Thursday 4 June 2020

कविता. ३५४६. आशाओं को सपनों कि तलाश।

                                         आशाओं को सपनों कि तलाश।
आशाओं को सपनों कि तलाश सहारे देती है इरादों को कोशिश कि पुकार राहे देती है कदमों को अरमानों कि उमंग पुकार देती है अल्फाजों को तरानों कि उम्मीद अदाएं देती है खयालों को आवाजों कि धून तराने देती है नजारों को अफसानों कि तलाश उजाले देती है दिशाओं कि राह देती है।
आशाओं को सपनों कि तलाश अल्फाज देती है इशारों को कदमों कि आहट अरमान देती है इरादों को जज्बातों कि आस पहचान देती है नजारों को अफसानों कि उमंग कोशिश देती है किनारों को एहसासों कि कोशिश परख देती है अदाओं को कदमों कि आहट परख देती है खयालों कि राह देती है।
आशाओं को सपनों कि तलाश कोशिश देती है दास्तानों को अफसानों कि उमंग परख देती है दिशाओं को बदलावों कि सरगम धून देती है कदमों को खयालों कि सोच दिशाएं देती है इरादों को अल्फाजों कि उम्मीद तलाश देती है जज्बातों को अरमानों कि समझ कोशिश देती है बदलावों कि राह देती है।
आशाओं को सपनों कि तलाश इशारे देती है राहों को एहसासों कि उम्मीद तराने देती है दास्तानों को अफसानों कि उमंग परख देती है अंदाजों को लहरों कि सुबह मुस्कान देती है कदमों को खयालों कि सोच सरगम देती है जज्बातों को आवाजों कि धून दास्ताने देती है इशारों कि राह देती है।
आशाओं को सपनों कि तलाश आस देती है इरादों को अंदाजों कि सुबह सरगम देती है अरमानों को कदमों कि आहट पुकार देती है किनारों को खयालों कि समझ सपने देती है आवाजों को लम्हों कि उमंग पहचान देती है लहरों को जज्बातों कि सोच दास्तान देती है नजारों कि राह देती है।
आशाओं को सपनों कि तलाश समझ देती है आवाजों को लम्हों कि उमंग पहचान देती है जज्बातों को आशाओं कि उम्मीद तलाश देती है लहरों को अफसानों कि तलाश राह देती है किनारों को उजालों कि दुनिया एहसास देती है परख को कोशिश कि सरगम पुकार देती है कदमों कि राह देती है।
आशाओं को सपनों कि तलाश इशारे देती है दास्तानों को किनारों कि समझ एहसास देती है लहरों को अफसानों कि उमंग परख देती है अंदाजों को दिशाओं कि उम्मीद लहरे देती है कदमों को खयालों कि सोच दिशाएं देती है आवाजों को लम्हों कि पहचान किनारे देती है तरानों कि राह देती है।
आशाओं को सपनों कि तलाश इरादे देती है नजारों को अफसानों कि सुबह मुस्कान देती है दास्तानों को अंदाजों कि उम्मीद पुकार देती है कदमों को खयालों कि सोच सरगम देती है किनारों को आशाओं कि कहानी परख देती है तरानों को दास्तानों कि सौगात सुबह देती है आवाजों कि राह देती है।
आशाओं को सपनों कि तलाश दास्तान देती है जज्बातों को अदाओं कि सौगात उजाले देती है इरादों को अफसानों कि सुबह सरगम देती है आशाओं को दास्तानों कि उमंग पहचान देती है तलाश को अरमानों कि उमंग बदलाव देती है किनारों को आशाओं कि उम्मीद तराने देती है खयालों कि राह देती है।
आशाओं को सपनों कि तलाश कोशिश देती है दास्तानों को अल्फाजों कि उम्मीद उजाले देती है लहरों को दिशाओं कि उमंग पहचान देती है अंदाजों को कदमों कि आहट अरमान देती है आवाजों को लम्हों कि परख सौगात देती है कदमों को खयालों कि कोशिश पुकार देती है इरादों कि राह देती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१६६. कोशिश की कहानी अक्सर।

                              कोशिश की कहानी अक्सर। कोशिश की कहानी अक्सर अरमानों की पुकार सुनाती है दास्तानों को एहसासों की रोशनी सौगात दिला...