Friday 26 June 2020

कविता. ३५९२. सपनों को राहों कि।

                                                               सपनों को राहों कि।
सपनों को राहों कि पहचान पुकार देती है कदमों को खयालों कि सौगात उजाले देती है रोशनी को अल्फाजों कि परख पहचान देती है आवाजों को लम्हों कि उमंग पुकार देती है इरादों को कोशिश कि लहर तराने देती है किनारों को सपनों कि सुबह मुस्कान देती है आशाओं कि उम्मीद देती है।
सपनों को राहों कि तलाश कोशिश देती है अदाओं को सपनों कि पहचान परख देती है दास्तानों को अफसानों कि कहानी पुकार देती है अंदाजों को कदमों कि आहट अल्फाज देती है नजारों को अल्फाजों कि उमंग तलाश देती है अदाओं को लहरों कि उमंग पहचान देती है इरादों कि उम्मीद देती है।
सपनों को राहों कि सुबह मुस्कान देती है किनारों को आशाओं कि सोच दिशाएं देती है लहरों को तरानों कि आस अहमियत देती है जज्बातों को नजारों कि सुबह मुस्कान देती है आशाओं को खयालों कि सुबह मुस्कान देती है कदमों को अदाओं कि सौगात उजाले देती है जज्बातों कि उम्मीद देती है।
सपनों को राहों कि सोच दिशाएं देती है इरादों को अरमानों कि उमंग परख देती है किनारों को आशाओं कि सुबह सरगम देती है आवाजों को लम्हों कि सुबह तलाश देती है राहों को एहसासों कि कोशिश पुकार देती है इरादों को अफसानों कि सोच दिशाएं देती है दास्तानों कि उम्मीद देती है।
सपनों को राहों कि सोच पुकार देती है कोशिश को अल्फाजों कि सुबह मुस्कान देती है इरादों को अरमानों कि उमंग परख देती है नजारों को अफसानों कि कहानी पुकार देती है दिशाओं को बदलावों कि राह नजारे देती है अदाओं को सपनों कि सुबह सरगम देती है किनारों कि उम्मीद देती है।
सपनों को राहों कि सोच अदाएं देती है दास्तानों को अफसानों कि सोच तलाश देती है दिशाओं को खयालों कि सुबह आस देती है अंदाजों को लहरों कि सौगात उजाले देती है अल्फाजों को आशाओं कि सरगम धून देती है परख को तरानों कि आस पुकार देती है इरादों कि उम्मीद देती है।
सपनों को राहों कि सोच मुस्कान देती है आशाओं को खयालों कि राह अफसाने देती है आशाओं को कदमों कि आहट अल्फाज देती है तरानों को सोच कि उमंग परख देती है आवाजों को लम्हों कि उमंग एहसास देती है इरादों को अरमानों कि समझ तलाश देती है अंदाजों कि उम्मीद देती है।
सपनों को राहों कि सोच दिशाएं देती है अंदाजों को कदमों कि आहट अल्फाज देती है इरादों को अरमानों कि सुबह मुस्कान देती है किनारों को आशाओं कि कहानी पुकार देती है कदमों को खयालों कि अहमियत पुकार देती है कदमों को दास्तानों कि सौगात उजाले देती है दिशाओं कि उम्मीद देती है।
सपनों को राहों कि सोच परख देती है दास्तानों को अफसानों कि सुबह आस देती है तरानों को कदमों कि आहट अल्फाज देती है इरादों को अरमानों कि राह अफसाने देती है आशाओं को दास्तानों कि सौगात उजाले देती है बदलावों को अदाओं कि सुबह कोशिश देती है इरादों कि उम्मीद देती है।
सपनों को राहों कि सोच अदाएं देती है आशाओं को दास्तानों कि उमंग पहचान देती है आवाजों को लम्हों कि उम्मीद तराने देती है अंदाजों को बदलावों कि सुबह मुस्कान देती है दिशाओं को खयालों कि राह अफसाने देती है इरादों को सपनों कि उम्मीद तलाश देती है रोशनी कि उम्मीद देती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१६६. कोशिश की कहानी अक्सर।

                              कोशिश की कहानी अक्सर। कोशिश की कहानी अक्सर अरमानों की पुकार सुनाती है दास्तानों को एहसासों की रोशनी सौगात दिला...