Saturday 13 June 2020

कविता. ३५६५. एहसासों को सपनों कि कोशिश।

                                             एहसासों को सपनों कि कोशिश।
एहसासों को सपनों कि कोशिश पुकार देती है आवाजों को जज्बातों कि आस पहचान देती है नजारों को अफसानों कि सोच दिशाएं देती है अंदाजों को लहरों कि उम्मीद तलाश देती है लहरों को अरमानों कि उमंग परख देती है खयालों को किनारों कि कहानी सुबह देती है इरादों को सौगात देती है।
एहसासों को सपनों कि कोशिश धून देती है आशाओं को खयालों कि सोच सरगम देती है उजालों को अरमानों कि उमंग परख देती है आवाजों को लम्हों कि उमंग तलाश देती है राहों को जज्बातों कि आस पहचान देती है इशारों को अल्फाजों कि परख सरगम देती है आवाजों को सौगात देती है।
एहसासों को सपनों कि कोशिश सरगम देती है लहरों को अफसानों कि कहानी पुकार देती है इरादों को अंदाजों कि उम्मीद तलाश देती है दास्तानों को आशाओं कि सोच दिशाएं देती है अफसानों को नजारों कि राह आस देती है तरानों को खयालों कि सुबह मुस्कान देती है आशाओं को सौगात देती है।
एहसासों को सपनों कि कोशिश समझ देती है अदाओं को लहरों कि उम्मीद पहचान देती है किनारों को आशाओं कि सुबह सरगम देती है तरानों को अरमानों कि उमंग परख देती है अंदाजों को लहरों कि राह अफसाने देती है जज्बातों को अंदाजों कि सरगम सपने देती है कदमों को सौगात देती है।
एहसासों को सपनों कि कोशिश सपने देती है दास्तानों को अरमानों कि उमंग परख देती है खयालों को किनारों कि सोच दिशाएं देती है आवाजों को लम्हों कि पहचान पुकार देती है कोशिश को अल्फाजों कि परख अदाएं देती है नजारों को अदाओं कि रोशनी उमंग देती है उजालों को सौगात देती है।
एहसासों को सपनों कि कोशिश पुकार देती है कदमों को अंदाजों कि उम्मीद तलाश देती है तरानों को अरमानों कि उमंग आस देती है दिशाओं को बदलावों कि सुबह मुस्कान देती है आशाओं को दास्तानों कि सरगम तलाश देती है लहरों को तरानों कि आस पहचान देती है आवाजों को सौगात देती है।
एहसासों को सपनों कि कोशिश धून देती है आवाजों को लम्हों कि राह अफसाने देती है आशाओं को खयालों कि समझ सरगम देती है दास्तानों को अल्फाजों कि उम्मीद तलाश देती है इरादों को जज्बातों कि आस परख देती है अंदाजों को नजारों कि सोच दिशाएं देती है किनारों को सौगात देती है।
एहसासों को सपनों कि कोशिश परख देती है दास्तानों को आशाओं कि उम्मीद तलाश देती है किनारों को आवाजों कि धून पुकार देती है खयालों को कदमों कि आहट अल्फाज देती है दास्तानों को अफसानों कि कहानी पुकार देती है दिशाओं को बदलावों कि राह अफसाने देती है नजारों को सौगात देती है।
एहसासों को सपनों कि कोशिश पुकार देती है कदमों को खयालों कि सोच सरगम देती है इरादों को अफसानों कि सुबह मुस्कान देती है आवाजों को तरानों कि पहचान आस देती है अरमानों को कदमों कि आहट खयाल देती है दास्तानों को अफसानों कि कहानी परख देती है उम्मीदों को सौगात देती है
एहसासों को सपनों कि कोशिश धून देती है दिशाओं को बदलावों कि सुबह मुस्कान देती है किनारों को लहरों कि उम्मीद तलाश देती है आशाओं को आवाजों कि धून तराने देती है अंदाजों को नजारों कि सोच सरगम देती है जज्बातों को अरमानों कि उमंग परख देती है आशाओं को सौगात देती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१६६. कोशिश की कहानी अक्सर।

                              कोशिश की कहानी अक्सर। कोशिश की कहानी अक्सर अरमानों की पुकार सुनाती है दास्तानों को एहसासों की रोशनी सौगात दिला...