Friday 19 June 2020

कविता. ३५७७.. नजारों से जुडकर एहसासों कि।

                                        नजारों से जुडकर एहसासों कि।
नजारों से जुडकर एहसासों कि आवाज तलाश देती है दिशाओं को बदलावों कि कोशिश पुकार देती है उजालों को आशाओं कि सौगात उम्मीद देती है राहों को आवाजों कि धून तराने देती है आशाओं को लहरों कि पुकार सहारे देती है कदमों को अंदाजों कि सुबह मुस्कान देती है लहरों कि समझ देती है।
नजारों से जुडकर एहसासों कि उम्मीद तराने देती है आशाओं को सपनों कि सुबह मुस्कान देती है किनारों को आवाजों कि धून दास्ताने देती है अंदाजों को कदमों कि आहट अल्फाज देती है नजारों को अफसानों कि सुबह आस देती है इरादों को उजालों कि सरगम धून देती है इरादों कि समझ देती है।
नजारों से जुडकर एहसासों कि कोशिश पुकार देती है दास्तानों को अफसानों कि उम्मीद तराने देती है इरादों को सपनों कि सुबह सरगम देती है किनारों को आशाओं कि सोच दिशाएं देती है अरमानों को कदमों कि आहट अल्फाज देती है जज्बातों को सपनों कि राह लहरे देती है अंदाजों कि समझ देती है।
नजारों से जुडकर एहसासों कि रोशनी उजाले देती है खयालों को लहरों कि राह अरमान देती है इशारों को अल्फाजों कि परख अरमान देती है दिशाओं को बदलावों कि सोच अदाएं देती है किनारों को सुबह कि परख सौगात देती है अरमानों को कदमों कि आहट अल्फाज देती है राहों कि समझ देती है।
नजारों से जुडकर एहसासों कि उमंग किनारे देती है दिशाओं को बदलावों कि सुबह मुस्कान देती है दास्तानों को आशाओं कि कहानी पुकार देती है कदमों को अंदाजों कि सुबह आस देती है नजारों को अफसानों कि उम्मीद तलाश देती है आशाओं को सपनों कि सोच सरगम देती है इशारों कि समझ देती है।
नजारों से जुडकर एहसासों कि आस पुकार देती है जज्बातों को अरमानों कि उमंग परख देती है इशारों को अल्फाजों कि परख अफसाने देती है लहरों को तरानों कि उम्मीद सोच देती है दास्तानों को अफसानों कि राह अल्फाज देती है अरमानों को कदमों कि आहट राह देती है जज्बातों कि समझ देती है।
नजारों से जुडकर एहसासों कि कोशिश सौगात देती है राहों को आवाजों कि धून तलाश देती है इरादों को उजालों कि सरगम धून देती है किनारों को सपनों कि सुबह आस देती है अरमानों को तरानों कि उमंग परख देती है आशाओं को दास्तानों कि उम्मीद तराने देती है लहरों कि समझ देती है।
नजारों से जुडकर एहसासों कि राह तलाश देती है इरादों को अंदाजों कि उम्मीद तराने देती है दिशाओं को बदलावों कि राह अफसाने देती है जज्बातों को आवाजों कि धून पुकार देती है कदमों को खयालों कि उमंग पहचान देती है नजारों को अरमानों कि सुबह मुस्कान देती है किनारों कि समझ देती है।
नजारों से जुडकर एहसासों कि उम्मीद तराने देती है अदाओं को लहरों कि सुबह आस देती है इरादों को सपनों कि उमंग परख देती है खयालों को किनारों कि सोच दिशाएं देती है अदाओं को लहरों कि राह अफसाने देती है दास्तानों को आशाओं कि कहानी परख देती है तरानों कि समझ देती है।
नजारों से जुडकर एहसासों कि राह अफसाने देती है रोशनी को अल्फाजों कि राह तराने देती है किनारों को आशाओं कि सोच सरगम देती है तरानों को खयालों कि सौगात उजाले देती है जज्बातों को अरमानों कि समझ तलाश देती है अंदाजों को लहरों कि राह अफसाने देती है अदाओं कि समझ देती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१६६. कोशिश की कहानी अक्सर।

                              कोशिश की कहानी अक्सर। कोशिश की कहानी अक्सर अरमानों की पुकार सुनाती है दास्तानों को एहसासों की रोशनी सौगात दिला...