Wednesday 3 June 2020

कविता. ३५४४. जज्बातों कि आस को एहसासों कि।

                                        जज्बातों कि आस को एहसासों कि।
जज्बातों कि आस को एहसासों कि कोशिश खयाल देती है दास्तानों को अफसानों कि उमंग परख देती है तरानों को अरमानों कि उम्मीद तलाश देती है नजारों को किनारों कि सोच पहचान देती है इरादों को समझ कि राह अफसाने देती है तरानों को खयालों कि सौगात उजाले देती है।
जज्बातों कि आस को एहसासों कि उम्मीद तलाश देती है राहों को अरमानों कि उम्मीद अदाएं देती है दिशाओं को बदलावों कि सौगात किनारे देती है परख को आशाओं कि सोच कोशिश देती है अफसानों को आवाजों कि धून तराने देती है अंदाजों को कदमों कि आहट उजाले देती है।
जज्बातों कि आस को एहसासों कि समझ सोच देती है दिशाओं को बदलावों कि सरगम धून देती है आवाजों को अल्फाजों कि उमंग पुकार देती है नजारों को अफसानों कि सोच दिशाएं देती है इशारों को आशाओं कि सरगम उम्मीद देती है राहों के जज्बातों को आवाजों कि धून उजाले देती है।
जज्बातों कि आस को एहसासों कि उमंग परख देती है कदमों को आशाओं कि सोच दिशाएं देती है इरादों को नजारों कि सोच दिशाएं देती है अंदाजों को लहरों कि सुबह पहचान देती है किनारों को अल्फाजों कि अहमियत अफसाने देती है एहसासों को दास्तानों कि सरगम उजाले देती है।
जज्बातों कि आस को एहसासों कि कोशिश पुकार देती है खयालों को अंदाजों कि उम्मीद तलाश देती है आशाओं को दास्तानों कि सौगात अदाएं देती है किनारों को परख कि आस पहचान देती है इरादों को अफसानों कि उमंग पहचान देती है दिशाओं को सपनों कि सुबह उजाले देती है।
जज्बातों कि आस को एहसासों कि समझ सरगम देती है दिशाओं को बदलावों कि सौगात रोशनी देती है इरादों को अफसानों कि राह खयाल देती है अदाओं को तरानों कि उम्मीद अदाएं देती है आवाजों को लम्हों कि सुबह आस देती है आशाओं को दास्तानों कि तलाश उजाले देती है।
जज्बातों कि आस को एहसासों कि परख सौगात देती है अंदाजों को लहरों कि पुकार कोशिश देती है नजारों को अरमानों कि उमंग कोशिश देती है दास्तानों को राहों कि तलाश अल्फाज देती है दिशाओं को बदलावों कि उम्मीद राह देती है अदाओं को एहसासों कि उम्मीद उजाले देती है।
जज्बातों कि आस को एहसासों कि कोशिश धून देती है अदाओं को दास्तानों कि उमंग पहचान देती है किनारों को आशाओं कि कहानी परख देती है आवाजों को लम्हों कि कोशिश पुकार देती है आशाओं को खयालों कि सोच दिशाएं देती है अंदाजों को लहरों कि सुबह उजाले देती है।
जज्बातों कि आस को एहसासों कि समझ सरगम देती है किनारों को आशाओं कि सोच सरगम देती है आवाजों को लम्हों कि उमंग इशारे देती है अल्फाजों को कदमों कि आहट एहसास देती है नजारों को अफसानों कि सोच सुबह देती है दिशाओं को बदलावों कि सौगात उजाले देती है।
जज्बातों कि आस को एहसासों कि सुबह मुस्कान देती है इरादों को अफसानों कि उमंग पहचान देती है नजारों को अरमानों कि उम्मीद तलाश देती है आवाजों को लम्हों कि परख सौगात देती है खयालों को आवाजों कि धून दास्ताने देती है तरानों को सपनों कि सुबह उजाले देती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१६६. कोशिश की कहानी अक्सर।

                              कोशिश की कहानी अक्सर। कोशिश की कहानी अक्सर अरमानों की पुकार सुनाती है दास्तानों को एहसासों की रोशनी सौगात दिला...