Monday 22 June 2020

कविता. ३५८४. कदमों संग दुनिया कोई नयी।

                                             कदमों संग दुनिया कोई नयी।
कदमों संग दुनिया कोई नयी कहानी देती है आवाजों को लम्हों कि निशानी देती है दास्तानों को अफसानों कि पुकार सुहानी देती है तरानों को अरमानों कि उमंग पहचान देती है राहों को एहसासों कि कोशिश धून देती है अंदाजों को राहों कि तलाश अल्फाज देती है किनारों को आशाओं कि उम्मीद देती है।
कदमों संग दुनिया कोई नयी सरगम देती है आशाओं को खयालों कि सोच देती है इरादों को सपनों कि सुबह मुस्कान देती है आवाजों को लम्हों कि उम्मीद तलाश देती है तरानों को अरमानों कि उमंग परख देती है कोशिश को अल्फाजों कि परख सौगात देती है नजारों को अल्फाजों कि उम्मीद देती है।
कदमों संग दुनिया कोई नयी दास्तान देती है इरादों को सपनों कि तलाश देती है किनारों को लहरों कि उम्मीद तराने देती है आशाओं को खयालों कि समझ अफसाने देती है जज्बातों को सपनों कि तलाश अल्फाज देती है आवाजों को लम्हों कि उमंग परख देती है अंदाजों को तरानों कि उम्मीद देती है।
कदमों संग दुनिया कोई नयी सुबह देती है दिशाओं को बदलावों कि राह देती है आशाओं को खयालों कि सोच सरगम देती है जज्बातों को सपनों कि सुबह मुस्कान देती है किनारों को अंदाजों कि राह अफसाने देती है इरादों को आशाओं कि तलाश अदाएं देती है कदमों को अदाओं कि उम्मीद देती है।
कदमों संग दुनिया कोई नयी आस देती है दास्तानों को अफसानों कि समझ देती है दिशाओं को बदलावों कि सुबह अदाएं देती है इरादों को लहरों कि कोशिश पुकार देती है उजालों को सपनों कि कहानी परख देती है कोशिश को अल्फाजों कि सोच राह देती है किनारों को आशाओं कि उम्मीद देती है।
कदमों संग दुनिया कोई नयी परख देती है आशाओं को सपनों कि राह इशारे देती है कदमों को खयालों कि सौगात उजाले देती है इशारों को अल्फाजों कि समझ किनारे देती है इरादों को अदाओं कि पहचान आस देती है अंदाजों को लहरों कि उम्मीद तराने देती है आवाजों को लम्हों कि उम्मीद देती है।
कदमों संग दुनिया कोई नयी सरगम देती है अंदाजों को लहरों कि सुबह मुस्कान देती है इरादों को अरमानों कि उमंग परख देती है खयालों को किनारों कि सोच दिशाएं देती है नजारों को अफसानों कि समझ तलाश देती है जज्बातों को आवाजों कि धून तराने देती है अदाओं को लहरों कि उम्मीद देती है।
कदमों संग दुनिया कोई नयी दास्तान देती है जज्बातों को आवाजों कि धून तराने देती है अदाओं को लहरों कि सुबह कोशिश देती है इरादों को अरमानों कि उमंग परख देती है नजारों को अंदाजों कि राह अफसाने देती है दिशाओं को बदलावों कि आस पहचान देती है कदमों को खयालों कि उम्मीद देती है।
कदमों संग दुनिया कोई नयी आस देती है दास्तानों को अफसानों कि सोच दिशाएं देती है इशारों को नजारों कि उमंग परख देती है आशाओं को खयालों कि सुबह मुस्कान देती है किनारों को आशाओं कि सोच दिशाएं देती है दास्तानों को अंदाजों कि उम्मीद तलाश देती है राहों को एहसासों कि उम्मीद देती है।
कदमों संग दुनिया कोई नयी कोशिश देती है दिशाओं को बदलावों कि उम्मीद तलाश देती है किनारों को आशाओं कि सोच सरगम देती है अंदाजों को तरानों कि राह अफसाने देती है नजारों को अरमानों कि समझ आस देती है राहों को नजारों कि सौगात उजाले देती है अल्फाजों को अंदाजों कि उम्मीद देती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१६६. कोशिश की कहानी अक्सर।

                              कोशिश की कहानी अक्सर। कोशिश की कहानी अक्सर अरमानों की पुकार सुनाती है दास्तानों को एहसासों की रोशनी सौगात दिला...