Saturday 20 June 2020

कविता. ३५८०. अरमानों को कदमों कि सौगात।

                                           अरमानों को कदमों कि सौगात।
अरमानों को कदमों कि सौगात उजाले देती है इशारों को लहरों कि उम्मीद तलाश देती है तरानों को खयालों कि सोच दिशाएं देती है अंदाजों को सरगम कोशिश देती है इरादों को सपनों कि सुबह मुस्कान देती है आशाओं को दास्तानों कि उमंग पहचान देती है अंदाजों को जज्बातों कि सरगम देती है।
अरमानों को कदमों कि सौगात तलाश देती है किनारों को आशाओं कि सोच उजाले देती है राहों को नजारों कि पुकार सोच देती है लहरों को आस पहचान देती है अंदाजों को किनारों कि कहानी परख देती है दास्तानों को अफसानों कि सुबह मुस्कान देती है सपनों को कोशिश कि सरगम देती है।
अरमानों को कदमों कि सौगात तराने देती है दिशाओं को बदलावों कि रोशनी उमंग देती है लहरों को अफसानों कि कहानी पुकार देती है तरानों को अंदाजों कि सुबह मुस्कान देती है किनारों को आशाओं कि सोच दिशाएं देती है खयालों को राहों कि तलाश आस देती है अदाओं को लहरों कि सरगम देती है।
अरमानों को कदमों कि सौगात उमंग देती है दास्तानों को अफसानों कि सोच पुकार देती है इरादों को किनारों कि परख सोच देती है नजारों को अदाओं कि सुबह मुस्कान देती है जज्बातों को सपनों कि पहचान आस देती है आशाओं को लहरों कि समझ दिशाएं देती है दास्तानों को दिशाओं कि सरगम देती है।
अरमानों को कदमों कि सौगात जज्बात देती है आशाओं को किनारों कि कहानी परख देती है खयालों को लहरों कि कहानी तलाश देती है आवाजों को सपनों कि सोच सरगम देती है नजारों को अफसानों कि सोच दिशाएं देती है जज्बातों को अंदाजों कि राह अल्फाज देती है तरानों को खयालों कि सरगम देती है।
अरमानों को कदमों कि सौगात उजाले देती है आवाजों को लम्हों कि उमंग पहचान देती है किनारों को खयालों कि सोच दिशाएं देती है अंदाजों को लहरों कि परख कोशिश देती है दिशाओं को बदलावों कि राह अफसाने देती है उम्मीदों को सौगात कि सुबह मुस्कान देती है आशाओं को सपनों कि सरगम देती है।
अरमानों को कदमों कि सौगात उम्मीद देती है अंदाजों को नजारों कि सोच दिशाएं देती है अदाओं को आवाजों कि धून तराने देती है खयालों को बदलावों कि रोशनी उजाले देती है दास्तानों को अदाओं कि सुबह मुस्कान देती है राहों को एहसासों कि कोशिश पुकार देती है इरादों को राहों कि सरगम देती है।
अरमानों को कदमों कि सौगात कोशिश देती है इरादों को आवाजों कि परख जज्बात देती है अंदाजों को लहरों कि उम्मीद तलाश देती है कदमों को आशाओं कि उमंग पहचान देती है जज्बातों को सपनों कि आस समझ देती है अदाओं को परख कि पहचान आस देती है इशारों को राहों कि सरगम देती है।
अरमानों को कदमों कि सौगात लहर देती है दिशाओं को बदलावों कि राह अफसाने देती है आशाओं को नजारों कि सोच दिशाएं देती है आवाजों को लम्हों कि पुकार कोशिश देती है अंदाजों को एहसासों कि परख किनारे देती है उजालों को रोशनी कि धून दास्ताने देती है खयालों को राहों कि सरगम देती है।
अरमानों को कदमों कि सौगात तलाश देती है आशाओं को सपनों कि समझ कोशिश देती है इशारों को अल्फाजों कि आस कोशिश देती है जज्बातों को आवाजों कि धून तराने देती है दास्तानों को आशाओं कि कहानी पुकार देती है कदमों को अंदाजों कि राह अफसाने देती है इरादों को राहों कि सरगम देती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१६६. कोशिश की कहानी अक्सर।

                              कोशिश की कहानी अक्सर। कोशिश की कहानी अक्सर अरमानों की पुकार सुनाती है दास्तानों को एहसासों की रोशनी सौगात दिला...