Thursday 18 June 2020

कविता ३५७६. जज्बातों को अरमानों कि सौगात।

                                                                  जज्बातों को अरमानों कि सौगात।
जज्बातों को अरमानों कि सौगात उजाले देती है दिशाओं को बदलावों कि उम्मीद सहारे देती है कोशिश को अल्फाजों कि परख सरगम देती है आशाओं के कदमों को खयालों कि सोच सरगम देती है नजारों को अफसानों कि कहानी कोशिश देती है अंदाजों को अरमानों कि आहट अल्फाज देती है।
जज्बातों को अरमानों कि सौगात समझ देती है अंदाजों को लहरों कि परख अफसाने देती है आशाओं को दास्तानों कि उमंग पुकार देती है अदाओं के सपनों को एहसासों कि समझ अरमान देती है अंदाजों को कदमों कि आस पहचान देती है नजारों को अदाओं कि सौगात अदाएं देती है।
जज्बातों को अरमानों कि सौगात उमंग देती है दास्तानों को उम्मीदों कि सोच दिशाएं देती है अंदाजों को लहरों कि सुबह मुस्कान देती है किनारों के एहसासों कि कोशिश पुकार देती है तरानों को सपनों कि राह अफसाने देती है आशाओं को दास्तानों कि पहचान अरमान देती है।
जज्बातों को अरमानों कि सौगात लहर देती है नजारों को अफसानों कि सुबह मुस्कान देती है किनारों को आशाओं कि उम्मीद तलाश देती है राहों के तरानों कि आस कोशिश देती है आवाजों को अल्फाजों कि परख सरगम देती है कोशिश को आशाओं कि आस अहमियत देती है।
जज्बातों को अरमानों कि सौगात उम्मीद देती है आशाओं को तरानों कि राह अंदाज देती है इरादों को सपनों कि सुबह सरगम देती है अंदाजों के एहसासों कि पहचान परख देती है कदमों को अंदाजों कि कोशिश अफसाने देती है आवाजों को दिशाओं कि सुबह मुस्कान देती है।
जज्बातों को अरमानों कि सौगात तलाश देती है आवाजों को लम्हों कि उम्मीद तलाश देती है किनारों को आशाओं कि कहानी पुकार देती है तरानों के लहरों कि उमंग कोशिश देती है खयालों को अदाओं कि पहचान परख देती है नजारों के दास्तानों को कदमों कि आहट अहमियत देती है।
जज्बातों को अरमानों कि सौगात उजाले देती है दिशाओं को बदलावों कि राह अफसाने देती है इरादों को तरानों कि उम्मीद तलाश देती है आशाओं के दास्तानों कि उम्मीद लहरे देती है अल्फाजों को सपनों कि राह अफसाने देती है आवाजों के एहसासों को सपनों कि उमंग देती है।
जज्बातों को अरमानों कि सौगात रोशनी देती है इरादों को सपनों कि उमंग परख देती है दिशाओं को कदमों कि आस पहचान देती है कदमों के तरानों कि उम्मीद खयाल देती है दास्तानों को अफसानों कि सुबह मुस्कान देती है किनारों के खयालों को अफसानों कि सरगम देती है।
जज्बातों को अरमानों कि सौगात तलाश देती है तरानों को अंदाजों कि राह अफसाने देती है लहरों को आशाओं कि उम्मीद कोशिश देती है खयालों के राहों कि सरगम पुकार देती है कोशिश को अल्फाजों कि परख अरमान देती है अंदाजों के एहसासों कि आशाओं कि तलाश देती है।
जज्बातों को अरमानों कि सौगात उजाले देती है राहों को एहसासों कि कोशिश धून देती है दिशाओं को बदलावों कि सोच अदाएं देती है अल्फाजों के अंदाजों कि तलाश अफसाने देती है इरादों को सपनों कि राह अफसाने देती है आशाओं के दास्तानों कि एहसासों कि कोशिश देती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१६६. कोशिश की कहानी अक्सर।

                              कोशिश की कहानी अक्सर। कोशिश की कहानी अक्सर अरमानों की पुकार सुनाती है दास्तानों को एहसासों की रोशनी सौगात दिला...