Monday 22 June 2020

कविता. ३५८३. आशाओं को कोशिश कि सरगम।

                                           आशाओं को कोशिश कि सरगम।
आशाओं को कोशिश कि सरगम धून देती है दिशाओं को बदलावों कि राह अफसाने देती है अल्फाजों को सपनों कि सुबह मुस्कान देती है कदमों को खयालों कि सोच दिशाएं देती है किनारों को जज्बातों कि आस पहचान देती है राहों को एहसासों कि उम्मीद तराने देती है इशारों कि पहचान आस देती है।
आशाओं को कोशिश कि सरगम पुकार देती है दास्तानों को अफसानों कि सुबह आस देती है उजालों को नजारों कि सोच दिशाएं देती है अरमानों को कदमों कि आहट अल्फाज देती है एहसासों को आवाजों कि धून तराने देती है अदाओं को लहरों कि कोशिश परख देती है अंदाजों कि पहचान आस देती है।
आशाओं को कोशिश कि सरगम परख देती है अदाओं को लहरों कि उमंग तलाश देती है दिशाओं को बदलावों कि उम्मीद तराने देती है जज्बातों को सपनों कि सौगात सहारे देती है तरानों को अरमानों कि उमंग पुकार देती है कोशिश को अल्फाजों कि राह अफसाने देती है दास्तानों कि पहचान आस देती है।
आशाओं को कोशिश कि सरगम अदाएं देती है जज्बातों को आवाजों कि धून तराने देती है किनारों को लहरों कि परख सौगात देती है अदाओं को नजारों कि सोच दिशाएं देती है अंदाजों को कदमों कि आहट अल्फाज देती है अरमानों को राहों कि तलाश कोशिश देती है आवाजों कि पहचान आस देती है।
आशाओं को कोशिश कि सरगम राह देती है नजारों को अफसानों कि सोच दिशाएं देती है आवाजों को लम्हों कि उम्मीद तलाश देती है इरादों को सपनों कि राह अरमान देती है तरानों को खयालों कि सोच दास्तान देती है कोशिश को अल्फाजों कि उमंग पुकार देती है इरादों कि पहचान आस देती है।
आशाओं को कोशिश कि सरगम खयाल देती है दास्तानों को अंदाजों कि राह अफसाने देती है जज्बातों को सपनों कि सुबह मुस्कान देती है राहों को एहसासों कि उम्मीद तराने देती है कोशिश को अंदाजों कि राह अफसाने देती है किनारों को लहरों कि परख सौगात देती है दिशाओं कि पहचान आस देती है।
आशाओं को कोशिश कि सरगम धून देती है कदमों को खयालों कि सौगात उजाले देती है इरादों को अरमानों कि उम्मीद तलाश देती है किनारों को आशाओं कि सुबह मुस्कान देती है नजारों को अफसानों कि कहानी पुकार देती है जज्बातों को सपनों कि उमंग राह देती है दास्तानों कि पहचान आस देती है।
आशाओं को कोशिश कि सरगम इशारे देती है दिशाओं को बदलावों कि उम्मीद तलाश देती है लहरों को अल्फाजों कि परख सौगात देती है राहों को नजारों कि सोच एहसास देती है इरादों को सपनों कि सुबह मुस्कान देती है खयालों को जज्बातों कि समझ किनारे देती है अंदाजों कि पहचान आस देती है।
आशाओं को कोशिश कि सरगम किनारे देती है लहरों को अफसानों कि सुबह मुस्कान देती है कदमों को अंदाजों कि उम्मीद तलाश देती है दास्तानों को जज्बातों कि कहानी परख देती है नजारों को अरमानों कि उमंग पहचान देती है अदाओं को किनारों कि सोच दिशाएं देती है आवाजों कि पहचान आस देती है।
आशाओं को कोशिश कि सरगम सपने देती है इरादों को नजारों कि सोच दास्तान देती है अंदाजों को लहरों कि सुबह मुस्कान देती है दिशाओं को खयालों कि सोच सरगम देती है इशारों को अल्फाजों कि उम्मीद तलाश देती है कदमों को आवाजों कि उमंग पुकार देती है इरादों कि पहचान आस देती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१६६. कोशिश की कहानी अक्सर।

                              कोशिश की कहानी अक्सर। कोशिश की कहानी अक्सर अरमानों की पुकार सुनाती है दास्तानों को एहसासों की रोशनी सौगात दिला...