजों को लम्हों कि उमंग तलाश देती है दास्तानों को अफसानों कि कहानी परख देती है लहरों को अरमानों कि उम्मीद तराने देती है नजारों को तरानों कि आस पुकार देती है कोशिश को अल्फाजों कि सुबह मुस्कान देती है किनारों को अंदाज देती है।
जज्बातों को सपनों कि सुबह आस देती है परख को लहरों कि उम्मीद तराने देती है दिशाओं को लम्हों कि उमंग पहचान देती है नजारों को अफसानों कि कहानी परख देती है इरादों को अरमानों कि समझ पुकार देती है बदलावों को अदाओं कि सौगात तलाश देती है राहों को अंदाज देती है।
जज्बातों को सपनों कि सुबह मुस्कान देती है आस को एहसासों कि कोशिश पुकार देती है इरादों को लहरों कि उम्मीद तलाश देती है अल्फाजों को आशाओं कि उम्मीद तराने देती है इशारों को अल्फाजों कि परख सौगात देती है आवाजों को लम्हों कि उमंग पहचान देती है लहरों को अंदाज देती है।
जज्बातों को सपनों कि सुबह सरगम देती है कदमों को खयालों कि समझ किनारे देती है कोशिश को तरानों कि राह अफसाने देती है किनारों को लहरों कि उमंग तलाश देती है आशाओं को दास्तानों कि उम्मीद तलाश देती है इरादों को अरमानों कि समझ लहर देती है तरानों को अंदाज देती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१६६. कोशिश की कहानी अक्सर।

                              कोशिश की कहानी अक्सर। कोशिश की कहानी अक्सर अरमानों की पुकार सुनाती है दास्तानों को एहसासों की रोशनी सौगात दिला...