Tuesday 9 June 2020

कविता. ३५५७. हर किनारे को इशारों कि पहचान।

                                            हर किनारे को इशारों कि पहचान।
हर किनारे को इशारों कि पहचान सहारे देती है लहरों को अफसानों कि सुबह मुस्कान देती है कोशिश को अल्फाजों कि सुबह आस देती है अरमानों को कदमों कि आहट अदाएं देती है सपनों को कोशिश कि परख सौगात देती है आशाओं को खयालों कि सोच दिशाएं देती है आशाओं को एहसास देती है।
हर किनारे को इशारों कि पहचान परख देती है आशाओं को खयालों कि समझ सरगम देती है लहरों को अफसानों कि सोच दिशाएं देती है दास्तानों को जज्बातों कि कहानी आस देती है दिशाओं को बदलावों कि सरगम धून देती है अंदाजों को लहरों कि उम्मीद तलाश देती है कदमों को एहसास देती है।
हर किनारे को इशारों कि पहचान कोशिश देती है दिशाओं को बदलावों कि सौगात तलाश देती है राहों को नजारों कि उम्मीद आवाज देती है आवाजों को लम्हों कि उमंग परख देती है दास्तानों को आशाओं कि कहानी पुकार देती है जज्बातों को अरमानों कि सुबह मुस्कान देती है जज्बातों को एहसास देती है।
हर किनारे को इशारों कि पहचान आस देती है अदाओं को लहरों कि कहानी पुकार देती है कदमों को खयालों कि सोच अफसाने देती है तरानों को सपनों कि सुबह सरगम देती है आवाजों को लम्हों कि उमंग परख देती है आशाओं को दास्तानों कि सौगात तराने देती है दिशाओं को एहसास देती है।
हर किनारे को इशारों कि पहचान राहे देती है दास्तानों को अल्फाजों कि उम्मीद लहर देती है नजारों को अफसानों कि सुबह सरगम देती है अंदाजों को कदमों कि आहट पुकार देती है दिशाओं को बदलावों कि सौगात तलाश देती है अरमानों को खयालों कि सोच इरादे देती है लहरों को एहसास देती है।
हर किनारे को इशारों कि पहचान इरादे देती है तरानों को खयालों कि सोच सरगम देती है कोशिश को अल्फाजों कि परख सौगात देती है जज्बातों को सपनों कि सुबह मुस्कान देती है राहों को अरमानों कि उम्मीद तराने देती है अफसानों को नजारों कि उम्मीद तलाश देती है आवाजों को एहसास देती है।
हर किनारे को इशारों कि पहचान आशाएं देती है लहरों को अफसानों कि सुबह आस देती है दास्तानों को अल्फाजों कि सुबह मुस्कान देती है आवाजों को लम्हों कि उमंग परख देती है खयालों को सपनों कि कहानी अरमान देती है जज्बातों को लहरों कि सरगम धून देती है दिशाओं को एहसास देती है।
हर किनारे को इशारों कि पहचान अदाएं देती है अंदाजों को कदमों कि सौगात तलाश देती है तरानों को अरमानों कि उमंग परख देती है आशाओं को खयालों कि सोच सरगम देती है दिशाओं को बदलावों कि पुकार कोशिश देती है अदाओं को आवाजों कि उम्मीद सोच देती है राहों को एहसास देती है।
हर किनारे को इशारों कि पहचान आस देती है अरमानों को अदाओं कि सरगम पुकार देती है उजालों को नजारों कि राह अफसाने देती है अंदाजों को जज्बातों कि सुबह आस देती है दास्तानों को अफसानों कि उम्मीद तलाश देती है तरानों को खयालों कि समझ कोशिश देती है इरादों को एहसास देती है।
हर किनारे को इशारों कि पहचान परख देती है खयालों को नजारों कि सोच दिशाएं देती है आशाओं को अंदाजों कि उमंग पुकार देती है दास्तानों को अफसानों कि सुबह धून देती है कदमों को पुकार कि कहानी अहमियत देती है दिशाओं को लम्हों कि उमंग परख देती है अल्फाजों को एहसास देती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१६६. कोशिश की कहानी अक्सर।

                              कोशिश की कहानी अक्सर। कोशिश की कहानी अक्सर अरमानों की पुकार सुनाती है दास्तानों को एहसासों की रोशनी सौगात दिला...