Tuesday 16 June 2020

कविता. ३५७२. जज्बातों को आवाजों कि धून।

                                                 जज्बातों को आवाजों कि धून।
जज्बातों को आवाजों कि धून तराने देती है इरादों को कोशिश अफसाने देती है दास्तानों को आशाओं कि उम्मीद तलाश देती है किनारों को लहरों कि कहानी पुकार देती है अंदाजों को कदमों कि आहट अरमान देती है नजारों को अंदाजों कि सरगम धून देती है बदलावों को अदाओं कि सोच देती है।
जज्बातों को आवाजों कि धून पुकार देती है खयालों को समझ राह देती है तरानों को सपनों कि सुबह सरगम देती है दिशाओं को बदलावों कि सोच परख देती है इरादों को जज्बातों कि आस देती है अल्फाजों को कदमों कि आहट अफसाने देती है दास्तानों को आशाओं कि समझ अदाओं कि सोच देती है।
जज्बातों को आवाजों कि धून दास्ताने देती है लहरों को पुकार अरमान देती है अंदाजों को कदमों कि आहट समझ देती है आवाजों को सरगम कि उम्मीद तराने देती है राहों को नजारों कि उमंग परख देती है आशाओं को जज्बातों कि सोच सौगात देती है जज्बातों को सपनों कि राह अदाओं कि सोच देती है।
जज्बातों को आवाजों कि धून नजारे देती है इशारों को आस कोशिश देती है खयालों को सपनों कि उम्मीद तराने देती है आशाओं को नजारों कि उमंग पुकार देती है अंदाजों को कदमों कि आहट आस देती है इरादों को लहरों कि पुकार जज्बात देती है अफसानों को नजारों कि उमंग अदाओं कि सोच देती है।
जज्बातों को आवाजों कि धून अल्फाज देती है राहों को समझ परख देती है इरादों को कोशिश कि सरगम पुकार देती है अंदाजों को लहरों कि सुबह मुस्कान देती है कदमों को आशाओं कि कहानी परख देती है तरानों को खयालों कि सौगात उजाले देती है अंदाजों को लहरों कि आस अदाओं कि सोच देती है।
जज्बातों को आवाजों कि धून तलाश देती है आशाओं को दास्तान पुकार देती है इशारों को अल्फाजों कि उम्मीद तराने देती है दिशाओं को बदलावों कि समझ कोशिश देती है लहरों को अफसानों कि सुबह पुकार देती है राहों को एहसासों कि उमंग अदाएं देती है दिशाओं को बदलावों कि उम्मीद अदाओं कि सोच देती है।
जज्बातों को आवाजों कि धून तराने देती है किनारों को समझ अदाएं देती है दास्तानों को आशाओं कि उमंग अदाएं देती है राहों को नजारों कि राह अफसाने देती है किनारों को उजालों कि सरगम पुकार देती है इशारों को अल्फाजों कि उमंग तलाश देती है आशाओं को खयालों कि सौगात अदाओं कि सोच देती है।
जज्बातों को आवाजों कि धून सहारे देती है दास्तानों को सोच कोशिश देती है तरानों को कदमों कि आहट अल्फाज देती है दिशाओं को बदलावों कि सुबह मुस्कान देती है अंदाजों को लहरों कि उम्मीद तलाश देती है तरानों को अरमानों कि उमंग परख देती है आवाजों को लम्हों कि उमंग अदाओं कि सोच देती है।
जज्बातों को आवाजों कि धून सुबह देती है दिशाओं को आस तराने देती है इरादों को सपनों कि राह अफसाने देती है कदमों को खयालों कि सौगात उजाले देती है उम्मीदों को कोशिश कि सरगम पुकार देती है किनारों को आशाओं कि समझ कोशिश देती है जज्बातों को राहों कि तलाश अदाओं कि सोच देती है।
जज्बातों को आवाजों कि धून लहर देती है किनारों को अंदाज नजारे देती है दास्तानों को आशाओं कि कहानी पुकार देती है अंदाजों को सपनों कि उम्मीद तलाश देती है नजारों को अफसानों कि सुबह मुस्कान देती है कोशिश को अल्फाजों कि परख सौगात देती है दिशाओं को बदलावों कि राह अदाओं कि सोच देती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१६६. कोशिश की कहानी अक्सर।

                              कोशिश की कहानी अक्सर। कोशिश की कहानी अक्सर अरमानों की पुकार सुनाती है दास्तानों को एहसासों की रोशनी सौगात दिला...