Sunday 7 June 2020

कविता. ३५५१. हर तलाश संग मन कि दुनिया।

                                                  हर तलाश संग मन कि दुनिया।
हर तलाश संग मन कि दुनिया कोशिश देती है जज्बातों को अरमानों कि उम्मीद सहारे देती है लहरों को अफसानों कि सुबह मुस्कान देती है कदमों को खयालों कि सोच सपने देती है आशाओं को लम्हों कि कहानी इशारे देती है दास्तानों को अल्फाजों कि तलाश सौगात देती है दिशाओं कि राहे देती है।
हर तलाश संग मन कि दुनिया एहसास देती है लहरों को अफसानों कि सुबह मुस्कान देती है आशाओं को दास्तानों कि सौगात तलाश देती है किनारों को आशाओं कि उम्मीद इशारे देती है अंदाजों को जज्बातों कि आस पहचान देती है तरानों को अरमानों कि उमंग सपने देती है खयालों कि राहे देती है।
हर तलाश संग मन कि दुनिया अदाएं देती है दास्तानों को जज्बातों कि आस कोशिश देती है अदाओं को एहसासों कि उम्मीद लहरे देती है दिशाओं को बदलावों कि कहानी पुकार देती है किनारों को आशाओं कि सोच दिशाएं देती है लहरों को तरानों कि उमंग परख देती है अदाओं कि राहे देती है।
हर तलाश संग मन कि दुनिया मुस्कान देती है नजारों को लहरों कि उम्मीद तलाश देती है जज्बातों को सपनों कि राह अफसाने देती है दिशाओं को बदलावों कि सोच सरगम देती है तरानों को खयालों कि सुबह सरगम देती है कोशिश को अल्फाजों कि रोशनी उमंग देती है उजालों कि राहे देती है।
हर तलाश संग मन कि दुनिया दास्तान देती है इरादों को सपनों कि कोशिश पुकार देती है इरादों को अफसानों कि समझ तराने देती है आशाओं को खयालों कि सुबह मुस्कान देती है लहरों को अरमानों कि उमंग परख देती है किनारों को नजारों कि सोच दिशाएं देती है उम्मीदों कि राहे देती है।
हर तलाश संग मन कि दुनिया तराने देती है इशारों को अल्फाजों कि परख सौगात देती है कदमों को खयालों कि सोच सरगम देती है अदाओं को लहरों कि उम्मीद तलाश देती है इरादों को अफसानों कि सुबह मुस्कान देती है आवाजों को लम्हों कि उमंग पहचान देती है दास्तानों कि राहे देती है।
हर तलाश संग मन कि दुनिया कोशिश देती है कदमों को खयालों कि सोच पहचान देती है किनारों को आशाओं कि सौगात उजाले देती है तरानों को सपनों कि समझ परख देती है आवाजों को लम्हों कि उमंग आस देती है आशाओं को आशाओं कि उम्मीद तलाश देती है नजारों कि राहे देती है।
हर तलाश संग मन कि दुनिया पुकार देती है इरादों को अफसानों कि सुबह मुस्कान देती है कदमों को आवाजों कि धून तराने देती है दास्तानों को जज्बातों कि आस परख देती है किनारों को लहरों कि उम्मीद तलाश देती है अंदाजों को अदाओं कि सौगात पुकार देती है आशाओं कि राहे देती है।
हर तलाश संग मन कि दुनिया दास्तान देती है इशारों को नजारों कि उमंग परख देती है आवाजों को लम्हों कि उम्मीद तलाश देती है किनारों को अंदाजो कि सोच सरगम देती है दास्तानों को आशाओं कि कहानी परख देती है आशाओं को सपनों कि समझ कोशिश देती है लहरों कि राहे देती है।
हर तलाश संग मन कि दुनिया परख देती है दास्तानों को जज्बातों कि आस पहचान देती है नजारों को अफसानों कि कोशिश धून देती है अदाओं को लहरों कि उम्मीद तलाश देती है आवाजों को लम्हों कि उमंग पहचान देती है खयालों को उजालों कि तलाश अल्फाज देती है अदाओं कि राहे देती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१६६. कोशिश की कहानी अक्सर।

                              कोशिश की कहानी अक्सर। कोशिश की कहानी अक्सर अरमानों की पुकार सुनाती है दास्तानों को एहसासों की रोशनी सौगात दिला...